Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fighter Worldwide Collection: दोगुनी रफ्तार के साथ 'फाइटर' ने भरी ऊंची उड़ान, जानें फिल्म ने अब तक कितना कमाया

Fighter Worldwide Collection एक्शन थ्रिलर फाइटर रिलीज के 11 दिन बाद भी बॉक्स ऑफिस पर किंग की तरह राज कर रही है। वीकडेज में लुढ़की फिल्म की कमाई वीकेंड पर तेजी से बढ़ी। इसी वजह से फिल्म 300 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है। भारत के अलावा फिल्म ओवरसीज में भी तहलका मचा रही है। जानिए अब तक का टोटल कलेक्शन।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 05 Feb 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
फाइटर ने अब तक किया इतना कारोबार।

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Fighter Box Office Collection: जनवरी 2023 में सिद्धार्थ आनंद, शाह रुख खान के साथ स्पाई थ्रिलर 'पठान' लेकर आए थे, जो साल की हाएस्ट ग्रॉसिंग फिल्मों में से एक रही थी। अब सिद्धार्थ ने 2024 की शुरुआत भी देशभक्ति से भरी फिल्म 'फाइटर' से की। ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) स्टारर 'फाइटर' गणतंत्र दिवस के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई।

25 जनवरी 2024 को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली ऋतिक रोशन की फिल्म 'फाइटर' ने फर्स्ट वीकेंड में धुआंधार कमाई की थी। फिल्म के कलेक्शन में दिन-ब-दिन उछाल-गिरावट दिखी, लेकिन फिर से फिल्म ट्रैक पर लौटती दिख रही है। दूसरे हफ्ते में फिल्म की कमाई फिर से ऊंचाइयों पर पहुंची और कमाई 300 करोड़ के पार चली गई। 

वर्ल्डवाइड कैसा रहा फाइटर का कारोबार?

सिद्धार्थ आनंद की निर्मित 'फाइटर' ने 11 दिनों के अंदर दुनियाभर में ताबड़तोड़ बिजनेस कर लिया है। मेकर्स द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, 'फाइटर' का वर्ल्डवाइड बिजनेस 300 करोड़ के पार चला गया है। चंद दिनों में फिल्म ने ओवरसीज में भी कब्जा जमाया है। 

मेकर्स ने सोमवार को 'फाइटर' का 11 दिनों का वर्ल्डवाइड कलेक्शन शेयर किया है। इसके मुताबिक, फिल्म ने दूसरे रविवार तक दुनियाभर में 302 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। भारत में कमाई 270 के ऊपर पहुंच गई है। बात करें ओवरसीज की तो फिल्म ने भारत से इतर बाकी देशों में 85 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है।

यह भी पढ़ें- Karan Singh Grover ने अपनी बेटी को बताया फाइटर, कहा उसके जन्म के बाद मिली थी ऐसी खबर, सुनकर होश खो बैठे थे एक्टर

फाइटर की स्टार कास्ट

इंडियन एयरफोर्स में काम कर रहे पायलट की कहानी बताती फिल्म 'फाइटर' में ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण, करण सिंह ग्रोवर, अनिल कपूर, अक्षय ओबरॉय, ऋषभ साहनी, संजीदा शेख, आशुतोष राणा, महेश शेट्टी जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में दिखाई दिए। इस फिल्म के जरिए पहली बार ऋतिक और दीपिका की जोड़ी साथ में दिखी है और लोगों ने उनकी केमिस्ट्री को काफी पसंद भी किया है।

यह भी पढ़ें- 'Fighter की टीम को मिल गया सबक', इस पाकिस्तानी एक्टर ने ऋतिक रोशन -दीपिका पादुकोण की मूवी पर किया अटैक