Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dunki Worldwide Collection: न्यू ईयर पर बुलेट ट्रेन की स्पीड से दौड़ी 'डंकी', वर्ल्डवाइड छूआ कमाई का ये आंकड़ा

Dunki Worldwide Box Office Collection शाह रुख खान की फिल्म डंकी इंटरनेशनल मार्केट में कमायाबी के झंड़े गाढ़ रही हैं। ग्लोबली डंकी का वर्ल्डवाइड कलेक्शन काफी शानदार तरीके से आगे बढ़ रहा है। नए साल के मौके पर डंकी ने दुनियाभर में कमाई के मामले करिश्मा कर के दिखा दिया है। इस बीच डंकी की लेटेस्ट वर्ल्डवाइड कलेक्शन की रिपोर्ट सामने आ गई है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Tue, 02 Jan 2024 04:50 PM (IST)
Hero Image
नए साल पर डंकी ने मचाई धूम (Photo Credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Dunki Worldwide Gross Collection: निर्देशक राजकुमार हिरानी की मूवी दुनियाभर में कमाई के मामले में गर्दा उड़ा रही है। हर रोज शाह रुख खान और तापसी पन्नू की 'डंकी' के वर्ल्डवाइड कलेक्शन में शानदार इजाफा को देखने को मिल रहा है।

दूसरे वीकेंड के बाद 'डंकी' ने मंडे टेस्ट में सफलता हासिल करते हुए कामयाबी का एक नया अध्याय लिख दिया है। जिसका अनुमान आप शाह रुख खान की 'डंकी' के लेटेस्ट वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े से आसानी से लगा सकते हैं।

दूसरे मंडे टेस्ट में 'डंकी' हुई पास

रिलीज के दो सप्ताह पूरे करने की कगार पर खड़ी फिल्म 'डंकी' को नए साल के मौके पर ऑडियंस की तरफ से विदेशों में अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। जिसके चलते शाह रुख खान की 'डंकी' की वर्ल्डवाइड कमाई में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।

उम्मीद के हिसाब से 'डंकी' ने दूसरे मंडे को पूरी दुनिया में शानदार कारोबार कर के दिखा दिया है। 'डंकी' के लेटेस्ट ग्लोबली कलेक्शन की रिपोर्ट रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर शेयर की है। 'डंकी' ने रिलीज के 12वें दिन यानी दूसरे सोमवार को पूरी दुनिया में करीब 9 करोड़ का बेहतरीन कारोबार किया है। इसके साथ ही अब 'डंकी' ने वर्ल्डवाइड ग्रॉस 400 करोड़ का जादुई आंकड़ा पार कर लिया है।

इसके साथ ही 'डंकी' की दुनियाभर में टोटल कमाई 400.40 करोड़ की हो गई है, जो इस मूवी को सफल बनाने में काफी असरदार है। इससे ये साफ कहा जा सकता है कि भारत सहित विदेशों में भी 'डंकी' को फैंस का प्यार मिला है। जानकारी के लिए बता दें कि 'पठान और जवान' के बाद 'डंकी' शाह रुख की लगातार तीसरी मूवी है, जिसने वर्ल्डवाइड 400 करोड़ का कारोबार किया है।

राजकुमार हिरानी की एक और हिट बनने की राह पर 'डंकी'

डायरेक्टर राजकुमार हिरानी अपने शानदार डायरेक्शन के लिए काफी जाने जाते हैं। फिल्म 'डंकी' के जरिए एक बार फिर से राजकुमार हिरानी ने दर्शकों का दिल जीत लिया है।

'डंकी' की कमाई के शानदार कलेक्शन को मद्देनजर रखते हुए अब निर्देशक को एक हिट मूवी मिलती दिख रही है। मालूम हो कि इससे पहले वह 'मुन्ना भाई एमबीबीएस, संजू और पीके' जैसी कई सफल फिल्में बना चुके हैं।

ये भी पढ़ें- Dunki Box Office Day 12: शाह रुख खान की 'डंकी' को मिली थोड़ी राहत, 200 करोड़ क्लब के करीब पहुंची फिल्म