Move to Jagran APP

Kalki 2898 AD Box Office Day 1: बॉक्स ऑफिस पर पड़े सूखे को कल्कि ने किया खत्म, पहले दिन ही बना लिया ये रिकॉर्ड

नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी फिल्म कल्कि 2898 AD आखिरकार रिलीज हो गई है। फिल्म लगातार चर्चा में बनी हुई थी। फिल्म के बज के कारण इसका बिजनेस भी ध्यान खींच रहा था क्योंकि ये पैन इंडिया रिलीज हुई है। ओपनिंग डे पर कल्कि 2898 AD ने बॉक्स ऑफिस पर खुद को साबित करने की पूरी कोशिश की है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Thu, 27 Jun 2024 08:33 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 08:33 PM (IST)
बॉक्स ऑफिस पर 'कल्कि 2898 AD' का कब्जा, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सुपरस्टार प्रभास की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'कल्कि 2898 AD' ने बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन धमाल मचा दिया है। इस साइंस फिक्शन फ्यूचरिस्टिक फिल्म ने ओपनिंग डे पर ही बेहतरीन कलेक्शन किया है। नोटों की बारिश के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर पड़े सूखे को खत्म कर दिया।

'कल्कि 2898 AD' ने पहले दिन भारत में हाफ सेंचुरी पूरी कर ली है। फिल्म की कमाई ने ये साबित कर दिया है कि कल्कि की फैन फॉलोइंग कितनी जबरदस्त है। देशभर के सिनेमाघरों में फिल्म के शो हाउसफुल रहे और दर्शकों ने फिल्म को शानदार रिस्पांस दिया।

कल्कि के नाम हुआ ये रिकॉर्ड 

'कल्कि 2898 AD' ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन जिस तरह का धूम मचाई है, उससे यह साफ हो गया है कि यह फिल्म इस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक साबित होगी। दर्शकों की प्रतिक्रिया और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को देखते हुए, ये कहना गलत नहीं होगा कि साल 2024 की सबसे बड़ी पैन इंडिया ओपनर फिल्म बनकर 'कल्कि 2898 AD' पहले दिन ही इतिहास रह सकती है। हालांकि, 'कल्कि 2898 AD'  ने अभी भी एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ये 2024 में पहले दिन देशभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। 

यह भी पढ़ें- Upcoming Pan India Films: यश की Toxic से सूर्या की कंगुआ तक, कल्कि के बाद ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर मचाएंगी गदर

पहले दिन किया तगड़ा बिजनेस

'कल्कि 2898 AD' ने पहले दिन ही भारत में 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। जिसे देखते हुए ये अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म आने वाले दिनों में और भी बेहतरीन प्रदर्शन करेगी। वीकेंड पर फिल्म की कमाई में और इजाफा होने की पूरी संभावना है। सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, 'कल्कि 2898 AD' ने पहले दिन भारत में सभी भाषाओं में लगभग 61.18 करोड़ का नेट बिजनेस किया है, जो कुछ घंटों में और बढ़ सकता है।

कल्कि को मिले कैसे रिव्यू ?

'कल्कि 2898 AD' को दर्शकों और क्रिटिक्स से शानदार रिव्यू मिल रहे हैं। स्टार कास्ट की उम्दा एक्टिंग और फिल्म के बेहतरीन वीएफएक्स की तारीफ हो रही है। सोशल मीडिया पर दर्शक 'कल्कि 2898 AD' को मास्टरपीस बता रहे हैं।

क्या है कल्कि की कहानी ?

'कल्कि 2898 AD' की कहानी भविष्य की एक दुनिया पर आधारित है, जहां विज्ञान और तकनीक के अद्भुत प्रयोगों को दिखाया गया है। फिल्म में प्रभास के अलावा दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म कलयुग में विष्णु के कल्कि अवतार की कहानी है और महाभारत के अश्वथामा से इसका कनेक्शन है।

यह भी पढ़ें- Kalki 2898 AD Advance Booking: पहले दिन ही गदर मचाएगी 'कल्कि', 200 करोड़ के साथ करेगी वर्ल्डवाइड ओपनिंग?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.