Move to Jagran APP

Kalki 2898 AD Records: चार दिनों में प्रभास-दीपिका की फिल्म ने उड़ाया गर्दा, बॉक्स ऑफिस पर बनाए ये 5 बड़े रिकॉर्ड

Prabhas की किस्मत के सितारे एक बार फिर से चमक उठे हैं। पिछली कुछ फिल्मों की कमाई से भले ही उन्हें निराशा हाथ लगी हो लेकिन अब कल्कि-2898 एडी के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने उनके दुख को खुशी में बदल दिया है। प्रभास-दीपिका की साई-फाई फिल्म की शुरुआत बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी हुई और महज चार दिनों में फिल्म ने पांच बड़े रिकॉर्ड बनाए।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Mon, 01 Jul 2024 03:53 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 03:53 PM (IST)
कल्कि 2898 एडी ने अपने नाम किए ये रिकॉर्ड/ फोटो- जागरण फोटोज

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कई फ्लॉप और एवरेज फिल्में देने के बाद आखिरकार प्रभास का टाइम आ ही गया। उनकी फिल्म 'कल्कि 2898 एडी बॉक्स ऑफिस पर ऐसा तूफान लेकर आई है, जिसके आगे इस साल की बड़ी-बड़ी फिल्मों ने भी घुटने टेक दिए हैं।

नाग अश्विन के निर्देशन में बनी ये साई-फाई फिल्म ने सिर्फ प्रभास के करियर को ही नहीं, बल्कि दीपिका और अमिताभ बच्चन के करियर को भी एक नई उड़ान दी है।

बुलेट ट्रेन की रफ्तार से बॉक्स ऑफिस पर भाग रही, प्रभास-दीपिका, अमिताभ बच्चन और कमल हासन स्टारर इस फिल्म की रिलीज को महज चार दिन ही हुए हैं, लेकिन इन 4 दिनों के अंदर ही फिल्म ने पांच बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

2024 की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 

प्रभास साउथ सिनेमा के बड़े सुपरस्टार तो पहले से ही थे, लेकिन बाहुबली ने उन्हें पैन इंडिया स्टार बना दिया है। एस एस राजामौली की फिल्म ने उनके लिए हिंदी सिनेमा के दरवाजे भी खोल दिए थे। हालांकि, प्रभास की पिछली कुछ फिल्में ऑडियंस की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी।

यह भी पढ़ें: Kalki 2898 AD Worldwide Box Office: बॉक्स ऑफिस पर सुनामी लेकर आई कल्कि, 500 के बाद 600 करोड़ क्लब का हुआ शंखनाद

आदिपुरुष से लेकर सालार तक को वैसी ओपनिंग नहीं मिली, जैसी एक्टर ने सोची थी। अब समय का पासा पलट गया है और 2024 में एक बार फिर बाजी प्रभास के हाथ में हैं। उनकी फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' साल 2024 में सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गयी है। इस फिल्म ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर सभी भाषाओं में 95 करोड़ के आसपास का बिजनेस कर लिया था।

बाहुबली 2 के बाद प्रभास के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग

'कल्कि 2898 एडी' प्रभास के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली दूसरी फिल्म बन गयी है। इससे पहले एस एस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म 'बाहुबली-2' ने इंडिया में 121 करोड़ की ओपनिंग ली थी।

कल्कि प्रभास के करियर की दूसरी ऐसी फिल्म है जिसकी शुरुआत अच्छी हुई है। पहले दिन फिल्म ने ग्रॉस कलेक्शन 114 करोड़ का किया, जबकि नेट 95 करोड़ तक कमा लिए। फिल्म ने तेलुगु में 65.8 करोड़, तमिल में 4.5 करोड़, हिंदी में 22.5 करोड़ और मलयालम में 2.2 करोड़ पहले दिन कमाए थे।

नॉर्थ अमेरिका में RRR का रिकॉर्ड किया ब्रेक

प्रभास की इंडिया के साथ-साथ विदेशों में भी अच्छी खासी प्रशंसकों की लिस्ट है। उनकी फिल्म की रिलीज से काफी दिन पहले ही अमेरिका और दुबई जैसे देशों में फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो जाती है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, नॉर्थ अमेरिका में जब राम चरण और जूनियर एनटीआर की 'आरआरआर' रिलीज हुई थी, तो फिल्म को टोटल 10 हजार से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था और मूवी ने तकरीबन 25,03,40,700 (25 करोड़) के आसपास कमाई की थी, जबकि कल्कि को प्रीमियर आठ हजार स्क्रीन्स पर किया गया था और मूवी ने 29,20,60,475 (29 करोड़)तक का कलेक्शन किया।

पहले वीकेंड पर ही 500 करोड़ के हुई पार

प्रभास की फिल्मों का वर्ल्डवाइड रिस्पांस काफी अच्छा रहा है, लेकिन बाहुबली 2 के बाद अगर इतनी जल्दी दुनियाभर में उनकी कोई फिल्म 500 करोड़ से ऊपर की कमाई कर पाई है, तो वह है कल्कि 2898 एडी। साल 2024 की कल्कि एक अकेली ऐसी पहली फिल्म है, जिसने 500 करोड़ वर्ल्डवाइड कमाई की है। इस फिल्म का कलेक्शन चार दिनों में 555 करोड़ तक पहुंच चुका है।

पहले संडे में सबसे ज्यादा कमाई कर बनाया रिकॉर्ड

साल 2024 में पैन इंडिया कई ऐसी फिल्में रिलीज हुईं, जिनकी बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत तो जोरदार हुई, लेकिन वीकेंड आते-आते वह फुस्स हो गयीं। हालांकि, कल्कि के लिए हर दिन क्रेज बढ़ता दिखा, इस फिल्म ने सिंगल डे पर इंडिया में संडे को बॉक्स ऑफिस पर 40 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया।

आपको बता दें कि प्रभास और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 'कल्कि' 2 पार्ट्स में रिलीज होगी। अमिताभ बच्चन स्टारर इस फिल्म के सेकंड पार्ट की शूटिंग लगभग 60 परसेंट कंप्लीट हो चुकी है। सेकंड पार्ट में कमल हासन का किरदार ज्यादा दिखाया जाएगा। उन्होंने फिल्म में 'सुप्रीम यास्किन' का किरदार अदा किया है।

यह भी पढ़ें: Kalki 2898 AD Box Office Day 4: रविवार को 'कल्कि' की मुट्ठी में बॉक्स ऑफिस, फिल्म पर हुई नोटों की बरसात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.