Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HanuMan Box Office Day 14: फाइटर भी नहीं हिला पाया 'हनु मैन' का सिंहासन, गुरुवार को ताबड़तोड़ हुई कमाई

Hanuman Box Office Day 14 Collection बॉक्स ऑफिस पर इस वक्त हनु मैन और फाइटर के बीच कड़ी टक्कर चल रही है। पिछले 14 दिनों से हनु मैन ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बना रखी है। ऐसा लग रहा था कि फाइटर रिलीज के साथ हनु मैन की कमाई पर असर डालेगी। हालांकि इसके अपोजिट ही बॉक्स ऑफिस पर देखने को मिला।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Fri, 26 Jan 2024 08:19 AM (IST)
Hero Image
फाइटर के आने से भी बॉक्स ऑफिस से नहीं हिली 'हनु मैन' / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। HanuMan Box Office Day Collection 14: जनवरी के महीने की शुरुआत साउथ फिल्मों के साथ हुईं। इस महीने 12 जनवरी को गुंटूर कारम से लेकर हनु मैन और कैप्टन मिलर जैसी बड़ी-बड़ी तेलुगु और तमिल फिल्मों ने सिनेमाघरों में दस्तक दी।

वक्त बीतने के साथ जहां बॉक्स ऑफिस पर धनुष की फिल्म कैप्टन मिलर की हालत बॉक्स ऑफिस पर खस्ता हो गयी, तो वहीं दूसरी तरफ 'हनु मैन' की ऐसी जोरदार गदा चली की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर चंद दिनों में ही 150 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर दी।

हालांकि, अब हनु मैन को बॉक्स ऑफिस पर टक्कर देने के लिए ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की मूवी फाइटर सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है।

'हनु मैन' को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुए दो हफ्ते पूरे

तेजा सज्जा और वारालक्ष्मी सरथकुमार स्टारर 'हनु मैन' की शुरुआत बॉक्स ऑफिस पर ठीकठाक हुई थी, लेकिन जैसे-जैसे फिल्म की रिलीज को दिन बीते, थिएटर में इस तेलुगु फिल्म को देखने के लिए भीड़ लग गयी। हालांकि, अब ऋतिक रोशन ने आते ही इस मूवी को बॉक्स ऑफिस पर साइडलाइन करने की ठानी है, लेकिन ऐसा लगता है कि ये काम आसान नहीं होने वाला है।

यह भी पढ़ें: HanuMan Box Office Day 13: 'फाइटर' की दस्तक से 'हनुमैन' परेशान, बॉक्स ऑफिस पर धीमी पड़ी बिजनेस की रफ्तार

25 जनवरी को फाइटर की रिलीज के साथ ही हनु मैन ने अपनी पकड़ बॉक्स ऑफिस पर नहीं छोड़ी। बुधवार को 1 करोड़ के आसपास का बिजनेस करने वाली इस फिल्म का कलेक्शन गुरुवार को हिंदी भाषा में महज लाखों में हुआ। सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मूवी ने गुरुवार को यानी कि 14वें दिन पर हिंदी भाषा में सिर्फ 55 लाख तक का बिजनेस किया। इसके अलावा तमिल भाषा में मूवी का कलेक्शन 4 लाख तक ही हुआ है।

तेलुगु भाषा में 'हनु मैन' का जलवा अब भी है जारी

हिंदी में भले ही 'फाइटर' की रिलीज से हनु मैन के बिजनेस पर असर पड़ा हो, लेकिन इस फिल्म की तेलुगु भाषा में पकड़ अब भी काफी मजबूत बनी हुई है। हनु मैन ने तेलुगु भाषा में 14वें दिन लगभग 2.73 करोड़ का सिंगल डे कलेक्शन हुआ।

इसके अलाव मलयालम भाषा में मूवी ने 1 लाख तक सिंगल डे पर बिजनेस किया है। इंडिया में हनु मैन की नेट कमाई अब तक 150.43 करोड़ के आसपास हुई है। इंडिया में हनु मैन का ग्रॉस कलेक्शन 170.6 करोड़ के आसपास हुआ है। वर्ल्डवाइड हनु मैन ने 220 करोड़ के आसपास की कमाई कर ली है।

यह भी पढ़ें: HanuMan Box Office Day 12: बॉक्स ऑफिस पर जारी 'हनुमैन' का कहर, मंगलवार को कमाए करोड़ों, पहुंची नए रिकॉर्ड के करीब