Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hanu Man Worldwide Collection: दुनियाभर में लहराया 'हनु मैन' का परमच, 4 दिन में छुआ कमाई का ये जादुई आंकड़ा

Hanu Man Worldwide Collection Report डायरेक्टर प्रशांत वर्मा की फिल्म हनु मैन इन दिनों सिनेमाघरों में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रही है। कमाई के मामले में हनु मैन का तूती पूरी दुनिया में बोल रही है। इस बीच हनु मैन के वर्ल्डवाइड कलेक्शन के लेटेस्ट आंकड़े सामने आ गए हैं जो ये बता रहे हैं कि शुरुआत के 4 दिनों में हनु मैन ने धमाका कर दिया है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Tue, 16 Jan 2024 05:13 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्डवाइड छाई तेलुगु फिल्म हनु मैन (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Hanu Man Gross Worlwide Collection: हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म 'हनु मैन' फैंस की पहली पसंद बनी हुई है। इस मूवी को जिस तरह से ऑडियंस की तरफ से जो पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है, उसके लिहाज से तेलुगु सिनेमा के लिए 'हनु मैन' अगली हिट साबित होती नजर आ रही है।

कमाई के मामले में 'हनु मैन' ने अब तक हर किसी को प्रभावित किया है। इस बीच 'हनु मैन' के वर्ल्डवाइड कलेक्शन के ताजा आंकड़े सामने आ गए हैं। आइए जानते हैं कि 'हनु मैन' ने अब तक ग्लोबली कितनी कमाई कर ली है।

'हनु मैन' ने वर्ल्डवाइड छूआ ये जादुई आंकड़ा

तेजा सज्जा स्टारर 'हनु मैन' ने रिलीज के पहले दिन से ये साबित कर दिया कि कमाई के मामले में ये फिल्म अभी और धमाल मचाने वाली है। कामयाबी के तरफ आगे बढ़ते हुए 'हनु मैन' ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में गर्दा उड़ा दिया है।

The film flies past ₹💯 cr club in just 4 days at the WW Box Office.

Day 1 - ₹ 21.35 cr

Day 2 - ₹ 29.72 cr… pic.twitter.com/6qr7eZKqxR— Manobala Vijayabalan (@ManobalaV) January 16, 2024

शानदार वीएफएक्स सीन्स और कहानी के दम पर ये मूवी हर किसी की फेवरेट बनती जा रही है। गौर करें 'हनु मैन' के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की तरफ तो ट्रेड एनालिस्ट मनोबला ने हाल ही में इस मामले की ताजा जानकारी दी है। मनोबाला के मुताबिक-

''तेजा सज्जा और प्रशांत वर्मा की जोड़ी ने कमाल कर दिया है और रिलीज के महज 4 दिन के भीतर हनु मैन ने इंटरनेशनल मार्केट में 100 करोड़ का जादुई आंकड़ा पार कर लिया है।'' इससे ये अंदाजा लगा जा रहा है कि 'हनु मैन' एक्टर तेजा सज्जा के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बनने जा रही है। बता दें कि हनु मैन बतौर डायरेक्टर प्रशांत वर्मा की पहली 100 करोड़ कमाने वाली मूवी बन गई है, जिसको लेकर निर्देशक ने खुशी जताई है।

दुनियाभर में ऐसे चला 'हनु मैन' की कमाई का सिलसिला

     दिन

   वर्ल्डवाइड कलेक्शन
   पहला दिन         21.35 करोड़
   दूसरा दिन         29.72 करोड़
   तीसरा दिन         24.16 करोड़
   चौथा दिन         25.73 करोड़
      टोटल          100.86 करोड़

11 भाषाओं में रिलीज होना 'हनु मैन' के लिए फायदे का सौदा

'हनु मैन' को दुनियाभर में 11 भाषाओं के साथ रिलीज किया गया है। जिसमें तमिल, तेलुगु, हिंदी, मलयालम, कन्नड़, मराठी, इंग्लिश,जापानी, चाइनीज, कोरियन और स्पेनिश भाषाएं शामिल हैं।

मूल रूप से तेलुगु भाषा में तैयार की गई है, जबकि अन्य सभी में इसको डब वर्जन में रिलीज किया गया। अलग-अलग भाषाओं में ऑन द फ्लोर होना 'हनु मैन' के लिए फायदे का सौदा माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Hanu Man Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर आई 'हुन मैन' की सुनामी, ओपनिंग डे पर मिली सॉलिड शुरूआत