Move to Jagran APP

July Box Office: हॉलीवुड फिल्मों के सहारे खिंचेगी थिएटर्स की गाड़ी? 'MI-7' समेत रिलीज हो रहीं ये छह फिल्में

Hollywood Movies In July 2023 जुलाई में जो हिंदी फिल्में सिनेमाघरों में आ रही हैं उनमें सबसे बड़ी रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ही है। प्रोडक्शन और स्टार कास्ट के नजरिए से यह फिल्म क्राउड पुलिंग मानी जा रही है। इसके अलावा सेकंड हाफ के पहले महीने में हर शुक्रवार को एक नई और चर्चित हॉलीवुड फिल्म जरूर रिलीज हो रही है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 03 Jul 2023 05:34 PM (IST)
Hero Image
Hollywood Movies In July 2023 like Insidious The Red Door. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। जून के साथ 2023 का फर्स्ट हाफ खत्म हो चुका है और जुलाई के साथ दूसरा हाफ शुरू हो चुका है। जून का महीना सिनेमा के लिए अच्छा नहीं रहा। आदिपुरुष जैसी अति महत्वाकांक्षी और बहुप्रतीक्षित फिल्म ढेर हो गयी।

फिल्मों की असफलता के चलते मेकर्स फूंक-फूंककर कदम रख रहे हैं और रिलीज डेट्स को लेकर बेहद सतर्क हो गये हैं। इसका अंदाजा जुलाई का मूवी कैलेंडर देखकर लगाया जा सकता है। दूसरे हाफ के पहले महीने में नीयत और रॉक और रानी की प्रेम कहानी को छोड़कर एक भी फिल्म ऐसी नहीं है, जिसकी स्टार कास्ट को क्राउड पुलिंग कलाकारों की कैटेगरी में रखा जा सकता है।

72 हूरें और अजमेर 92, अपने विषयों की वजह से लगातार खबरों में हैं, मगर सिनेमाघरों में कितने दर्शक खींच पाएंगे, कहना फिलहाल मुश्किल है। ऐसे में सिनेमाघर काफी हद तक हॉलीवुड फिल्मों पर निर्भर हैं। जुलाई में हॉलीवुड की जो फिल्में सिनेमाघरों में आ रही हैं, उनमें से कई बेहद चर्चित हैं।  

इनसाइडियस- द रेड डोर

(Insidious: The Red Door)

द रेड डोर, लोकप्रिय हॉरर फ्रेंचाइजी इनसाइडियस की पांचवीं फिल्म है। इसकी स्टार कास्ट में पैट्रिक विल्सन और टाय सिम्पकिन्स शामिल हैं। कहानी के केंद्र में जॉश लैम्बर्ट है, जो अपने बेटे डाल्टन को स्कूल छोड़ने ईस्ट की ओर जा रहा है, लेकिन जब उनके अतीत से शैतान लौटने लगते हैं तो डाल्टन का कॉलेज ड्रीम एक बुरे सपने में बदल जाता है। फिल्म अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज होगी।

रिलीज डेट: 6th जुलाई

पास्ट लाइव्स (Past Lives)

पास्ट लाइव्स दुनियाभर में बेहद सराही गयी कोरियन फिल्म है। सेलिन सॉन्ग निर्देशित फिल्म में ग्रेटा ली और टेओ यू ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं। कहानी के केंद्र में प्रमुख पात्र नोरा और हे सुन्ग हैं, जो बचपन के दोस्त हैं। नोरा का परिवार साउथ कोरिया से चला जाता है, जिसकी वजह से वे बिछड़ जाते हैं। कई सालों बाद दोनों मिलते हैं और अपनी किस्मत, मोहब्बत और विकल्पों पर विचार करते हैं। 

रिलीज डेट: 7th जुलाई

मिशन इम्पॉसिबल- डेड रेकनिंग पार्ट वन

(Mission Impossible- Dead Reckoning Part One)

यह मिशन इम्पॉसिबल फ्रेंचाइजी की सातवीं फिल्म है। टॉम क्रूज एक बार फिर ईथन हंट के किरदार में जबरदस्त एक्शन करते नजर आएंगे। इस पर हंट और उसकी टीम एक खतरनाक हथियार की खोज करते हुए नजर आएगी, जो अगर गलत हाथों में चला गया तो पूरी दुनिया का भविष्य खतरे में पड़ जाएगा। 

रिलीज डेट: 12th जुलाई

ओपेनहाइमर (Oppenheimer)

क्रिस्टोफर नोलन निर्देशित बायोपिक फिल्म फिजिसिस्ट जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर के जीवन पर आधारित है। फिल्म में इतिहास प्रसिद्ध मैनहट्टन प्रोजेक्ट पर फोकस किया गया है, जिससे एटॉमिक बॉम्ब का निर्माण हुआ था। पीकी ब्लाइंडर्स फेम सिलियन मर्फी ओपेनहाइमर के रोल में हैं। उनके अलावा रॉबर्ट डाउनी जूनियर, एमिल ब्लंट, मैट डेमन और रामी मालेक अहम भूमिकाओं में दिखेंगे। 

रिलीज डेट- 21st जुलाई

बार्बी (Barbie)

रायन रेनोल्ड्स और मारगॉट रॉबी स्टारर फिल्म बार्बीलैंड में स्थापित फैंटसी स्टोरी है। मारगॉट टाइटल रोल में हैं, जबकि रायन केन का किरदार निभा रहे हैं। उनकी जिंदगी बढ़िया चल रही है, मगर जब वो इंसानी दुनिया में पहुंचते हैं, तब उन्हें एहसास होता है कि जिंदगी सिर्फ बार्बीलैंड जैसी खूबसूरत नहीं होती। 

रिलीज डेट- 21st जुलाई

हॉन्टेड मैंशन (Haunted Mansion)

हॉन्टेड मैंशन हॉरर थ्रिलर फिल्म है। इसकी कहानी के केंद्र में एक औरत और उसका बेटा है। दोनों अपने घर में से एक सुपरनैचुरल ताकत को निकालने के लिए तांत्रिकों के एक ग्रुप को हायर करते हैं। फिल्म में जैमी ली कर्टिस, ओवेन विल्सन, जैरेड लेटो अहम भूमिकाओं में हैं। 

रिलीज डेट: 28th जुलाई