Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jawan Box Office Collection Day 39: 'जवान' ने एक बार फिर दी 'गदर 2' को करारी मात, संडे को नोटों की बरसात

Jawan Box Office Collection Day 39 शाह रुख खान की जवान की रफ्तार बॉक्स ऑफिस पर थमने का नाम ही नहीं ले रही है। एटली के निर्देशन में बनी इस एक्शन ड्रामा फिल्म की रिलीज को सिनेमाघरों में रिलीज हुए 39 दिन हो चुके हैं। वर्ल्डवाइड कलेक्शन और घरेलू बॉक्स ऑफिस के बाद अब गदर 2 को पछाड़ते हुए किंग खान की फिल्म ने एक और रिकॉर्ड बनाया।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 16 Oct 2023 10:08 AM (IST)
Hero Image
जवान ने गदर 2 को चटाई धूल/ बॉक्स ऑफिस डे 39 / फोटो- IMDB

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। शाह रुख खान-नयनतारा की फिल्म 'जवान' ने बीते महीने सितंबर की शुरुआत में सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। एटली के निर्देशन में बनी इस एक्शन ड्रामा फिल्म में पहली बार किंग खान और साउथ स्टार नयनतारा की जोड़ी देखने को मिली थी।

'पठान' के बाद किंग खान की 'जवान' (Jawan)भी बॉक्स ऑफिस पर करारे नोट छाप रही है। एक महीने से ज्यादा समय से सिनेमाघरों में टिकी शाह रुख खान की फिल्म की कमाई भले ही वर्किंग डेज पर कम हो रही हो, लेकिन वीकेंड पर ये भी घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी किंग खान का जलवा साफ दिखाई दे रहा है।

इंडिया और वर्ल्डवाइड 'गदर 2' को मात दे चुकी इस फिल्म ने अब एक बार फिर से सनी देओल की फिल्म के छक्के छुड़ा दिए हैं और 39 वें दिन पर एक और नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है।

39वें दिन पर जवान ने 'गदर 2' को इस मामले में दिया पछाड़

शाह रुख खान साल 2023 में बॉक्स ऑफिस के किंग बन चुके हैं। उनकी दो फिल्मों ने दुनियाभर में हजार करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है। किंग खान की मूवी हिंदी भाषा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म पहले ही बन चुकी है। 39 दिन के बाद भी 'जवान' की रफ्तार को रोक पाना हर किसी के लिए बेहद ही मुश्किल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: Jawan Box Office Day 38: नेशनल सिनेमा डे के बाद भी 'जवान' का दबदबा, 38वें दिन बंपर कमाई जारी

सैनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म ने हिंदी भाषा में शनिवार को जहां 1.71 करोड़ का बिजनेस किया था, तो वहीं रविवार को फिल्म की कमाई में काफी उछाल आया और 39वें दिन पर सिंगल डे इस फिल्म ने संडे को 2.11 करोड़ का बिजनेस किया है।

जवान घरेलू बॉक्स ऑफिस डे-39 कलेक्शन 

जवान इंडिया नेट कलेक्शन 635.85 करोड़ रुपए
जवान इंडिया ग्रॉस कलेक्शन 750.7 करोड़ रुपए 
जवान हिंदी भाषा टोटल कलेक्शन  578.07 करोड़ रुपए 
जवान हिंदी भाषा सिंगल डे कलेक्शन /39 डे- 2.11 करोड़ रुपए
जवान तमिल भाषा टोटल कलेक्शन  30 करोड़ रुपए
जवान तेलुगु भाषा कलेक्शन  27.78 करोड़ रुपए

शाह रुख खान की इस फिल्म ने सिंगल डे कमाई के मामले में भी 'गदर 2' को पीछे छोड़ा, क्योंकि 'गदर 2' ने 39वें दिन पर महज 5 लाख के करीब घरेलू बॉक्स ऑफिस पर बिजनेस किया था।

इंडिया में अब तक 'जवान' का टोटल पहुंचा इतना कलेक्शन

शाह रुख खान-नयनतारा और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर टोटल 635. 85 करोड़ का बिजनेस हुआ है। पैन इंडिया रिलीज इस फिल्म ने हिंदी भाषा में टोटल 578.7 करोड़ का बिजनेस किया, जबकि तमिल बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का टोटल कलेक्शन 30 करोड़ और तेलुगु भाषा में फिल्म का टोटल कलेक्शन 27.78 करोड़ तक पहुंचा है।

इंडिया में किंग खान की फिल्म का ग्रॉस बिजनेस 750.7 करोड़ का हुआ है। अगर एटली की ये फिल्म इस रफ्तार से ही बॉक्स ऑफिस पर टिकी रही, तो नेट कमाई में भी जल्द ही ये 700 करोड़ कमाकर एक नया रिकॉर्ड बना देगी।

यह भी पढ़ें: Jawan Worldwide Collection: दुनियाभर में 'जवान' का जलवा बरकरार, वर्ल्डवाइड इतना हुआ टोटल कलेक्शन