Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Friday Releases: डॉक्टर जी के साथ सिनेमाघरों में आ रहीं 10 फिल्में, कैसी होगी बॉक्स ऑफिस की सेहत?

Friday Movie Releases डॉक्टर जी में आयुष्मान खुराना और रकुलप्रीत लीड रोल्स में हैं। कोड नेम तिरंगा में परिणीति चोपड़ा लीड रोल निभा रही हैं। आयुष्मान और परिणीति मेरी प्यारी बिंदु में साथ काम कर चुके हैं। इनके अलावा कांतारा से भी उम्मीदें हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Thu, 13 Oct 2022 04:49 PM (IST)
Hero Image
Friday Release 10 Movies Including Ayushmann Khurrana Doctor G. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। विक्रम वेधा और पीएस-1 की रिलीज के बाद अब फैंस और ट्रेड को दिवाली वीकेंड में आ रहीं राम सेतु और थैंक गॉड का इंतजार है। उम्मीद की जा रही है कि अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और अक्षय कुमार की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बड़ा धमाका कर सकती हैं। मगर, उससे पहले 14 अक्टूबर को सिनेमाघरों में फिल्मों की लम्बी कतार लगने वाली है, क्योंकि 10 फिल्में स्क्रींस पर उतर रही हैं। इनमें कोई भी मेगा बजट फिल्म नहीं है, कुछ की स्टार कास्ट में जरूर चर्चित चेहरे शामिल हैं। 

इस भीड़ में जिन फिल्मों से ठीकठाक कलेक्शन की उम्मीद जिन फिल्मों से की जा सकती है, उनमें आयुष्मान खुराना और रकुलप्रीत की डॉक्टर जी, परिणीति चोपड़ा और हार्डी संधू की कोड नेम- तिरंगा और कन्नड़ फिल्म कांतारा है, जो हिंदी में भी रिलीज हो रही है।

यह भी पढ़ें: Friday Movie Ticket Price: शुक्रवार को जारी रहेगा डिस्काउंट ऑफर, 100 रुपये में देख सकते हैं नई पुरानी फिल्में

डॉक्टर जी

डॉक्टर जी का निर्देशन अनुभूति कश्यप ने किया है। आयुष्मान खुराना एक बार फिर अपने पुराने अंदाज में लौट रहे हैं, जब वो हल्के-फुल्के अंदाज में बड़ी-बड़ी बातें कह जाते हैं। हालांकि, इस बार उनकी फिल्म को सेंसर बोर्ड ने ए सर्टिफिकेट दिया है। फिल्म में आयुष्मान डॉक्टर के रोल में हैं, जो ऑर्थोपेडिक सर्जन बनना चाहता है, मगर गायनेकोलॉजिस्ट बनना पड़ता है। फिल्म कुछ सामाजिक मान्यताओं पर चोट करती है।

कोड नेम तिरंगा

कोड नेम- तिरंगा के निर्देशक रिभु दासगुप्ता हैं। यह स्पाइ एक्शन फिल्म है। परिणीति पहली बार एक्शन कर रही हैं। पंजाबी एक्टर हार्डी संधू भी लीड रोल में हैं। यह फिल्म एक्शन जॉनर की होने की वजह से दर्शक चुरा सकती है।

कांतारा

दक्षिण भारतीय फिल्मों की हाइप के बीच कांतारा सरप्राइज लेकर आ सकती है। इस फिल्म का निर्देशन ऋषभ शेट्टी ने किया है और लीड रोल भी निभाया है। फिल्म की कहानी में लोककथाओं को पिरोया गया है। 

ऐ जिंदगी

फिल्म में सत्यजीत दुबे लीड रोल में हैं, जबकि रेवती ने सहयोगी किरदार निभाया है। यह एक इमोशनल फिल्म है, जिसकी कहानी एक ऐसे नौजवान के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे लिवर सिरोसिस है और मौत से जूझ रहा है। रेवती मेडिकल काउंसलर के रोल में हैं।

यह भी पढ़ें: Life Finds a way Review: अंगदान की अहमियत बताती है 'लाइफ फाइंड्स ए वे' फिल्म, दमदार रोल में दिखीं रेवती

इन फिल्मों के अलावा मोदी जी की बेटी, लव यू लोकतंत्र, करतूत, कहानी रबर बैंड की, मिड डे मील और जग्गू की लालटेन भी शामिल हैं। वहीं,  95वें एकेडमी अवॉर्ड के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री चुनी गयी गुजराती फिल्म छेलो शो भी सिनेमाघरों में आ रही है। 

विक्रम वेधा और पीएस-1 से मिलेगी टक्कर

इन सभी फिल्मों को पहले से चल रही विक्रम वेधा और पीएस-1 से टक्कर लेनी होगी, जो अभी भी मजबूती के साथ डटी हुई हैं। विक्रम वेधा में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान लीड रोल्स में हैं। यह फिल्म अब 100 करोड़ से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी है। वहीं, पीएस-1 बॉक्स ऑफिस पर गदर काट रही है। इस फिल्म ने वर्ल्डलाइड 400 करोड़ से अधिक ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है।