Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jawan Box Office Day 40: घरेलू बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ रही है 'जवान', सोमवार को बुरी तरह गिरा कलेक्शन

Jawan Box Office Day 40 Collection शाह रुख खान-नयनतारा की फिल्म जवान बॉक्स ऑफिस पर लगातार टिकी हुई है। इस फिल्म की रिलीज को 40 दिन से ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन कमाई के मामले में पिछले कई दिनों से ये फिल्म फुकरे-3 जैसी मूवीज को टक्कर दे रही थी। हालांकि 40वें दिन के बाद अब घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म दम तोड़ रही है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Tue, 17 Oct 2023 08:56 AM (IST)
Hero Image
जवान के 40 दिनों की घरेलू बॉक्स ऑफिस पर टोटल कमाई / फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Jawan Box Office Day 40 Collection: शाह रुख खान के लिए साल 2023 खुशियों भरा रहा हैं। जहां एक तरफ उनकी बेटी सुहाना और बेटे आर्यन फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जर्नी शुरू करने के लिए कमर कस रहे हैं, तो बॉलीवुड के किंग अब बॉक्स ऑफिस के बेताज बादशाह बन चुके हैं।

इस साल शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की दो बड़ी फिल्में रिलीज हुईं 'पठान' और 'जवान'। एक्शन से भरपूर इन दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया।

एटली के निर्देशन में बनी फिल्म 'जवान' 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने 39 दिनों तक करोड़ों में कमाई की, लेकिन मंडे को यानी कि 40वें दिन फिल्म की कमाई लुढ़ककर लाखों में पहुंच चुकी है।

मंडे को 'जवान' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर की बस इतनी कमाई

शाह रुख खान की 'जवान' (Jawan) को सिनेमाघरों में लगे हुए 40 दिन से ज्यादा का समय हो चुका है। हालांकि, अब धीरे-धीरे किंग खान की फिल्म दम तोड़ रही है। रविवार का दिन जहां शाह रुख खान-नयनतारा की फिल्म के लिए काफी अच्छा रहा, तो वहीं सोमवार आते ही एक्शन ड्रामा मूवी पर एक बार फिर से काले बादल मंडराने लगे।

यह भी पढ़ें: Jawan Worldwide Collection: दुनियाभर में 'जवान' ने जमाई अपनी धाक, 39 दिनों में कर लिया इतने करोड़ का कलेक्शन

सैनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, संडे को सिंगल डे पर 39वें दिन 2 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस करने वाली इस मूवी के सोमवार को महज 6 लाख का सिंगल डे बिजनेस किया। आपको बता दें कि दुनियाभर में प्यार पाने वाली 'जवान' की कमाई वर्किंग डेज पर काफी समय से घट रही है।

जवान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे- 40- सोमवार 

इंडिया नेट टोटल कलेक्शन  638.10 करोड़ रुपए
इंडिया ग्रॉस टोटल कलेक्शन  755 करोड़ रुपए
हिंदी भाषा टोटल कलेक्शन  578.45 करोड़ रुपए 
तमिल भाषा टोटल कलेक्शन  30.4 करोड़ रुपए 
तेलुगु भाषा टोटल कलेक्शन 27.82 करोड़ रुपए 
हिंदी भाषा सिंगल डे सोमवार कमाई  6 लाख

हालांकि वीकेंड पर ये फिल्म एक बार फिर पकड़ बना लेती है। किंग खान-नयनतारा और दीपिका पादुकोण स्टारर इस फिल्म ने अब तक घरेलू बॉक्स ऑफिस पर टोटल 638.10 करोड़ के आसपास कमाई की है।

सभी भाषाओं में 'जवान' का ऐसा रहा है हाल

शाह रुख खान की 'पठान' के बाद 'जवान' को भी पैन इंडिया रिलीज किया गया था। नयनतारा और विजय सेतुपति के साउथ सिनेमा में स्टारडम को देखते हुए इस मूवी को तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज किया था। हालांकि, दोनों ही जगह अब इस फिल्म की कमाई थम चुकी है।

तेलुगु भाषा में जहां 'जवान' ने 27.82 करोड़ का बिजनेस किया, तो वहीं तमिल भाषा में फिल्म का कलेक्शन 30 करोड़ के आसपास पहुंचा। हिंदी में फिल्म की कमाई काफी अच्छी गयी, जहां महज सिंगल भाषा में 'जवान' ने 578.45 करोड़ का बिजनेस किया।

यह भी पढ़ें: Jawan Box Office Collection Day 39: 'जवान' ने एक बार फिर दी 'गदर 2' को करारी मात, संडे को नोटों की बरसात