Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fukrey 3 Box Office Day 12: 'गदर 2' के बाद अब 'फुकरे-3' बनी 'जवान' के रास्ते का कांटा, 100 करोड़ के बेहद नजदीक

Fukrey 3 Box Office Collection Day 12 ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का असर बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही बुरा पड़ा है। मिशन रानीगंज से लेकर जवान तक कई बड़ी फिल्में अच्छा कारोबार करने में संघर्ष कर रही हैं। हालांकि इन सबके बीच फुकरे-3 वर्ल्डवाइड के बाद अब घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी 100 करोड़ क्लब की तरफ तेजी से बढ़ रही है और जवान के आड़े आ रही है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Tue, 10 Oct 2023 08:58 AM (IST)
Hero Image
फुकरे 3 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 12/ फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Fukrey 3 Box Office Day 12 Collection: फुकरे 3 की शुरुआत बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी हुई। ऋचा चड्ढा से लेकर वरुण शर्मा-पुलकित सम्राट और पंकज त्रिपाठी जैसे मंझे हुए सितारों ने एक बार फिर से ऑडियंस को थिएटर में गुदगुदाने के लिए मजबूर कर दिया।

बॉक्स ऑफिस पर भी कॉमेडी ड्रामा फिल्म की कमाई काफी अच्छी चल रही है। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का बॉक्स ऑफिस पर असर सीधे तौर पर देखने को मिला। 'मिशन रानीगंज' से लेकर 'जवान' और 'थैंक यू फॉर कमिंग' तक इसकी चपेट में आए।

हालांकि, इन सबके बीच भी 'फुकरे-3' अन्य फिल्मों के मुकाबले काफी अच्छा कलेक्शन कर रही है। इतना ही नहीं 'गदर 2' के बाद अब 'फुकरे-3' किंग खान की मूवी 'जवान' के आड़े आती नजर आ रही है।

सोमवार को 'जवान' के मुकाबले 'फुकरे-3' ने किया इतना बिजनेस

सोमवार का दिन वैसे तो सभी फिल्मों के लिए बॉक्स ऑफिस पर संघर्ष भरा रहा, लेकिन 'फुकरे-3' ने खुद को संभाले रखा। मृगदीप सिंह लांबा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने रविवार को लगभग 4.11 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया था। हालांकि, सोमवार को वर्ल्डकप और वर्किंग डे का असर 'फुकरे-3' पर भी पड़ा।

यह भी पढ़ें: Fukrey 3 Worldwide Collection: दुनियाभर में बजा 'फुकरे 3' का डंका, 11 दिनों में 100 करोड़ के पार पहुंची फिल्म

सैनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, फुकरे 3 ने सोमवार को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर लगभग 1.46 करोड़ का कलेक्शन किया, जबकि शाह रुख खान की 'जवान' का कलेक्शन इस फिल्म से कम हुआ। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फरहान अख्तर के प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'फुकरे-3' ने टोटल 77.92 करोड़ का कारोबार किया है।

फुकरे 3 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे- 5

फुकरे 3 वर्ल्डवाइड कलेक्शन 101.25 करोड़ रुपए
फुकरे 3 इंडिया नेट कलेक्शन 77.92 करोड़ रुपए
फुकरे 3 ग्रॉस कलेक्शन रुपए 90.25 करोड़ रुपए 
ओवरसीज कलेक्शन  11 करोड़ रुपए
फुकरे 3 हिंदी सिंगल डे कलेक्शन  1.46 करोड़ रुपए

वर्ल्डवाइड तो ये फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी है, लेकिन इंडिया में इस क्लब का हिस्सा बनने के लिए 'भोली की टोली' को अब भी करीबन 22 करोड़ रुपए कमाने हैं।

वर्ल्डवाइड 'फुकरे-3' की अब तक हुई इतनी कमाई

वरुण शर्मा और ऋचा चड्ढा स्टारर इस फिल्म का इंडिया में तो क्रेज है ही, लेकिन दुनियाभर में भी फिल्म का बिजनेस काफी शानदार चल रहा है। 11 दिनों में दुनियाभर में 100 करोड़ की कमाई करने वाली 'फुकरे-3' ने सोमवार तक वर्ल्डवाइड टोटल 101.25 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।

ओवरसीज इस फिल्म का बिजनेस 11करोड़ के करीब पहुंचा है। आपको बता दें कि 'फुकरे-3' को पहले दो पार्ट्स के मुकाबले फैंस का ज्यादा प्यार मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: Fukrey 3 Box Office Day 11: 'जवान' के ऊपर खतरा बन मंडरा रही है 'फुकरे-3', रविवार को छापे भरमार नोट