Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

15 अगस्त को Stree 2 के सामने पांच फिल्मों की चुनौती, बॉक्स ऑफिस पर तांडव होना तय

ये 15 अगस्त कई मेकर्स की झोली भरने वाली है क्योंकि सिनेमाघरों में एक साथ छह फिल्में दस्तक देने वाली हैं। स्त्री 2 (Stree 2) के अलावा अक्षय कुमार की खेल-खेल में और वेदा तो स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज हो ही रही हैं लेकिन इसी के साथ तीन बड़ी साउथ की फिल्में भी थिएटर में लगेगी। स्त्री को बॉक्स ऑफिस पर इन पांच फिल्मों का सामना करना है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 14 Aug 2024 05:06 PM (IST)
Hero Image
Stree 2 को टक्कर देंगी पांच बड़ी फिल्में/ फोटो- Jagran Graphics

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉक्स ऑफिस पर 15 अगस्त को कई बड़े धमाके होने वाले हैं, क्योंकि एक दिन में ही कई बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होंगी। स्त्री 2 जहां अभी से ही लोगों में उत्सुकता पैदा कर रही है, तो वहीं जॉन अब्राहम और अक्षय कुमार की फिल्मों की भिड़ंत देखने के लिए भी फैंस काफी एक्साइटेड हैं।

कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 Ad) के बाद दर्शकों को ये उम्मीद है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हो रही फिल्में बॉक्स ऑफिस को दोबारा मालामाल कर देंगी। 15 अगस्त को सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि तीन बड़ी साउथ फिल्में भी रिलीज हो रही हैं। स्त्री 2 के साथ और कौन सी पांच फिल्में रिलीज होने वाली हैं, चलिए देखते हैं पूरी लिस्ट-

स्त्री 2

स्त्री के पहले पार्ट की अपार सफलता की वजह से श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फिल्म 'स्त्री 2' का बज सबसे ज्यादा है। श्रद्धा कपूर-राजकुमार राव (Rajkummar Rao)और पंकज त्रिपाठी स्टारर फिल्म का जब से ट्रेलर आया है, तब से ही फिल्म की रिलीज का फैंस इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Box Office Report: 50 दिन पूरे करने के करीब है कल्कि 2898 एडी, कैसा रहा AMKDT-उलझ और बैड न्यूज का हाल

फिल्म की एडवांस बुकिंग भी धांसू चल रही है। अमर कौशिक के निर्देशन में बनी फिल्म में दर्शकों को इस बार 'सरकटे' और 'चुड़ैल' के बीच की लड़ाई देखने को मिलेगी। लोगों की बेकरारी को देखते हुए मेकर्स एक दिन पहले यानी कि 14 अगस्त को मूवी रिलीज कर रहे हैं।

खेल-खेल में

स्त्री 2 से बॉक्स ऑफिस पर टक्कर लेने के लिए अक्षय कुमार भी मैदान में उतरे हैं। उनकी मल्टीस्टारर फिल्म 'खेल-खेल में' 15 अगस्त को ही रिलीज हो रही है। एडवांस बुकिंग में तो अक्षय कुमार और वाणी कपूर स्टारर इस फिल्म की हालत खस्ता है, लेकिन 15 अगस्त खिलाड़ी कुमार के लिए पिछले कई सालों से लकी साबित हुआ है।

पिछले चार साल से अक्की जब भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दर्शकों के बीच आए हैं, उनकी फिल्म को फायदा ही मिला है। उनकी इस फिल्म में तापसी पन्नू, फरदीन खान भी अहम भूमिका में नजर आएंगे।

वेदा

जॉन अब्राहम (John Abraham) भी 15 अगस्त को अपनी फिल्म 'वेदा' के साथ आ रहे हैं, जिसमें उनकी जोड़ी अभिनेत्री शरवरी वाघ के साथ नजर आने वाली है। अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम पहले भी दो बार बॉक्स ऑफिस पर टक्कर ले चुके हैं, जिसमें खिलाड़ी कुमार ने बाजी मारी थी।

हालांकि, एडवांस बुकिंग में फिलहाल वेदा आगे चल रही है। ये मूवी हिंदी के अलावा तमिल भाषा में भी रिलीज हो रही है। मूवी के निर्देशन की कमान निखिल आडवाणी ने संभाली है।

तंगलान

हिंदी फिल्मों के अलावा साउथ फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर भूचाल लाने वाली हैं। 15 अगस्त को तमिल एक्शन एडवेंचर फिल्म 'तंगलान' सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस मूवी के निर्देशन की कमान पा.रंजीत ने संभाली है। फिल्म में विक्रम मुख्य भूमिका में हैं और उनके साथ मालविका मोहनन, पार्वती थिरुवोथु भी अहम भूमिका में दिखाई देंगे। ये फिल्म पैन इंडिया रिलीज होगी।

डबल आईस्मार्ट

संजय दत्त ने हिंदी के साथ-साथ साउथ की ऑडियंस के बीच भी अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। केजीएफ 2 और लियो जैसी फिल्मों के साथ उनकी फैनबेस साउथ में भी काफी है। उनकी तेलुगु भाषा में रिलीज होने वाली फिल्म 'डबल आईस्मार्ट' भी स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर ही सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।

साइंस फिक्शन एक्शन थ्रिलर फिल्म में राम पोथिनेनी मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। ये फिल्म तेलुगु के अलावा हिंदी-तमिल और अन्य भाषाओं में भी रिलीज की जाएगी।

मिस्टर बच्चन

रवि तेजा और भाग्यश्री बोरसे स्टारर फिल्म 'मिस्टर बच्चन' भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी। हरीश शंकर के निर्देशन में बनी 'मिस्टर बच्चन' अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म रेड का रीमेक है।

ये एक तेलुगु फिल्म है। ये फिल्म इंडियन उद्योगपति सरदार इंदर सिंह के घर पर इनकम टैक्स के छापे की असल घटना पर बनी है।

यह भी पढ़ें: 15 August Box Office Clash: दो बार Akshay Kumar जीत चुके बाजी, क्या इस दफा जॉन जीतेंगे जंग?