Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jawan Advance Booking: अमेरिका में बजा शाह रुख खान का डंका, रिलीज के 15 दिन पहले जवान ने बेचे करोड़ों की टिकट

Jawan Advance Booking शाह रुख खान की अपकमिंग फिल्म जवान रिलीज से पहले ही दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी हुई है। एक महीने पहले अमेरिका में फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई। वहीं बीते हफ्ते दुबई में भी एडवांस बुकिंग के लिए टिकट खिड़की खोल दी गई है। जवान ने रिलीज के 15 दिन पहले ही सिर्फ यूएस में करोड़ों का बिजनेस कर लिया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Thu, 24 Aug 2023 11:41 AM (IST)
Hero Image
Jawan Actor Shah Rukh Khan Instagram Image

नई दिल्ली, जेएनएन। Jawan Advance Booking: शाह रुख खान जल्द जवान के साथ एक बार फिर थिएटर्स में धमाका करने वाले हैं। प्रीव्यू रिलीज से ही दर्शक फिल्म देखने के लिए बेताब हैं। इस बीच जवान की रिलीज के एक महीने पहले ही अमेरिका में एडवांस बुकिंग के लिए टिकट काउंटर खोल दिए गए, जहां फिल्म ने करोड़ों की कमाई कर ली है।

जवान को रिलीज होने में अब बस 15 दिन बचे हुए हैं। ऐसे में फिल्म के लिए लोगों का क्रेज भी बढ़ रहा है। अमेरिका के बाद बीते हफ्ते दुबई में भी फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई। इन दोनों जगहों पर शाह रुख खान का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है।

US में करोड़ों की टिकट हुई बुक

जवान की एडवांस बुकिंग के जो आंकड़े सामने आए है वो फिल्म के करोड़ों के बिजनेस की ओर इशारा कर रहे है। शाह रुख खान की जवान आराम से 100 करोड़ का बिजनेस कर सकती है। ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबालन ने जवान के एडवांस बुकिंग की अपडेट शेयर की है, जिसके अनुसार, फिल्म रिलीज के पहले ही करोड़ों रुपये की टिकट बेच चुकी है।

अमेरिका में बजा शाह रुख का जलवा

जवान की एडवांस बुकिंग पूरे अमेरिका में 367 लोकेशन पर शुरु हुई है। वहीं, पहले दिन फिल्म के 1607 शो लाइन- अप हैं। टिकट की बिक्री की बात करें तो 24 तारीख की सुबह तक अमेरिका में जवान की 9691 टिकट बुक की जा चुकी है। इसके साथ ही फिल्म ने रिलीज के 15 दिनों पहले 1.25 करोड़ रुपये (151,187 डॉलर) से ज्यादा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया है।

कब रिलीज होगी फिल्म ?

जवान का डायरेक्शन साउथ के डायरेक्टर एटली कुमार ने किया है। फिल्म में कई साउथ एक्टर्स भी नजर आने वाले हैं। जवान में शाह रुख खान के साथ नयनतारा और विजय सेतुपति अहम किरदारों में है। फिल्म में दीपिका पादुकोण, सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, सुनील ग्रोवर का कैमियो भी शामिल है। जवान 7 सितंबर को दुनियाभर के थिएटर्स में रिलीज की जाएगी।