Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gadar 2 Box Office Day 45: 'तारा सिंह' की गड्डी पर ब्रेक लगाने में फेल 'जवान', 45 दिन बाद भी 'गदर 2' का कहर

Gadar 2 Box Office Day 45 Collection सनी देओल और अमीषा पटेल की एक्शन ड्रामा फिल्म गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 11 अगस्त को दस्तक दी थी। गदर 2 के साथ रिलीज हुई फिल्म OMG 2 का सफर पहले ही खत्म हो चुका है तो वहीं सनी देओल की फिल्म 45 दिन बाद भी शानदार बिजनेस कर रही है। जवान भी गदर 2 को नहीं रोक पा रही।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 25 Sep 2023 09:51 AM (IST)
Hero Image
Gadar 2 Box Office Day 45 Collection / Photo- Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Gadar 2 Box Office Day 45 Collection: 22 साल के बाद सनी देओल 'गदर 2' से बॉक्स ऑफिस पर ऐसा कहर लाएंगे इसके बारे में शायद किसी ने सोचा भी नहीं होगा। साल 2001 में रिलीज हुई गदर: एक प्रेम कथा के सीक्वल 'गदर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा बिजनेस किया। सिनेमाघरों में 11 अगस्त को ये फिल्म OMG 2 से टकराई थी।

अक्षय कुमार की फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर सफर जहां पूरी तरह से खत्म हो चुका है, तो वहीं शाह रुख खान की 'जवान' की रिलीज भी 'तारा सिंह' की गड्डी पर ब्रेक लगाने में असफल रही है। 45 दिनों में गदर 2 की बॉक्स ऑफिस पर टोटल कितनी कमाई हुई है, यहां पर पढ़ें पूरी रिपोर्ट-

गदर 2 ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 45 दिनों में की इतनी कमाई

'गदर 2' सनी देओल और अमीषा पटेल के करियर में मील का पत्थर साबित हुई। ये ऑनस्क्रीन जोड़ी तारा-सकीना के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। गदर 2 की घरेलू बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत 55 से 60 करोड़ के बीच में हुई थी। इस फिल्म को रिलीज हुए एक महीने से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर 'गदर 2' की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है।

45 दिनों में 'गदर 2' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर टोटल 523.48 करोड़ की कमाई कर ली है। 45वें दिन रविवार को 'गदर 2' की कमाई में उछाल आया और फिल्म ने टोटल 67 लाख रुपए का बिजनेस किया। बस पांच दिनों में ही सनी देओल की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 50 दिन पूरे कर लेगी।

यह भी पढ़ें: Gadar 2 Worldwide Collection: 'जवान' की आंधी में भी जलवा काट रही 'गदर 2', 700 करोड़ की कमाई की तरफ बढ़ाए कदम

गदर 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 45 डेज- 

गदर 2 वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन  684 करोड़ रुपए
गदर 2 इंडिया नेट कलेक्शन 523.48 करोड़ रुपए 
गदर 2 इंडिया ग्रॉस कलेक्शन  616 करोड़ रुपए 
ओवरसीज कलेक्शन  65.5 करोड़ रुपए 

वर्ल्डवाइड 'गदर 2' ने की इतनी कमाई

सनी देओल और अमीषा पटेल की जोड़ी को सिनेमाघरों में न सिर्फ इंडियन ऑडियंस ने पसंद किया, बल्कि वर्ल्डवाइड भी इस फिल्म ने शानदार बिजनेस किया। इस फिल्म ने दुनियाभर में टोटल 684 करोड़ का लाइफटाइम कलेक्शन किया।

'जवान' से भले ही ये फिल्म घरेलू और वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में मात खा गयी हो, लेकिन सबसे ज्यादा समय तक सिनेमाघरों में टिक कर 'गदर 2' एक नया रिकॉर्ड बनाने की तरफ बढ़ चली है।

यह भी पढ़ें: Gadar 2 Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर मजबूती से टिकी है 'गदर 2', 'जवान' की आंधी में छापे इतने नोट