Move to Jagran APP

Avatar 2 Collection: मंडे टेस्ट में अच्छे नंबर्स से पास हुई 'अवतार 2', दुनियाभर में किया रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन

Avatar The Way of Water Collection जेम्स कैमरून की फिल्म अवतार 2 या अवतार द वे ऑफ वॉटर कई बिग बजट फिल्मों को कड़ी टक्कर दे रही है। पहले ही दिन से टिकट विंडो पर फिल्म का कारोबार चकाचक चल रहा है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Tue, 03 Jan 2023 09:19 AM (IST)
Hero Image
James Cameroon Film Avatar 2 Box Office Collection

नई दिल्ली, जेएनएन। Avatar 2 Box Office Collection: जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर मूवी बन कर सामने आई है। रिलीज के पहले दिन से ही यह फिल्म कमाल का कलेक्शन कर रही है। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म की दहाड़ नए साल पर भी जारी है। मूवी ने ओपनिंग वीकेंड पर ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था और अब यह बहुत जल्द 400 करोड़ की मार्जिन को भी पार करने के लिए तैयार है। 'अवतार 2' को रिलीज हुए 18 दिन बीत चुके हैं। आइये जानते हैं कि ग्रैंड ओपनिंग वाली इस फिल्म ने नए साल के पहले सोमवार और दुनियाभर में कितना कलेक्शन किया।

'अवतार 2' का घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

फिल्म रिलीज के दो हफ्तों बाद भी 'अवतार 2' रुकने का नाम नहीं ले रही। पहले दिन से फिल्म डबल डिजिट्स में कमाई कर रही है। सिर्फ देश ही नहीं, बल्कि विदेश में भी इस फिल्म को ढेर सारा प्यार मिल रहा है। साल के पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को छुट्टी का भरपूर फायदा मिला और एक जनवरी को मूवी की कमाई 31 दिसंबर के दिन हुई कमाई से भी ज्यादा रही। एक जनवरी को अवतार 2 का कुल कलेक्शन 17.25 करोड़ रहा। वहीं, दो जनवरी को कलेक्शन में कुछ गिरावट देखी गई। नए साल के पहले सोमवार को फिल्म ने 7.25 करोड़ के आसपास का कलेक्शन किया (यह शुरुआती आंकड़े हैं)। इस लिहाज से घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का कुल कलेक्शन 340.25 करोड़ के करीब आ गया है।

दुनियाभर में बजा 'अवतार 2' का डंका

जिस स्पीड से 'अवतार 2' कमाई कर रही है, उसके अनुसार यह एंथनी रूसो की 'एवेंजर्स एंडगेम' को पीछे छोड़ने से बस कुछ ही दूरी पर है। एवेंजर्स एंडगेम का इंडिया में कुल कलेक्शन 367 करोड़ तक का हुआ था। बता दें कि 'अवतार 2' पैन इंडिया फिल्म है, जो कि 16 दिसंबर को हिंदी और अंग्रेजी भाषा के अलावा तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम भाषा में रिलीज हुई थी। दुनियाभर में इस फिल्म ने 1.3 बिलियन डॉलर (11,418 करोड़) का ग्रॉस कलेक्शन किया है।

15वीं हाईएस्ट ग्लोबल रिलीज

'अवतार 2' 15वीं ऐसी फिल्म है, जिसे इस तरह का ग्लोबल रिलीज रिस्पांस मिला है। इस मूवी के पहले 'ब्लैक पैंथर 1' का नंबर है, जिसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 1.382 बिलियन था।

यह भी पढ़ें: Avatar 2 Box Office Collection: नए साल पर कायम है 'अवतार 2' का रिकॉर्ड तोड़ जलवा, तोड़ा 'दृश्यम 2' का रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: New Year 2023: बिपाशा बसु ने दी फैंस को नए साल की शुभकामनाएं, बेटी देवी के साथ शेयर किया क्यूट वीडियो