Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kalki 2898 AD Box Office Day 10: नहीं थमा 'कल्कि' का कहर, वीकेंड पर जमाई धाक, कर लिया इतना बिजनेस

नाग अश्विन के निर्देशन में बनी फिल्म कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 AD Box Office Collection) का भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में जलवा देखने को मिल रहा है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 800 करोड़ तक कमाई कर ली है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी कल्कि का कहर कम नहीं हो रहा है। जानिए 10वें दिन प्रभास की फिल्म ने कितना कमाया है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 06 Jul 2024 08:47 PM (IST)
Hero Image
कल्कि 2898 एडी ने दूसरे शनिवार को किया इतना जबरदस्त बिजनेस। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 2024 की हाइएस्ट ग्रॉसिंग मूवीज में शुमार कल्कि 2898 एडी का क्रेज एक हफ्ते के बाद भी कम नहीं हुआ है। भले ही रामायण पर आधारित आदिपुरुष से प्रभास बड़े पर्दे पर कुछ कमाल न दिखा पाये हों, लेकिन महाभारत से जुड़ी कल्कि की कहानी दर्शकों को खूब पसंद आ रही है। 2023 में सालार के बाद इस साल वह कल्कि से बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला रहे हैं।

कल्कि 2898 एडी का निर्देशन नाग अश्विन ने किया है, जो हाएस्ट ग्रॉसिंग वुमन ओरिएंटेड फिल्म महानति के लिए नेशनल अवॉर्ड जीत चुके हैं। कल्कि में नाग अश्विन ने पौराणिक के साथ-साथ साई-फाई का जादू चलाया है। फिल्म की कहानी के साथ-साथ वीएफएक्स (VFX) की भी खूब तारीफ हुई है। क्रिटिक्स से पॉजिटिव रिव्यू मिलने के बाद दर्शकों को भी यह फिल्म बहुत पसंद आई, जिसका अंदाजा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से साफ जाहिर हो रहा है।

10 दिन में कल्कि की बल्ले-बल्ले

प्रभास, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और कमल हासन जैसे दिग्गज कलाकारों से सजी कल्कि दो बार पोस्टपोन होने के बाद 27 जून को सिनेमाघरों में आई और आते ही अब तक की सारी फिल्मों को पीछा कर दिया। मात्र 10 दिन में मूवी ने 450 करोड़ के पार कमा लिया है। दूसरे शनिवार को बिजनेस में उछाल आया है।

यह भी पढ़ें- Kalki 2898 AD Box Office Day 9: नॉन-वीकेंड पर 'कल्कि' को बड़ा झटका, 9वें दिन बॉक्स ऑफिस पर हुआ ऐसा हाल

दूसरे शनिवार को बढ़ा कल्कि का कारोबार

पहले वीकेंड में एक-एक दिन में 50 करोड़ से ऊपर कमाने वाली कल्कि का सोमवार से बिजनेस नीचे गिरा था। हालांकि, फिर भी कमाई ताबड़तोड़ हो रही थी। 10 दिनों में फिल्म ने सबसे ज्यादा कम कारोबार शुक्रवार को किया, जो सिर्फ 16 करोड़ था। मगर शनिवार को कमाई में बढ़ोतरी आई है।

View this post on Instagram

A post shared by दीपिका पादुकोण (@deepikapadukone)

सैकनिल्क के अर्ली ट्रेड के मुताबिक, प्रभास स्टारर कल्कि ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 34. 15 करोड़ का कारोबार कर लिया है। हालांकि, कमाई का सही आंकड़ा इससे ज्यादा या कम भी हो सकता है। अगर अभी तक के आंकड़ों की माने तो फिल्म ने 454 करोड़ तक लाइफटाइम कलेक्शन कर लिया है। शनिवार को ये हाल है तो यकीनन रविवार को कमाई में और इजाफा होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Kalki 2898 AD Box Office Day 8: प्रभास-दीपिका की मूवी को रोकना नामुमकिन, 8 दिन में बनाया एक और नया रिकॉर्ड