Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jawan Worldwide Collection: भारत के बाद मिडिल ईस्ट में लहराया 'जवान' का परचम, वर्ल्डवाइड कमाई में रचा इतिहास

Jawan Worldwide Box office Collection शाह रुख खान की लेटेस्ट फिल्म जवान ने शानदार कामयाबी के चलते हर तरफ वाहवाही लूटी है। भारत के अलावा विदेशों में जवान ने धमाकेदार कलेक्शन किया है। इस बीच अब जवान के मिडिल ईस्ट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है जहां किंग खान की इस मूवी ने धूम मचाई है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Fri, 06 Oct 2023 06:51 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्डवाइड जवान का धमाका जारी (Photo Credit-Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Jawan Middle East Box Office Collection: बॉलीवुड सुपरस्टार शाह रुख खान की फिल्म 'जवान' का खुमार फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। रिलीज के एक महीना पूरा करने के कगार पर खड़ी 'जवान' ने अपनी सफलता से एक नई कहानी लिखी है।

भारत में बॉक्स ऑफिस पर 600 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर शाह रुख की 'जवान' ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। इतना ही नहीं वर्ल्डवाइड भी डायरेक्टर एटली की इस फिल्म की तूती जमकर बोली है। इस बीच 'जवान' के मिडिल ईस्ट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े सामने आए हैं, जो आपको हैरान कर देंगे।

मिडिय ईस्ट में 'जवान' ने रचा इतिहास

बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करने वाली 'जवान' ने मिडिल ईस्ट यानी एशिया माइनर, इराक, ईरान, लेवेंट और तुर्की जैसे कई देशों में धमाकेदार कलेक्शन किया है। यशराज फिल्म प्रोडक्शन ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर 'जवान' के मिडिल ईस्ट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की जानकारी दी है।

View this post on Instagram

A post shared by Yash Raj Films (@yrf)

दरअसल फिल्म जवान ने मिडिल ईस्ट देशों में 16 मिलियन डॉलर का कारोबार किया है, जो भारतीय रुपये के हिसाब से 33 करोड़ से ज्यादा की रकम है। खास बात ये है कि अब शाह रुख खान की जवान पहली ऐसी बॉलीवुड फिल्म बन गई है, जिसने मिडिल ईस्ट में इतना ज्यादा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है।

इस तरह से शाह रुख खान की 'जवान' ने मिडिल ईस्ट में कमाई के मामले में इतिहास रच दिया है। बता दें कि 'पठान' को पछाड़ कर शाह रुख की 'जवान' उनके करियर की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

वर्ल्डवाइड 'जवान' ने मचाई धूम

मिडिल ईस्ट में कमाल का प्रदर्शन करने वाली शाह रुख खान की 'जवान' ने वर्ल्डवाइड भी शानदार कलेक्शन कर डाला है। रिलीज के 28 दिन बाद भी 'जवान' की कमाई रुकने का नाम नहीं ले रही है। गौर करें 'जवान' के कुल वर्ल्डवाइड कलेक्शन के बारे में तो

Sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार अब एटली की फिल्म का आंकड़ा दुनियाभर में 1103.45 करोड़ के पार पहुंच गया है। मालूम हो कि अब वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में जवान के निशाने पर साउथ सुपरस्टार यश की 'केजीएफ 2' है। 

ये भी पढ़ें- OMG 2 OTT Release: ओटीटी करेगा OMG 2 के साथ न्याय, यामी गौतम ने स्ट्रीमिंग को लेकर कही ये बात