Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gadar 2 Worldwide Collection: दुनियाभर में 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ने से इतनी दूर है गदर 2, मंगलवार को इतनी कमाई

Gadar 2 Worldwide Box Office Collection Day 26 सनी देओल की फिल्म गदर 2 की रफ्तार घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भले ही धीमी हो चुकी हो लेकिन वर्ल्डवाइड ये भी अब भी सफलता के झंडे गाड़ रही है। तारा सिंह बनकर लौटे सनी देओल अब तक दुनियाभर में कमाई के मामले में कई बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ चुके हैं और अब इसके निशाने पर पठान है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 06 Sep 2023 11:28 AM (IST)
Hero Image
Gadar 2 Worldwide Box Office Collection Day 26 । Photo- Imdb

नई दिल्ली, जेएनएन Gadar 2 Worldwide Box Office Collection: सनी देओल की 'गदर 2' की गड्डी की रफ्तार बॉक्स ऑफिस पर काफी तेज है। 22 साल बाद 'तारा सिंह' बनकर स्क्रीन पर लौटे सनी का मैजिक हर किसी पर चल रहा है।

हर दिन के साथ अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी एक्शन ड्रामा फिल्म किसी न किसी फिल्म को टक्कर दे रही है। सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म 'गदर 2' ने वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में अब तक जेलर से लेकर आदिपुरुष, किसी का भाई किसी की जान सहित कई फिल्मों को पछाड़ दिया है।

अब हिंदी फिल्मों की वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में 'गदर 2' के निशाने पर शाह रुख खान की फिल्म 'पठान' का चुकी है।

'पठान' से अभी इतनी पीछे है 'गदर 2'

गदर 2 ने 24 दिनों के अंदर ही इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। अब इंडिया में शाह रुख खान की फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद सनी देओल की नजर वर्ल्डवाइड 'पठान' को पछाड़ने में है। गदर 2 की घरेलू बॉक्स ऑफिस पर रफ्तार जरूर धीमी हो चुकी हो, लेकिन वर्ल्डवाइड अब भी ये उत्कर्ष शर्मा स्टारर ये फिल्म ताबड़तोड़ कमाई कर रही है।

गदर 2 का अब तक का टोटल कलेक्शन दुनियाभर में 659 करोड़ तक पहुंचा है। इस फिल्म ओवरसीज टोटल 64.5 करोड़ का बिजनेस किया है। गदर 2 अब भी पठान से कमाई के मामले में 391 करोड़ से पीछे है। IMDB की रिपोर्ट के मुताबिक, गदर 2 दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी हिंदी फिल्म बन चुकी है।

'जवान' बन सकती है 'गदर 2' के लिए मुसीबत

सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' को सिनेमाघरों में रिलीज हुए 25 दिन से ज्यादा समय हो चुका है, लेकिन इस फिल्म को अब भी थिएटर में भरपूर दर्शक मिल रहे हैं। हालांकि, कल यानी कि 7 सितंबर को शाह रुख खान की फिल्म 'जवान' सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है, ऐसे में 'गदर-2' वर्ल्डवाइड 'पठान' को बीट करने से चूक सकती है।

आपको बता दें कि गदर 2 ने इसके पहले पार्ट से छह गुना ज्यादा बॉक्स ऑफिस पर बिजनेस किया है। 22 साल बाद तारा-सकीना की जोड़ी फैंस के चेहरों पर मुस्कान ले आई थी।