Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gadar 2 Worldwide Box Office: 'जवान' ने छीन ही ली 'तारा सिंह' की गद्दी, दुनियाभर में 'गदर 2' इतने पर सिमटी

Gadar 2 Worldwide Box Office Collection सनी देओल की फिल्म गदर 2 की गड्डी पर अब धीरे-धीरे ब्रेक लग रहा है। जवान ने आते ही 14 दिनों में वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ऐसा कब्जा किया है कि अब तारा सिंह की गदर 2 आगे बढ़ ही नहीं पा रही है। 1 हफ्ते में सनी देओल की गदर 2 इतने पर सिमट गयी है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Thu, 21 Sep 2023 11:33 AM (IST)
Hero Image
Gadar 2 Worldwide Box Office Collection 41 Days/ Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Gadar 2 WorldWide Box Office Collection: इस वक्त बॉक्स ऑफिस पर जिन दो बड़ी फिल्मों की चर्चा है, वो है शाह रुख खान की 'जवान' और सनी देओल की 'गदर 2'। ये दोनों ही एक्शन ड्रामा फिल्में हैं। शाह रुख खान-नयनतारा की जवान एक तरफ जहां कम दिनों में बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स बना रही है, तो वहीं 'गदर 2' भी हार मानने के लिए तैयार नहीं है।

'गदर 2' को सिनेमाघरों में लगे हुए 41 दिन बीत चुके हैं। इंडिया में तो ये फिल्म अब भी लाखों में कमाई कर रही है, लेकिन वर्ल्डवाइड अब सनी देओल की फिल्म का सफर खत्म होता हुआ नजर आ रहा है।

41 दिनों में दुनियाभर में इतने पर सिमटी 'गदर 2'

'गदर 2' साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' का सीक्वल है, जिसका निर्देशन अनिल शर्मा ने किया है। इस फिल्म से 22 साल के बाद सनी देओल 'तारा सिंह' और अमीषा पटेल 'सकीना' बनकर लौटी हैं। दोनों की फिल्म को ऑडियंस का भरपूर प्यार मिला।

'गदर 2' ने एक महीने में भी दुनियाभर में 600 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था, लेकिन जैसे ही 'जवान' रिलीज हुई, दुनियाभर में सनी देओल की फिल्म की कमाई धीरे-धीरे कम होने लगी। बॉलीवुड हंगामा में छपी रिपोर्ट्स की मानें तो 'गदर 2' ने दुनियाभर में 684 करोड़ की टोटल कमाई की है।

गदर 2 वर्ल्डवाइड टोटल कलेक्शन 41 दिन-

गदर 2 वर्ल्डवाइड टोटल कलेक्शन 684.करोड़ रुपए टोटल 
ओवरसीज 'गदर 2' कलेक्शन  65.54 करोड़ रुपए 

इंडिया में तो 'गदर 2' की कमाई में उतार चढ़ाव आ रहा है, लेकिन पिछले 5 दिनों से दुनियाभर में कमाई का आंकड़ा 684 करोड़ का ही है। ऐसे में यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि वर्ल्डवाइड फिल्म की कमाई का आंकड़ा अब नहीं बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें: Gadar 2 Box Office Day 41: एक महीने बाद भी जारी है 'गदर 2' की कमाई, 'पठान' और 'जवान' को दे रही कांटे की टक्कर

ओवरसीज 'गदर 2' का ओवरसीज हुआ इतना कलेक्शन

दुनियाभर के मुकाबले भारत में सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म 'गदर 2' को दर्शकों का बहुत प्यार मिला। इस फिल्म ने ओवरसीज महज 65.54 करोड़ के आसपास की कमाई की है।

गदर 2 ने वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में जिन फिल्मों को पीछे छोड़ा है, उसमें अक्षय कुमार की OMG 2, रणवीर सिंह-आलिया भट्ट की 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी', अजय देवगन की 'भोला' और सलमान खान की 'किसी का भाई, किसी की जान सहित रजनीकांत की फिल्म 'जेलर' भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: Gadar 2 OTT Release: थिएटर्स के बाद अब ओटीटी पर होगा ब्लॉकबस्टर 'गदर 2' का कब्जा, जानें कब और कहां होगी रिलीज