Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jawan Worldwide Collection: गदर 2 के बाद इन दो बड़ी फिल्मों के पीछे हाथ धोकर पड़ा 'जवान', वर्ल्डवाइड 800 के पार

Jawan Worldwide Collection Day 11 शाह रुख खान की जवान जितनी रफ्तार से घरेलू बॉक्स ऑफिस पर दौड़ रही है उससे कई गुना ज्यादा तेज स्पीड से वह वर्ल्डवाइड दौड़ रही है। इस फिल्म ने रविवार तक 800 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। गदर 2 का रिकॉर्ड तो शाह रुख खान की जवान पहले ही तोड़ चुकी है अब उसकी नजर इन दोनों फिल्मों पर टिक गयी है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 18 Sep 2023 10:31 AM (IST)
Hero Image
Jawan Worldwide Box Office Collection Day 11 / Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Jawan Worldwide Box Office Collection Day 11: शाह रुख खान की 'जवान' की रफ्तार बॉक्स ऑफिस पर बुलेट ट्रेन की तरह बन चुकी है, जो थमने का नाम ही नहीं ले रही है। एटली के निर्देशन में बनी ये एक्शन ड्रामा फिल्म हर दिन के साथ अपने फैंस को एक नया रिकॉर्ड बनाकर सरप्राइज कर रही है।

घरेलू बॉक्स से दोगुनी तेज स्पीड से शाह रुख-नयनतारा स्टारर फिल्म 'जवान' वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर दौड़ रही है। सनी देओल की 'गदर 2' का वर्ल्डवाइड तो ये फिल्म पहले ही रिकॉर्ड तोड़ चुकी है और अब 'जवान' इन दो बड़ी फिल्मों को भी धूल चटाने के लिए बिल्कुल तैयार है।

दुनियाभर में 'जवान' ने मचाया गदर

शाह रुख खान बॉलीवुड के ऐसे सुपरस्टार हैं, जिनकी लोकप्रियता जितनी इंडिया में है, उतनी ही विदेशो में भी है। जवान की रिलीज से पहले ही USA और दुबई जैसे देशों में फिल्म की एडवांस बुकिंग ने करोड़ों में नोट छापे थे।

यह भी पढ़ें: Jawan Box Office Day 11: संडे को 'जवान' पर हुई नोटों की बरसात, 500 करोड़ से बस इतनी सी है दूरी

8 दिनों में शाह रुख खान- नयनतारा की फिल्म 'जवान' ने सनी देओल की 'गदर 2' को 696 करोड़ का कलेक्शन करके वर्ल्डवाइड पछाड़ दिया था। सैनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स की मानें तो रविवार को यानी कि 11वें दिन तक शाह रुख की फिल्म ने दुनियाभर में टोटल 800 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है।

'जवान' वर्ल्डवाइड टोटल कलेक्शन 11 डेज- 

वर्ल्डवाइल्ड 'जवान' टोटल कलेक्शन  800.1 करोड़ रुपए
ओवरसीज कलेक्शन  270 करोड़ रुपए 
रविवार सिंगल डे कलेक्शन  38-39 करोड़ रुपए

इन दो बड़ी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार 'जवान'

शाह रुख खान की 'जवान' ने रविवार को सिंगल डे पर वर्ल्डवाइड 38 से 39 करोड़ के बीच का दुनियाभर में वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है। दीपिका पादुकोण-विजय सेतुपति स्टारर इस फिल्म का ओवरसीज कलेक्शन 270 करोड़ के करीब पहुंचा है। शाह रुख खान की 'जवान' ने गदर 2 को मात दे दी है और अब इसके निशाने पर खुद की फिल्म 'पठान' है, जिसने वर्ल्डवाइड लाइफटाइम 1000 करोड़ का बिजनेस किया था।

शाह रुख खान अपनी इस एक्शन ड्रामा फिल्म के साथ सिर्फ 'जवान' को ही पीछे छोड़ने की तैयारी में नहीं हैं, बल्कि हो सकता है इसी वीकेंड तक वह संजय दत्त और रॉकिंग स्टार यश स्टारर फिल्म KGF 2 का भी रिकॉर्ड ब्रेक कर दे, जिसका लाइफ टाइम कलेक्शन करीबन 1148 करोड़ का है।

यह भी पढ़ें: Gadar 2 Box Office Day 38: जवान के लिए भी 'तारा सिंह' को हिलाना हुआ मुश्किल, गदर 2 की फिर हुई करोड़ों में कमाई