Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hanuman Worldwide Collection: 'हनु मैन' में अब भी है दम बाकी, 26 दिनों बाद दुनियाभर में कर दिखाया ये कमाल

Hanuman Worldwide Box Office Day 26 कांतारा की तरह ही तेलुगु फिल्म हनु मैन की बॉक्स ऑफिस पर ट्रेन रुकने का नाम नहीं ले रही है। बीतते समय के साथ बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई में गिरावट जरूर आई है लेकिन इसके बावजूद फाइटर को ये मूवी कड़ी टक्कर दे रही है। रिलीज के 26वें दिन हनु मैन ने वर्ल्ड वाइड ये जादुई आंकड़ा पार कर लिया है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 07 Feb 2024 05:17 PM (IST)
Hero Image
हनु मैन ने 26 दिनों में वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर किया ये कमाल / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Hanuman Worldwide Box Office Day 26 Collection: हनु मैन ने इस साल की शुरुआत में बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी थी। तेजा सज्जा और वारालक्ष्मी स्टारर हनु मैन ने एक या दो नहीं, बल्कि चार बड़ी फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर टक्कर ली थी।

महेश बाबू की गुंटूर कारम से लेकर, धनुष की कैप्टन मिलर और कटरीना कैफ-विजय सेतुपति की फिल्म 'मैरी क्रिसमस' जहां कुछ ही दिनों के अंदर बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हो गयी, तो वहीं हनु मैन ने बॉक्स ऑफिस पर 26 दिनों बाद भी अपनी पकड़ मजबूत बना रखी है।

दुनियाभर में कमाई के मामले में ये फिल्म ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर 'फाइटर' को कड़ी टक्कर दे रही है। 26 दिनों बाद दुनियाभर और इंडियन बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म की रफ्तार भले ही धीमी हो गयी हो, लेकिन रिलीज के इतने दिनों बाद भी इस फिल्म ने ऐसा कमाल कर दिखाया है, जिसकी उम्मीद शायद ही मेकर्स ने की होगी।

हनु मैन ने रिलीज के 26वें दिन दुनियाभर में रचा इतिहास

तेलुगु भाषा में बनी तेजा सज्जा की फिल्म 'हनु मैन' को दर्शकों का बहुत ही प्यार मिला। हालांकि, वक्त बीतने के साथ इस फिल्म की कमाई भी अब पहले के मुकाबले काफी कम हो गयी है, लेकिन इसके बावजूद अब भी मूवी ने दम नहीं तोड़ा है।

यह भी पढ़ें: HanuMan Worldwide Collection: बॉक्स ऑफिस पर 'हनुमैन' का चौंकाने वाला कारनामा, 300 करोड़ क्लब में शामिल हुई फिल्म

फिल्म क्रिटिक मनोबाला विजयबालन ने 'हनु मैन' के 26वें दिन के आंकड़े शेयर कर दिए हैं। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट (Twitter) पर जानकारी शेयर करते हुए बताया कि हनु मैन ने रिलीज के 26वें दिन वर्ल्ड वाइड 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। इस फिल्म ने 26 दिनों में दुनियाभर में 302.55 करोड़ रुपए कमा लिए है।

सिंगल डे पर हनु मैन ने वर्ल्ड वाइड किया इतना कलेक्शन

तेजा सज्जा और वारालक्ष्मी स्टारर फिल्म 'हनु मैन' ने वर्ल्ड वाइड सिंगल डे यानी कि बीते मंगलवार को 2.32 करोड़ का बिजनेस किया है। इस फिल्म का ओवरसीज कलेक्शन 26 दिनों में टोटल 55.7 करोड़ तक का हुआ है।

हनु मैन की इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कमाई की बात करें तो इस मूवी ने इंडिया में टोटल 191.13 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है। हिंदी भाषा में ये फिल्म 50 करोड़ का आंकड़ा छूने के लिए बिल्कुल तैयार है।

यह भी पढ़ें: Hanu Man के लिए तेजा सज्जा ने कुर्बान किए 75 प्रोजेक्ट, ढ़ाई साल में ऐसे तैयार हुई इंडियन सुपर-हीरो फिल्म?