Move to Jagran APP

Jigra: क्यों रिलीज के 6 दिन में ही निकल गया Alia Bhatt की 'जिगरा' का दम? इन 5 कारणों से हुआ बंटाधार

Jigra Five Reason निर्देशक वसन बाला की फिल्म जिगरा फिलहाल बॉक्स ऑफिस पर संघर्ष करती हुई नजर आ रही है। रिलीज के पहला सप्ताह पूरा करने की कगार पर खड़ी आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की मूवी अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी है। ऐसे में हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि वो कौन से 5 कारण हैं जिनकी वजह से जिगरा का दम निकल गया है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Thu, 17 Oct 2024 02:48 PM (IST)
Hero Image
आलिया भट्ट की जिगरा रही बेदम (Photo Credit-Jagran)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रॉकी और रानी की प्रेम कहानी की सक्सेस के एक साल बाद हाल ही में एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने फिल्म जिगरा के जरिए सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की। पिछले 2 साल में लगातार 4 हिट फिल्में देने वालीं आलिया से इस बात का उम्मीद की जा रही थी कि निर्माता करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन बैनर तले बनी जिगरा (Jigra) के जरिए उनकी सफल मूवीज का सिलसिला जारी रखेंगी।

लेकिन दांव उल्ट पड़ गया है और जिगरा का रिलीज के 6 दिन में ही बंटाधार हो गया है। ऐसे में आइए जानते हैं कि किन 5 कारणों से जिगरा (Jigra Five Reason) फ्लॉप होने की दहलीज पर खड़ी हुई है।

बॉक्स ऑफिस क्लैश

जिगरा की असफलता का सबसे बड़ा कारण उसका अन्य मूवीज के साथ क्लैश बताया जा रहा है। निर्देशक वसन बाला की जिगरा से एक दिन पहले सुपरस्टार रजनीकांत और अमिताभ बच्चन की बहुचर्चित फिल्म वेट्टैयन (Vettaiyan) और सेम डे पर इस साल की सबसे सक्सेसफुल मूवी स्त्री 2 देने वाले राजकुमार राव की विक्की विद्या का वो वाला वीडियो (Vicky Vidya Ka Woh Video) को रिलीज किया गया। इस आधार पर कहीं न कहीं जिगरा इन मूवीज का साथ में रिलीज होने का प्रभाव पड़ा है।

ये भी पढ़ें- करण जौहर के अभद्र भाषा के इस्तेमाल पर भड़कीं Divya Khossla, बोलीं- मुझे चुप कराने के लिए ऐसा किया जा रहा

फोटो क्रेडिट-X

कमजोर कहानी

जिगरा की कहानी निर्देशक वसन बाला और इरेंगबाम ने लिखा है। फिल्म के ट्रेलर में ही पूरी कहानी साफ हो गई थी तो इस आधार पर ऑडियंस के सामने मूवी को देखने के लिए ज्यादा कुछ नया नहीं मिला और कहीं न कहीं इस तरह की स्टोरी से दर्शक ऊब चुके हैं।

आलिया पर अधिक निर्भरता

अगल आप जिगरा मूवी को देखेंगे तो आपके ये आसानी से पता लग जाएगा कि पूरी मूवी की हीरोइन और हीरो सिर्फ आलिया भट्ट ही हैं। जबकि दूसरी तरफ उनके साथ न्यूकमर्स के तौर पर अभिनेता वेदांग रैना भी मौजूद हैं। लेकिन आलिया पर फिल्म की निर्भरता काफी अधिक है, जो इसकी एक कमजोरी कड़ी मानी जा रही है।

स्टोरी को लेकर विवाद

आलिया भट्ट की जिगरा के कलेक्शन को लेकर टी सीरीज के मालिक भूषण कुमार की पत्नी और एक्ट्रेस दिव्या खोसला कुमार ने फेक कलेक्शन का आरोप लगाया था। जिसको लेकर काफी विवाद छिड़ा। उन पर फिल्म के प्रोड्यूसर करण जौहर ने भी प्रतिक्रिया दी, जिससे ये कंट्रोवर्सी और बढ़ रही है। मालूम हो कि इसी दिव्या की फिल्म शावी भी रिलीज हुई थी, जिसका स्टोरी कॉन्सेप्ट वही था, जो जिगरा का है।

एक्शन रहा फीका

आलिया भट्ट को जिगरा में एक्शन अवतार में देखा गया है। लेकिन ये उतना अधिक प्रभावशाली नहीं रहा है, जो इस मूवी की सक्सेस की गारंटी बन जाए। मूवी में कई ऐसे एक्शन सीक्वेंस दिखाए गए हैं, जो आपको पूरी तरह से बनवाटी लगेंगे।

ये भी पढ़ें- Vettaiyan: 'वेट्टैयन' के आगे निकला हिंदी फिल्मों का दम, इन 5 कारणों से बॉक्स ऑफिस पर मचाया बवंडर