Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jawan Box Office Day 13: जवान ने फिर उड़ाए होश, 500 करोड़ के पार बिजनेस, बाहुबली 2 को रौंदने की तैयारी शुरू

Jawan box office collection day 13 सुपरस्टार शाह रुख खान की जवान लगातार रिकॉर्ड तोड़ती और बनाती चली जा रही है। अब फिल्म ने एक और माइल स्टोन एचीव किया है। जवान का डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 500 करोड़ क्लब की सीमा को पार कर गया है। इसके साथ ही जवान ने अब बाहुबली 2 को रौंदने की तैयारी शुरू कर दी है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Wed, 20 Sep 2023 07:57 AM (IST)
Hero Image
Jawan box office collection day 13, X

नई दिल्ली, जेएनएन। शाह रुख खान की फिल्म बिना रुके बस दौड़ती जा रही है। पहले दिन से फिल्म के बिजनेस ने हैरान किया। वहीं, अब एक बार फिर जवान का कलेक्शन चर्चा में आ गया है, क्योंकि इस बार फिल्म 5वीं सेंचुरी बनाई है।

7 सितंबर को रिलीज हुई शाह रुख खान की जवान ने 75 करोड़  के साथ टिकट खिड़की पर शुरुआत की। रिलीज के दूसरे ही दिन कमाई 50 और तीसरे दिन 70 करोड़ के पार पहुंच गई। इसके साथ ही जवान ने ओपनिंग वीकेंड में 286 करोड़ का बिजनेस कर डाला।

यह भी पढ़ें- Jawan Box Office: इस बार साउथ में 'जवान' ने तोड़ा रिकॉर्ड, पहली बार किसी हिंदी फिल्म ने हासिल किया ये मुकाम

जवान की तूफानी रफ्तार

बॉक्स ऑफिस पर जवान ब्लैक हॉर्स साबित हुई। फिल्म ने बिजनेस ने पहले ही हैरान कर रखा था। इस बीच एक हफ्ते के अंदर जवान ने 300 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली और 400 करोड़ की बाउंड्री तक पहुंच गई। जवान ने महज सात दिनों में अपने खाते में 391 करोड़ जुटा लिए।

बिजनेस में आई गिरावट

अब जवान के लेटेस्ट कलेक्शन की बात करे तो फिल्म के लिए दूसरे हफ्ता भी शानदार रहा है। हालांकि, बिजनेस में पहले से काफी ज्यादा गिरावट भी देखने को मिल रही है। शनिवार को जवान ने 32 करोड़ और रविवार को 37 करोड़ कमाए। सोमवार को फिल्म का कलेक्शन 16 करोड़ रहा।

फिल्म का लेटेस्ट बिजनेस

मंगलवार को जवान के बिजनेस में थोड़ी और गिरावट आई। sacnilk के शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, फिल्म ने 19 सितंबर को लगभग 14 करोड़ का नेट बिजनेस किया। इसके साथ ही रिलीज के 13 दिनों में जवान ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 507.88 करोड़ का नेट बिजनेस कर लिया है।

बाहुबली 2 को रौंदने की तैयारी शुरू

जवान सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में टॉप पर पहुंचने की होड़ में लगी हुई है। केजीएफ 2 को पहले ही ये फिल्म पीछे छोड़ चुकी है। अब जवान गदर 2, पठान और बाहुबली 2 से लड़ने की तैयारी कर रही। इस लिस्ट में सबसे ज्यादा खराब हालत बाहुबली 2 की हो रही है, क्योंकि फिल्म ने हिंदी बेल्ट में 510 करोड़ का लाइफ टाइम कलेक्शन किया था। अब जवान इस आंकड़े को भी पार करने वाली है यानी बाहुबली 2 को रौंदने वाली है।  

यह भी पढ़ें- 18 की उम्र में परिवार के खिलाफ जाकर की शादी, एक साल में हुआ तलाक, शर्मिंदगी को लेकर सुनिधि चौहान ने कही ये बात