Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fighter Worldwide Collection: बॉक्स ऑफिस पर फाइटर के एक्शन ने मचाई तबाही, बस 6 दिनों में कमा लिए इतने सौ करोड़

Fighter Worldwide Box Office Collection Day 6 फाइटर की कहानी वायुसेना और आतंकवादियों के बची की जंग पर आधारित है। ऐसे में फिल्म को गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज किया गया ताकि हॉलीडे और लॉन्ग वीकेंड का फायदा उठाया जा सके। फिल्म ने अब रिलीज के 6 दिन पूरे कर लिए है। इसके साथ ही ठीक- ठाक बिजनेस भी कल लिया है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Wed, 31 Jan 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
बॉक्स ऑफिस पर 'फाइटर' के एक्शन ने मचाई तबाही, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Fighter Worldwide Box Office Collection Day 6: ऋतिक रोशन की फाइटर बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा रही है। फिल्म को रिलीज हुए महज 6 दिन हुए है, लेकिन बिजनेस बुलेट ट्रेन की स्पीड से दौड़ रहा है। देश ही नहीं, विदेश भी फाइटर अपना कमाल दिखा रही है। फिल्म का एरियल एक्शन और वीएफएक्स दर्शकों का ध्यान खींचने में सफल हो रही है।

फाइटर की कहानी वायुसेना और आतंकवादियों के बची की जंग पर आधारित है। ऐसे में फिल्म को गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज किया गया, ताकि हॉलीडे और लॉन्ग वीकेंड का फायदा उठाया जा सके।

यह भी पढ़ें- Fighter OTT Release: इस OTT प्लेटफॉर्म ने हथियाए 'फाइटर' के स्ट्रीमिंग राइट्स, जानें- कब और कहां होगी रिलीज

फाइटर का अगला टारगेट

फाइटर के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की लेटेस्ट अपडेट ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबालन ने शेयर की है। रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म अब 250 करोड़ के बेहद नजदीक पहुंच गई और जल्द इस आंकड़े को पार भी कर जाएगी।

कैसी रही फाइटर की ओपनिंग ?

फाइटर बॉक्स ऑफिस पर वीक डेज में भी अपनी पकड़ बनाए रखने की पूरी कोशिश कर रही है। ओपनिंग डे पर फिल्म ने दुनियाभर में 36.04 करोड़ के साथ खाता खोला था। वहीं, दूसरे दिन बिजनेस 64 करोड़ के ऊपर रहा, जबकि तीसरे दिन नीचे गिरकर 56 करोड़ तक पहुंच गया।

यह भी पढ़ें- Bigg Boss की पार्टी में पति को छोड़ Ankita Lokhande इस मेल कंटेस्टेंट के साथ हुईं कोजी, किया ऐसा डांस हो गईं ट्रोल

मंडे टेस्ट में फाइटर का बिगड़ा बैलेंस

फाइटर ने चौथे दिन यानी रविवार को 52 करोड़ के करीब कमाए। वहीं, मंडे टेस्ट में फिल्म को थोड़ा झटका खाना पड़ गया, क्योंकि सोमवार को कलेक्शन गिरते हुए सीधा 16 पर पहुंच गया। हालांकि, मंगलवार फिल्म ने कलेक्शन ज्यादा गिरने नहीं दिया।

6 दिनों में किया किया बिजनेस ?

फाइटर ने मंगलवार को ओवरसीज बॉक्स ऑफिस पर 14.95 करोड़ का बिजनेस किया। इसके साथ ही रिलीज के 6 दिनों में वर्ल्डवाइड फाइटर ने लगभग 240.82 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। अब फिल्म 250 करोड़ क्लब में एंट्री करने के लिए आगे बढ़ रही है। इसके बाद फाइटर 300 करोड़ क्लब के लिए फाइट करेगी।

  • दिन 1 - ₹ 36.04 करोड़
  • दिन 2 - ₹ 64.57 करोड़
  • दिन 3 - ₹ 56.19 करोड़
  • दिन 4 - ₹ 52.74 करोड़
  • दिन 5 - ₹ 16.33 करोड़
  • दिन 6 - ₹ 14.95 करोड़

      कुल - ₹ 240.82 करोड़