Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jawan Worldwide Collection: दुनियाभर में 'जवान' ने मचाया है 'गदर', अब इस फिल्म को रौंदने को बेकरार किंग खान

Jawan Worldwide Collection Day 25 शाह रुख खान की जवान दुनियाभर में काफी अच्छा बिजनेस कर रही है। इंडिया में भले ही फिल्म का क्रेज कम हो गया हो लेकिन वर्ल्डवाइड अब भी ये फिल्म रिकॉर्ड बना रही है। रविवार को पठान का रिकॉर्ड तोड़ने के साथ ही किंग खान की मूवी ने जमकर नोट छापे। अब उनके निशाने पर ये फिल्म आ चुकी है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 02 Oct 2023 05:04 PM (IST)
Hero Image
जवान ने दुनियाभर में 25 दिन में कमाए इतने करोड़/ Photo- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Jawan Worldwide Box Office Collection: शाह रुख खान इस साल बॉक्स ऑफिस के बेताज 'बादशाह' बन चुके हैं। साल 2023 में उनकी दो फिल्मों ने दुनियाभर में 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई की।

एटली के निर्देशन में बनी 'जवान' से किंग खान ने 25 दिनों के अंदर ही 'गदर 2' से लेकर 'पीके' और 'टाइगर जिंदा है' सहित कई फिल्मों के वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। हाल ही में किंग खान ने इस एक्शन ड्रामा फिल्म से अपनी ही फिल्म 'पठान' के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है और अब 'जवान' इस बड़ी फिल्मों को कुचलकर आगे बढ़ने की तैयारी कर रहा है।

25 दिनों में 'जवान' ने दुनियाभर में छापे इतने नोट

शाह रुख खान की फिल्म 'जवान' ने रिलीज के साथ ओपनिंग डे पर ही वर्ल्डवाइड 140 करोड़ का बिजनेस कर लिया था। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई भले ही घट रही हो, लेकिन दुनियाभर में अब भी किंग खान की एक्शन ड्रामा फिल्म ने अपनी धाक जमाई हुई है।

यह भी पढ़ें: Jawan: 'गदर-2' और 'फुकरे 3' से लड़ते हुए शाह रुख की 'जवान' का एक और अचीवमेंट, बनाया ये नया रिकॉर्ड

शनिवार तक इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1068 करोड़ का आंकड़ा पार किया था। इसी के साथ ही शाह रुख ने यश राज बैनर तले बनी फिल्म 'पठान' का 1050 का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया था। अब सैनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक संडे के बाद इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड टोटल 1084 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।

जवान वर्ल्डवाइड कलेक्शन डे 25

जवान वर्ल्डवाइड कलेक्शन टोटल  1084 करोड़ रुपए
जवान ओवरसीज कलेक्शन 365.25
जवान वर्ल्डवाइड सिंगल डे कलेक्शन  16 करोड़ रुपए 

इस साउथ फिल्म के पीछे पड़ी 'जवान'

शाह रुख खान-नयनतारा और दीपिका पादुकोण स्टारर 'जवान' ने वर्ल्डवाइड सिंगल डे पर टोटल 16 करोड़ रुपए के करीब बिजनेस किया। ओवरसीज इस फिल्म की कमाई अब तक 365.25 करोड़ रुपए पहुंची है, जो इस साल अब तक किसी भी फिल्म की नहीं पहुंची है।

अपनी फिल्म 'पठान' का रिकॉर्ड ब्रेक करने के बाद अब किंग खान के निशाने पर रॉकी भाई उर्फ कन्नड़ के रॉकिंग स्टार यश की फिल्म 'केजीएफ-2' आ गयी है, जिसका लाइफटाइम कलेक्शन 1215 है। जिस तरह से 'जवान' दुनियाभर में कमाई कर रही है, उसे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि ये फिल्म 'केजीएफ-2' का रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

यह भी पढ़ें: Jawan Box Office Day 25: 'जवान' ने बॉक्स ऑफिस से कर ही दी 'गदर 2' की सफाई, 25वें दिन जमकर की कमाई