Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Joker 2 Box Office Day 1: इंडिया में चला 'जोकर' का जादू या हो गया फेल, पहले दिन की कमाई ने खोला राज

Joker 2 Day 1 Box Office Collection हॉलीवुड की मोस्ट अवटेड फिल्म जोकर 2 को कल भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज किया गया है। जोकर फ्रेंचाइजी का क्रेज इंडियन ऑडियंस में काफी देखने को मिलता है और जोकर 2 के मामले में भी ये जारी है। ऐसे में आइए जानते हैं कि भारत में पहले दिन जोकिन फीनिक्स की फिल्म ने कितनी कमाई की है।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Thu, 03 Oct 2024 09:59 AM (IST)
Hero Image
जानिए जोकर 2 की पहले दिन की कमाई (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Joker 2 Box Office Collection Day 1: डीसी की पेशकश जोकर 2 की रिलीज का फैंस काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। खासतौर पर भारतीय सिनेप्रेमी जोकिन फीनिक्स (Joaquin Phoenix) और लेडी गागा (Lady Gaga) की इस हॉलीवुड मूवी के लिए बेताब नजर आ रहे थे। 2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर जोकर 2 (Joker Folie A Deux) को इंडियन थिएटर्स में रिलीज कर दिया गया है। 

सबकी की नजरें इस बात टिकी हैं कि इस मूवी ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर कितना कारोबार किया है। ऐसे में फिल्म के ओपनिंग डे कलेक्शन की रिपोर्ट को चेक करते हैं। 

जोकर 2 को मिली कैसी शुरुआत

जोकर के पहले पार्ट ने कमाई के मामले में जमकर गदर मचाया था। वही उम्मीद जोकर 2 से भी की जा रही है। गौर किया जाए जोकर 2 के पहले दिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तरफ तो सैकनिल्क की रिपोर्ट के आधार पर हॉलीवुड के फेमस निर्देशक टॉड फिलीप्स की जोकर 2 ने रिलीज के पहले दिन भारत में करीब 5 करोड़ का कलेक्शन किया है, जोकि एवरेज माना जा रहा है। 

ये भी पढ़ें- दुनियाभर में रिलीज हुई फिल्म Joker 2, प्रीमियर पर 'हार्ले' उर्फ Lady Gaga और 'जोकर' का दिखा जलवा

जिस तरह की शुरुआत इस मूवी को मिलनी चाहिए वो फिलहाल नजर नहीं आ रहा है। लेकिन इस बात की पूरी उम्मीद है कि जोकर 2 आने वाले दिनों बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में सुधार करती हुई दिखाई देगी। बता दें कि साल 2019 में रिलीज होने वाली जोकर ने भारत में 5.15 करोड़ से खाता खोला था। 

क्या पार्ट 1 के रिकॉर्ड को तोड़ेगी जोकर 2

चर्चा की जाए जोकर पार्ट 1 के इंडियन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में तो बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार 5 साल पहले आई जोकर ने इंडिया में नेट कलेक्शन 68 करोड़ किया था। ऐसे में जोकर 2 के सामने ये बड़ा चैलेंज रहेगा कि वह पहले पार्ट की कमाई का रिकॉर्ड कैसे भी तोड़े। मालूम हो कि जोकर-1 की कहानी यहां से समाप्त हुई थी, वहीं से जोकर 2 को जारी रखा गया है। 

ये भी पढ़ें- Joker 2 India Release: भारत में दो दिन पहले आ जाएगा 'जोकर', नये पोस्टर्स के साथ जारी हुई रिलीज डेट