Move to Jagran APP

Jigra Box Office Day 1: आलिया भट्ट की 'जिगरा' पहले दिन हुई पास या फेल? आ गया बॉक्स ऑफिस का रिजल्ट

आलिया भट्ट की फिल्म जिगरा ने बॉक्स ऑफिस पर राजकुमार राव और तृप्ति डिमरी की फिल्म विकी विद्या का वो वाला वीडियो से पंगा लिया। दोनों ही फिल्में बिल्कुल अलग जॉर्नर की हैं। वासन बाला के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सत्या बनकर आलिया ने पहली बार अपना एक्शन दिखाया। उनका एंग्री यंग वुमन अवतार लोगों को पसंद आया या नहीं पहले दिन के कलेक्शन से हो जाएगा अंदाजा।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Fri, 11 Oct 2024 10:51 PM (IST)
Hero Image
जिगरा ने पहले दिन की बॉक्स ऑफिस पर इतनी कमाई/ फोटो- Imdb

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आलिया भट्ट बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने अलग-अलग किरदार निभाकर पर्दे पर अपनी छाप छोड़ी है। गंगुबाई काठियावाड़ी की 'गंगुबाई' हो, या फिर राजी की सहमत सैय्यद उन्होंने अपने कंधों पर कई बड़ी फिल्में संभाली।

अब हाल ही में 11 अक्टूबर 2024 को उनकी फिल्म 'जिगरा' सिनेमाघरों में लगी है, जिसकी मुख्य अभिनेता ही आलिया भट्ट हैं। वासन बाला के निर्देशन में बनी इस फिल्म में उन्होंने न सिर्फ एक्टिंग की है, बल्कि बतौर निर्माता भी काम किया है।

अब आलिया भट्ट और वेदांग रैना स्टारर इस फिल्म के पहले दिन का अर्ली कलेक्शन सामने आ चुका है। 'जिगरा' की पहले दिन में हवा निकली या फिर मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया, चलिए देखते हैं ओपनिंग फ्राइडे के आंकड़े:

शुक्रवार को 'जिगरा' के खाते में आए कितने करोड़

'जिगरा' भाई-बहन के रिश्ते पर बनी फिल्म है, जिसमें द आर्चीज एक्टर वेदांग रैना ने आलिया भट्ट के भाई का किरदार निभाया है। एक्शन से भरपूर इस फिल्म में आलिया भट्ट के कैरेक्टर का नाम 'सत्या' , जो झूठे ड्रग्स केस में फंसे अपने भाई को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है और सबसे लड़ पड़ती है।

यह भी पढ़ें: Jigra Twitter Review: आलिया भट्ट की फिल्म 'जिगरा' का तय हुआ भविष्य? दर्शकों ने फिल्म को लेकर सुनाया फैसला

सुबह ओपनिंग शो देखकर निकले दर्शकों ने मूवी को मिलाजुला रिव्यू दिया था और अब बॉक्स ऑफिस का भी कुछ ऐसा ही हाल है। सैकनलिक.कॉम ने फिल्म के शुक्रवार के आंकड़े शेयर कर दिए हैं, जो विकी विद्या का वो वाला वीडियो से भी कम है। इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर महज 4.25 करोड़ का कलेक्शन किया है, जबकि राजकुमार राव की फिल्म ने टोटल 5 करोड़ कमाए हैं।

जिगरा का पहले दिन का कलेक्शन

इंडिया नेट कलेक्शन  4.25 करोड़ रुपए
हिंदी  4.2 करोड़ रुपए
तेलुगु  50 लाख रुपए 

दो भाषाओं में रिलीज होकर भी हार गई 'जिगरा'

आरआरआर (RRR) के बाद आलिया भट्ट के करियर की ये दूसरी फिल्म है जो पैन इंडिया रिलीज हुई है। इस फिल्म को ओरिजिनल भाषा हिंदी के अलावा तेलुगु में भी रिलीज किया गया है। हिंदी में जहां 'जिगरा' ने 4.02 करोड़ का टोटल कलेक्शन किया, वहीं तेलुगु में मूवी महज 50 लाख ही कमाई कर सकी।

दो भाषाओं में रिलीज के बाद भी विकी विद्या ने इस फिल्म को पछाड़ दिया। हालांकि, ये बॉक्स ऑफिस के अर्ली आंकड़े हैं और सुबह तक इन नंबर्स में थोड़ा बदलाव हो सकता है। आलिया भट्ट की परफॉर्मेंस फिल्म में भले ही अच्छी हो, लेकिन उन्हें बॉक्स ऑफिस के मामले में उनके करियर की सबसे बेस्ट फिल्म कहना गलत होगा।

jigra box office day 1

इससे पहले उनकी फिल्म गंगुबाई काठियावाड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ की ओपनिंग ली थी, वहीं राजी ने भी 7 करोड़ से ज्यादा पहले दिन कमाई की थी। अब देखना है कि शुक्रवार के बाद फिल्म पहले वीकेंड पर कमाल करती है या फिर सुस्त हो जाती है।

यह भी पढ़ें: रिलीज से पहले Alia Bhatt की फिल्म Jigra की लगी लॉटरी, हिंदी के अलावा इस भाषा में भी होगी रिलीज