Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

15 August Box Office Clash: दो बार Akshay Kumar जीत चुके बाजी, क्या इस दफा जॉन जीतेंगे जंग?

इस 15 अगस्त बॉक्स ऑफिस पर एक बहुत बड़ी भिड़ंत होने वाली है। अक्षय कुमार की खेल-खेल में जॉन अब्राहम की वेदा और श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की स्त्री-2 एक ही दिन पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी। अक्षय और जॉन इससे पहले भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दो बार भिड़ चुके हैं। जानते हैं कि दोनों में से कौन है बॉक्स ऑफिस का असली खिलाड़ी।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Mon, 12 Aug 2024 05:57 PM (IST)
Hero Image
खेल-खेल में और वेदा के साथ फिर भिड़ेंगे जॉन और अक्षय/ फोटो- Jagran Graphics

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हॉलिडेज पर फिल्मों को रिलीज करना मेकर्स के लिए काफी फायदेमंद होता है। अधिकतर स्टार्स की यही कोशिश रहती है कि वह लंबी छुट्टियों पर अपनी फिल्मों को रिलीज करें, ताकि बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा से ज्यादा फायदा मिले।

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) बॉक्स ऑफिस पर भिड़ने में सबसे आगे हैं। उनकी फिल्में कभी सनी देओल के साथ, तो कभी अजय देवगन के साथ बॉक्स ऑफिस पर टक्कर लेती हैं। इस बार वह अपने को-स्टार जॉन अब्राहम (John Abraham) से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर टक्कर लेने वाले हैं।

अक्षय कुमार जहां फिल्म 'खेल-खेल में' लेकर आ रहे हैं, तो वहीं 15 अगस्त को जॉन अब्राहम भी 'वेदा' के साथ सिनेमा स्क्रीन पर होंगे। ये पहली बार नहीं है, जब दोनों आपस में भिड़ रहे हैं। इससे पहले उनकी दो और फिल्में भी टक्कर ले चुकी हैं। चलिए देखते हैं अक्षय और जॉन जब-जब बॉक्स ऑफिस पर भिड़े हैं, तो कौन से एक्टर का नुकसान ज्यादा हुआ है।

गोल्ड VS सत्यमेव जयते

खेल-खेल में और वेदा से पहले देसी ब्वॉयज अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम साल 2018 में 'गोल्ड' और 'सत्यमेव जयते' के साथ आए थे। ये दोनों ही फिल्में इंडिपेंडेंस डे के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। अक्षय कुमार की 'गोल्ड' और जॉन अब्राहम की 'सत्यमेव जयते' दोनों ही फिल्मों को समीक्षकों से अच्छे रिव्यूज भी मिले थे, लेकिन बॉक्स ऑफिस के मामले में खिलाड़ी कुमार बाजी मार गए थे।

यह भी पढ़ें: रिलीज से पहले ही फरदीन ने दिया खेल खेल में 2 को लेकर हिंट, अक्षय कुमार ने कहा- 'चीख-चीखकर स्कीम बता दे'

उनकी फिल्म गोल्ड ने जहां इंडिया में नेट लाइफटाइम कलेक्शन 104.72 करोड़ का किया था, वहीं जॉन की फिल्म 'सत्यमेव जयते' 100 करोड़ के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाई थी। जॉन की मूवी 'सत्यमेव जयते' ने 2018 में टोटल 80.50 करोड़ का कलेक्शन किया था।

मिशन मंगल VS बाटला हाउस

2018 के बाद दोनों ही सुपरस्टार्स फिर 2019 में स्वतंत्रता दिवस पर आमने-सामने आए। अक्षय कुमार ने जहां अपनी विद्या बालन और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर साइंटिफिक ड्रामा 'मिशन मंगल' 15 अगस्त को रिलीज की, तो वहीं जॉन अब्राहम भी असल कहानी 'बाटला हाउस' के साथ बॉक्स ऑफिस पर आ धमके।

हालांकि, दूसरी बार भी बॉक्स ऑफिस पर जॉन अब्राहम ही पिछड़े। अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल' ने उस समय पर बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ इंडिया में 202.98 करोड़ का कलेक्शन किया था, जबकि जॉन की बाटला हाउस सिर्फ 87.22 करोड़ का बिजनेस ही कर पाई थी।

खेल-खेल में और वेदा में से कौन एडवांस बुकिंग में आगे?

अक्षय कुमार की खेल-खेल में और जॉन अब्राहम की 'वेदा' की एडवांस बुकिंग ओपन हो चुकी है। रिलीज से तीन दिन पहले एडवांस बुकिंग कलेक्शन में जो फिल्म आगे चल रही है, वह है जॉन की फिल्म 'वेदा'।

इस फिल्म की अब तक 6 हजार 632 टिकट बिक चुकी हैं, जिनसे अब तक 19 लाख की कमाई हुई है, वहीं अक्षय कुमार की फिल्म 'खेल-खेल में' की पहले दिन की एडवांस बुकिंग कमाई अब तक 11.38 लाख तक हुई है। मूवी की टोटल 2,683 टिकट बिक्री ही हुई है। इस बार इन दोनों के साथ ही राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म 'स्त्री' भी बड़े पर्दे पर टक्कर लेने वाली है।

यह भी पढ़ें: Film Vedaa; सिल्वर स्क्रीन पर जॉन अब्राहम से टकराएगा 'मेरठ का विलेन' क्षितिज, 15 अगस्त को रिलीज होगी फिल्म