Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fighter Worldwide Collection: ऋतिक की 'फाइटर' ने उड़ाया गर्दा, 300 करोड़ क्लब में शामिल होने के लिए तैयार फिल्म

Fighter Worldwide Collection Day 9 ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की सिजलिग केमेस्ट्री से सजी फिल्म फाइटर ने डोमेस्टिक आंकड़ों के साथ ही वर्ल्डवाइड बिजनेस में भी कमाल किया है। कलेक्शन ग्राफ में उतार-चढ़ाव होने के बावजूद यह मूवी दुनियाभर में रफ्तार से आगे बढ़ रही है। फिल्म 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है और अब एक और आंकड़े को छूने के करीब है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 03 Feb 2024 01:27 PM (IST)
Hero Image
'फाइटर' वर्ल्डवाइड कलेक्शन. फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Fighter Worldwide Collection Day 9: सिद्धार्थ आनंद (Siddharth Anand) की डायरेक्टोरियल फिल्म 'फाइटर' पहले दिन से लेकर कई दिनों तक टिकट विंडो पर उंची उड़ान भरती नदर आई। फर्स्ट वीक तक फिल्म ने दबा कर नोट छापे। 'फाइटर' फिल्म अब सेकंड वीक कलेक्शन के एंड में पहुंच चुकी है।

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की सिजलिंग केमेस्ट्री से सजी फिल्म 'फाइटर' इंडियन एयरफोर्स पर आधारित मूवी है, जिसमें पुलवामा की घटना को दिखाया गया है। फिल्म को न सिर्फ देश में, बल्कि विदेश में भी पसंद किया जा रहा है। मूवी को क्रिटिक्स का भी ठीकठाक रिस्पांस मिला। फिल्म ने एक हफ्ते के अंदर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। अब 'फाइटर' की उड़ान और ऊंची हो गई है।

फिल्म ने 300 करोड़ की तरफ बढ़ाए कदम

'फाइटर' फिल्म को बनाने वाले डायकेक्टर सिद्धार्थ आनंद हैं, जिन्होंने 'जवान' और 'पठान' जैसी फिल्में बनाई थीं। लोगों को उम्मीद थी कि 'फाइटर' भी इन फिल्मों की तरह ही धुआंधार कलेक्शन करेगी। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं। लेकिन फाइटर की अब तक की कमाई भी देखने लायक रही है। फिल्म क्रिटिक मनोबाला विजयबालन ने इस मूवी के 9वें दिन का वर्ल्डवाइड कलेक्शन ग्राफ शेयर किया है।

ट्वीट के मुताबिक, 'फाइटर' ने रिलीज के दूसरे शुक्रवार को मात्र 9.75 करोड़ का कलेक्शन किया। हालांकि, इससे फिल्म का कुल आंकड़ा 272.51 करोड़ हो गया है। जिस रफ्तार से फिल्म कमाई कर रही है, उसे देख यह कहना गलत नहीं होगा कि 300 करोड़ कमाने तक 'फाइटर' को एक हफ्ते का समय लगेगा। 

'फाइटर' का अब तक का कलेक्शन

कलेक्शन डे कलेक्शन (करोड़ में)
पहला दिन 36.04
दूसरा दिन 64.57
तीसरा दिन 56.19
चौथा दिन 52.74
पांचवां  16.33
छठा दिन 14.95
सातवां दिन 11.70
आठवां दिन 10.24
नौवां दिन 9.75
टोटल 272.51

'फाइटर' की स्टार कास्ट

इस फिल्म में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण के अलावा अनिल कपूर भी मुख्य रोल में हैं। इसके अलावा चर्चित एक्टर्स अक्षय ओबरॉय, करण सिंह ग्रोवर और संजीदा शेख की एक्टिंग भी देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ें: Fighter Box Office Day 9: कछुए की चाल से आगे बढ़ रही 'फाइटर' का जादू, जानें फिल्म ने कमाए कितने करोड़