Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian 2 Box Office Day 5: कल्कि के तूफान में डटकर खड़ा है 'सेनापति', हिंदुस्तानी 2 की बॉक्स ऑफिस पर बढ़ी स्पीड

साउथ और हिंदी के सुपरस्टार कमल हासन( Kamal Haasan) की इस वक्त दो बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में लगी हुई हैं। एक तरफ जहां कल्कि-2898 एडी (Kalki 2898 Ad) दमदार कारोबार कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ उनकी फिल्म इंडियन-2 भी बॉक्स ऑफिस पर मजबूती से टिकी हुई है। कमल हासन की मूवी इंडियन 2 की कमाई में पांचवें दिन थोड़ी बढ़ोतरी हुई।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 17 Jul 2024 08:54 AM (IST)
Hero Image
इंडियन 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन/ फोटो- Imdb

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कमल हासन की बैक टू बैक फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हो रही हैं। बीते महीने उनकी फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' (Kalki 2898 Ad Box Office) ने सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जो कोहराम मचाया वह देखने लायक था।

देखते ही देखते फिल्म दुनियाभर में 1000 करोड़ के क्लब में शामिल हो गयी। अब कुछ दिनों पहले उनकी फिल्म 'हिंदुस्तानी-2' ने सिनेमाघरों में दस्तक दी है। एस शंकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म की हिंदी और तेलुगु भाषा में तो शुरुआत ठीकठाक हुई थी, लेकिन अपनी ओरिजिनल भाषा तमिल में फिल्म ने अच्छी ओपनिंग ली थी।

पिछले दिनों फिल्म की कमाई भले ही धीमी हो गयी थी, लेकिन अब रिलीज के पांचवें दिन एक बार फिर से इंडियन 2 ने बॉक्स ऑफिस पर स्पीड पकड़ी है।

पांचवें दिन बढ़ी 'इंडियन 2' कमाई

कमल हासन ने फिल्म 'इंडियन 2' में सेनापति का किरदार अदा किया है, जो करप्शन के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए अलग-अलग रूप में बुरे लोगों का खात्मा करता है। अभिनेता तमिल सिनेमा के एक बड़े स्टार हैं। साउथ ऑडियंस को उनकी फिल्में बेहद पसंद आती हैं।

यह भी पढ़ें: Indian 2 Box Office Day 4: 'महाराजा' से आगे निकला 'सेनापति', Kamal Haasan की हिंदुस्तानी 2 ने जड़ा शतक

इंडियन 2 की कहानी भले ही कमजोर कही जा रही हो, लेकिन इसके बावजूद फिल्म को थिएटर में ऑडियंस मिल रही है, खासकर साउथ में। हिंदी और तेलुगु भाषा में हिंदुस्तान 2 के पांचवें दिन का कलेक्शन अब तक सामने नहीं आया, लेकिन तमिल में फिल्म की कमाई में उछाल जरूर आया है। सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलीज के पांचवें दिन इंडियन 2 ने तमिल में सिंगल डे पर 2.08 करोड़ का बिजनेस किया है।

इंडियन 2 बॉक्स ऑफिस 5 डेज कलेक्शन

वर्ल्डवाइड कलेक्शन 113.55 करोड़ रुपए
इंडिया नेट कलेक्शन  64.23 करोड़ रुपए
हिंदी भाषा कलेक्शन 4.25 करोड़ रुपए
तमिल भाषा कलेक्शन 45.63 टोटल/ मंगलवार 2.08 करोड़ रुपए
तेलुगु भाषा कलेक्शन 14.35 करोड़ रुपए
ओवरसीज कलेक्शन  41 करोड़ रुपए

दुनियाभर में गदर मचा रही है 'इंडियन 2'

इंडियन 2 का हिंदी भाषा में टोटल कलेक्शन 4.25 करोड़, तेलुगु में 14.35 करोड़ तक पहुंचा है। कमल हासन (Kamal Haasan) स्टारर इस फिल्म ने पांच दिनों में तमिल लैंग्वेज में टोटल 45.63 करोड़ का बिजनेस किया है। डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का कलेक्शन 64.23 करोड़ तक पहुंच चुका है, जबकि दुनियाभर में फिल्म ने बीते दिन ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था।

indian 2 box office

फिल्म की वर्ल्डवाइड अब तक 113.55 करोड़ कमाई हो चुकी है। इस विजिलांटे एक्शन फिल्म में कमल हासन के अलावा सिद्धार्थ, रकुल प्रीत सिंह और गुलशन ग्रोवर भी अहम भूमिका में दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें: कोई हुआ फ्लॉप तो किसी ने की तगड़ी कमाई, सालों बाद आए Sequels का बॉक्स ऑफिस पर रहा ऐसा हाल