Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghoomer Box Office: बॉक्स ऑफिस पर फुस्स हुई 'घूमर', ओपनिंग डे पर की महज इतनी कमाई

Ghoomer Day Box Office Collection निर्देशक आर बाल्की की फिल्म घूमर सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर स्टारर ये फिल्म एक महिला क्रिकेटर के जीवन के संघर्ष पर आधारित है। ऐसे में इस स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकडे़ं सामने आ गए हैं जिसकी जानकारी हम आपको देने जा रहे हैं।

By Jagran News NetworkEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sat, 19 Aug 2023 09:09 AM (IST)
Hero Image
पहले दिन बेअसर रही घूमर (Photo Credit-Twitter)

 नई दिल्ली जेएनएन: लंबे समय से हिंदी सिनेमा में कोई स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म देखने को नहीं मिली है, लेकिन इस कमी को हाल ही में निर्देशक आर बाल्की ने फिल्म 'घूमर' के जरिए पूरा किया है।

शुक्रवार को अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर स्टारर 'घूमर' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है, जिसके चलते अब इस मूवी के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े सामने आ गए हैं। हालांकि 'गदर 2' और 'ओएमजी 2' से अलग जॉनर वाली इस फिल्म को रिलीज के दिन काफी एवरेज शुरुआत मिली है।

जानिए कितना है 'घूमर' का पहले दिन का कलेक्शन

सनी देओल की 'गदर 2' और अक्षय कुमार की 'ओह माय गॉड 2' के चलते फिलहाल बॉक्स ऑफिस पर काफी हलचल मची हुई है। उस बीच अभिषेक बच्चन की 'घूमर' ने अपनी लिए थोड़ी सी जगह बनाने की नाकाम कोशिश की है। क्रिटिक्स और ऑडियंस की ओर से घूमर को अच्छे रिव्यू मिले हैं और इसे एक प्रेरणादायक फिल्म बताया जा रहा है।

लेकिन कमर्शियल बिजनेस के हिसाब से ये मूवी रिलीज के पहले दिन अपनी छाप नहीं छोड़ पाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिषेक की ये फिल्म ओपनिंग डे पर बॉक्स ऑफिस पर 1 करोड़ का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाई है, जिसके चलते फिल्म की कमाई महज 85 लाख रुपये के आस-पास हुई है। इससे ये साफ अनुमान लगाया जा सकता है कि गदर 2 और ओएमजी 2 का इस फिल्म के कारोबार पर काफी प्रभाव पड़ा है।

'घूमर' की कहानी में दम

'घूमर' के ट्रेलर को देखने को बाद ये हर कोई जान गया कि फिल्म की कहानी एक महिला क्रिकेटर पर आधारित है, जो बाद में एक एक्सीडेंट की वजह से अपना एक हाथ गंवा देती है। लेकिन इसके बाद भी उसका देश के लिए क्रिकेट खेलने का सपना बरकरार रहता है और तमाम संघर्ष के बाद अपने कोच अभिषेक बच्चन की मदद से वह खिलाड़ी एक हाथ से ही क्रिकेट खेलती है।

सैयामी खेर ने उस क्रिकेटर की भूमिका को बखूबी अदा किया है, जबकि जूनियर बी की एक्टिंग की भी हर कोई प्रशंसा कर रहा है। वीरेंद्र सहवाग, अजिंक्य रहाणे, अजय देवगन और हर्षा भोगले जैसी हस्तियां आर बाल्की की 'घूमर' की तारीफ कर रही हैं।