Move to Jagran APP

Kalki 2898 AD Box Office Prediction: 100 करोड़ से खाता खोलेगी प्रभास की फिल्म? पढ़ें- क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स?

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और प्रभास की फिल्म कल्कि 2898 एडी रिलीज से एक दिन की दूरी पर है। फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त बज बना है। वहीं अमिताभ बच्चन और कमल हासन का क्रेज भी कम नहीं है। भारी भरकम बजट पर बनी ये मूवी पहले दिन कितने करोड़ का कलेक्शन करेगी इसे लेकर फिल्म कारोबारी ने जागरण डॉट कॉम से बात की।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Wed, 26 Jun 2024 12:42 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 12:42 PM (IST)
'कल्कि 2898 एडी' बॉक्स ऑफिस प्रेडिक्शन. फोटो क्रेडिट- जागरण

करिश्मा लालवानी, नई दिल्ली। डायरेक्टर नाग अश्विन की मल्टीस्टारर फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' को लेकर फैंस में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया पर प्रभास, दीपिका पादुकोण और बाकी स्टार्स के फैंस ने इस साई-फाई मूवी को देखने में दिलचस्पी दिखाई है। 

'कल्कि 2898 एडी' की हिंदू माइथोलॉजी और साइंस फिक्शन का कॉम्बिनेशन है। इसकी कहानी भगवान विष्णु के दसवें अवतार कल्कि पर आधारित है, जिसे मॉर्डन अवतार में दिखाया गया है। कलयुग में धर्म स्थापना के लिए कल्कि अवतार है। इसी को फिल्म में दिखाया गया है, जहां बुराई पर अच्छाई की जीत होगी और अधर्म का विनाश होगा। 

'कल्कि 2898 एडी' के विजुअल इफेक्ट्स ने खींचा ध्यान

प्रभास, दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone), अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और कमल हासन जैसी दमदार स्टार कास्ट वाली कल्कि 2898 एडी फिल्म के विजुअल इफेक्ट्स ने लोगों का ध्यान खींचा है। 'कल्कि 2898 एडी' फिल्म को एक और बात जो खास बनाती है, वह है तमिल सिनेमा के जाने माने कंपोजर संतोष नारायणन का बैकग्राउंड म्यूजिक। 

क्या कहते हैं फिल्म कारोबारी?

'कल्कि 2898 एडी' को लेकर काफी बज है। न सिर्फ सोशल मीडिया पर, बल्कि बुक माय शो के आंकड़े भी इस मूवी की ग्रैंड ओपनिंग की ओर इशारा कर रहे हैं। अगर एडवांस बुकिंग के आंकड़ों को देखें, तो फिल्म के एक मिलियन से ज्यादा टिकट्स बिक चुके हैं और अभी फिल्म को रिलीज होने में एक दिन का समय बाकी है। इन मजबूत फैक्टर्स के साथ रिलीज होने वाली 'कल्कि 2898 एडी' को लेकर फिल्म कारोबारी राज बंसल ने अच्छी ओपनिंग की संभावना जताई है। 

यह भी पढ़ें: Kalki 2898 AD: पहले दिन के लिए बिक गईं फिल्म की 3 लाख से ज्यादा टिकटें, एडवांस बुकिंग में कर डाली इतनी कमाई

पहले दिन फिल्म होगी 100 करोड़ के पार?

जागरण डॉट कॉम से बातचीत में राज बंसल ने कहा कि उन्हें साउथ में 'कल्कि 2898 एडी' से काफी उम्मीदें हैं। प्रभास और कमल हासन को लेकर वहां जिस तरह का क्रेज है, उसे देखते हुए उन्होंने अनुमान लगाया है कि पहले दिन फिल्म के लिए 100 करोड़ कमाना आसान बात होगी। राज बंसल ने कहा कि केवल हिंदी भाषा में ये मूवी 20 से 22 करोड़ तक की ओपनिंग ले सकती है। लेकिन पहले दिन के कुल आंकड़ों के 100 करोड़ के काफी करीब होने की संभावना है।

कल्कि फिल्म को लेकर अतुल मोहन ने भी अच्छी ओपनिंग की संभावना जताई है। उनका अनुमान है कि फिल्म कुल भाषाओं में 70 करोड़ के आसपास से खाता खोल सकती है। तेलंगाना में शुरुआती 8 दिनों के लिए 'कल्कि 2898 एडी' फिल्म के टिकट प्राइस बढ़ा दिए गए हैं। अगर सैकनिल्क की रिपोर्ट को देखा जाए, तो वहां फिल्म को लेकर सबसे ज्यादा (56 प्रतिशत) ऑक्यूपेंसी है।

ये फैक्टर्स भी खींचते हैं ध्यान

राज बंसल ने कहा कि ट्रेलर देख लगता है कि फिल्म का प्रेजेंटेशन अच्छा होगा। दीपिका और अमिताभ बच्चन की हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी फैन फॉलोइंग है। जबकि, कमल हासन और प्रभास साउथ रीजन में बड़ा नाम हैं। अगर गौर किया जाए, तो बड़ी स्टार कास्ट में हर एक पर्सनालिटी को अच्छे से टारगेट किया गया है। फिल्म में अट्रैक्टिव वीएफएक्स जोड़ा गया है।

प्रभास की हाईएस्ट ओपनिंग फिल्मों पर एक नजर

बाहुबली: द बिगनिंग- 50 करोड़

बाहुबली: द कन्क्लूजन- 121 करोड़

सालार- पार्ट 1- 90 करोड़

आदिपुरुष- 86.75 करोड़

साहो- 89 करोड़

यह भी पढ़ें: Kalki 2898 AD: दीपिका-प्रभास की फिल्म का पहला शो इतने बजे से होगा शुरू, टिकट प्राइस देख हैरान हुए फैंस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.