Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fighter Box Office: दीपिका -ऋतिक की मूवी ने रच दिया इतिहास, 2024 में ये मुकाम हासिल करने वाली पहली फिल्म

Hrithik Roshan और Deepika Padukone स्टारर फिल्म फाइटर की रिलीज को एक महीने से ज्यादा का समय पूरा हो चुका है। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म Fighter ने अब भी थिएटर में अपनी पकड़ मजबूत बनाई हुई है। रिलीज के 35 दिनों बाद ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर एक्शन फिल्म ने Box Office पर एक बड़ा इतिहास रच डाला है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Thu, 29 Feb 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
दीपिका पादुकोण -ऋतिक रोशन की 'फाइटर' ने बॉक्स ऑफिस पर रच दिया इतिहास/ फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 'फाइटर' इस साल की शुरुआत में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी इस फिल्म की शुरुआत तो बॉक्स ऑफिस पर बेहद ही शानदार हुई थी, लेकिन 'तेरी बातों में उलझा जिया' जैसे ही रिलीज हुई वैसे ही 'फाइटर' का कलेक्शन गिरने लगा। हालांकि, जैसे-तैसे बॉक्स ऑफिस पर अब भी ये फिल्म टिकी हुई है।

25 जनवरी 2024 को रिलीज हुई इस फिल्म को थिएटर में लगे हुए 35 दिन हो चुके हैं। इतने दिनों की रिलीज के बाद अब फाइनली दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और ऋतिक रोशन स्टारर इस फिल्म ने ओवरसीज मार्केट में इतिहास रचा है।

फाइटर की बॉक्स ऑफिस पर अब तक हुई है इतनी कमाई

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और दीपिका पादुकोण की 'बालाकोट एयर स्ट्राइक' से प्रेरित कहानी फिल्म 'फाइटर' ने बॉक्स ऑफिस पर 35 दिनों में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर टोटल 211.71 करोड़ का बिजनेस किया है। सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, मूवी ने रिलीज के इतने दिनों बाद भी डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर सिंगल डे में लगभग 21 लाख रुपए कमा लिए हैं।

यह भी पढ़ें: Fighter Box Office Day 28: लैंडिंग के बीच खत्म हुआ 'फाइटर' का तेल, चौथे हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर हुई क्रैश

इंडियन मार्केट में ऋतिक-दीपिका और अनिल कपूर स्टारर इस मूवी का कलेक्शन ग्रॉस कलेक्शन 253.25 करोड़ रुपए तक पहुंच चुका है। हालांकि, इसके साथ ही फाइटर (Fighter Box Office) ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया है।

फाइटर ने 2024 में हासिल किया ये बड़ा मुकाम

दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म 'फाइटर' ने दुनियाभर में काफी अच्छी कमाई की है। विदेशों में भी इस फिल्म को दर्शकों ने काफी सराहा है। एक महीने बाद इस फिल्म ने 353.25 करोड़ तक का बिजनेस किया है।

आपको बता दें कि सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी ये फिल्म साल 2024 की पहली ऐसी फिल्म है, जिसने ओवरसीज मार्केट में टोटल 100 करोड़ की कमाई की है। साल 2024 में रिलीज हुई मूवीज में स अब तक कोई भी  इंडियन फिल्म इस मुकाम को नहीं छू पाई है। अब आगे आने वाली फिल्में ऋतिक-दीपिका की फिल्म के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाती हैं या नहीं, ये वक्त बताएगा। 

यह भी पढ़ें: Fighter Box Collection Day 26: 'फाइटर' की हालत पस्त, कछुए की चाल चलते हुए सोमवार को किया इतने करोड़ का बिजनेस