Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Box Office Report: 50 दिन पूरे करने के करीब है कल्कि 2898 एडी, कैसा रहा AMKDT-उलझ और बैड न्यूज का हाल

15 अगस्त को हर किसी को बेसब्री से इंतजार है क्योंकि इस दिन तीन बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली हैं। हालांकि उससे पहले फिलहाल चार फिल्में औरों में कहां दम था उलझ बैड न्यूज और कल्कि 2898 एडी सिनेमाघरों में लगी हुई हैं और बॉक्स ऑफिस पर अपनी धाक जमाई हुई है। इन सभी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर फिलहाल क्या हाल है चलिए देखते हैं-

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Tue, 13 Aug 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
कल्कि- उलझ और बैड न्यूज की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट/ Photo- X Account

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अगस्त के महीने की शुरुआत बॉक्स ऑफिस पर काफी धीमी हुई है। इस महीने की 2 तारीख को अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म 'औरों में कहां दम था' और जाह्नवी कपूर की उलझ रिलीज हुई थी।

प्रभास और दीपिका पादुकोण की कल्कि 2898 एडी और बैड न्यूज की दमदार कमाई के बाद फैंस को उम्मीद थी कि ये दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस करेंगी, लेकिन उनकी बॉक्स ऑफिस पर एक हफ्ते में ही हालत खस्ता हो गई।

इस वक्त सिनेमाघरों में औरों में कहां दम था और उलझ के अलावा कल्कि 2898 एडी और बैड न्यूज भी लगी हुई हैं। इन सभी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर फिलहाल कैसा है हाल चलिए देखते हैं आंकड़े-

कल्कि 2858 एडी का पूरा होने वाला है अर्धशतक

प्रभास-दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन स्टारर कल्कि 2898 एडी का खुमार न तो लोगों के सिर से उतर रहा है और न ही बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म हार मान रही है। अब तक कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम करने वाली कल्कि 2898 एडी अभी भी मजबूती के साथ सिनेमाघरों में टिकी हुई है। फिल्म को थिएटर में लगे हुए 47 दिन पूरे हो चुके हैं और जल्द ही 'गदर 2' का रिकॉर्ड तोड़ते हुए ये मूवी 50 दिन भी पूरे कर लेगी।

यह भी पढ़ें: Box Office Report: अजय देवगन-तब्बू की प्रेम कहानी नहीं लाई रंग, उलझन में जाह्नवी कपूर की 'उलझ'

सैकनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार को कल्कि ने तकरीबन हिंदी भाषा में 24 लाख का बिजनेस किया है। तेलुगु में फिल्म ने रिलीज के 47वें दिन 8 लाख का बिजनेस किया। इसके अलावा तमिल-तेलुगु और कन्नड़ में भी फिल्म हर दिन 1-1 लाख का बिजनेस कर रही है।

प्रभास की फिल्म की हिंदी में टोटल कमाई 292.54 करोड़, तमिल में 36.09, तेलुगु में 286.44, मलयालम में 24.19 और कन्नड़ में 5.89 करोड़ तक पहुंच चुकी है। सभी भाषाओं में मिलाकर इंडियन बॉक्स ऑफिस पर मूवी की नेट कमाई 645.15 करोड़ तक हुई है, जबकि दुनियाभर में फिल्म ने 1040.9 करोड़ का बिजनेस किया है।

100 करोड़ तक पहुंचने से पहले ही निकला 'बैड न्यूज' का दम

कल्कि 2898 एडी की रिलीज के कुछ समय बाद थिएटर में विक्की कौशल, एमी विर्क और तृप्ति डिमरी की फिल्म 'बैड न्यूज' रिलीज हुई। इस फिल्म को भी सिनेमाघरों में लगे हुए तकरीबन 25 दिन पूरे हो चुके हैं। वर्ल्डवाइड तो ये मूवी 100 करोड़ का आंकड़ा छूने में सफल रही है, लेकिन इंडिया में 100 करोड़ कमाना अब फिल्म के बस की बात नहीं लग रही है।

हैट्रोपैटरनल सुपरफेंकडेशन जैसी मेडिकल कंडीशन पर बनी इस फिल्म की कहानी लोगों को काफी पसंद आई थी। रिलीज के 25वें दिन इस मूवी ने टोटल 25 लाख रुपए का कलेक्शन किया है। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर मूवी ने टोटल 63.9 करोड़ का कलेक्शन किया है, जबकि वर्ल्डवाइड मूवी ने 112.5 करोड़ का कलेक्शन किया है।

औरों में कहां दम था और उलझ का बॉक्स ऑफिस पर कैसा हाल?

जाह्नवी कपूर और अजय देवगन दोनों की फिल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज हुए 11 दिन पूरे हो चुके हैं। कुछ दिनों के अंदर ही इन दोनों फिल्मों की कमाई लाखों में आ लुढ़की थी। औरों में कहां दम था ने जहां सोमवार को तकरीबन 22 लाख का सिंगल डे बिजनेस किया, वहीं जाह्नवी की उलझ सिर्फ 13 लाख का सिंगल डे पर कलेक्शन कर पाई।

उलझ की इंडिया में नेट कमाई 8.83 करोड़ तक हुई है। औरों में कहां दम था भी बस अब तक 11.77 करोड़ का ही बिजनेस कर पाई है।

यह भी पढ़ें:  Ulajh Box Office Day 5: 'उलझ' को थिएटर में नहीं मिल रहे दर्शक, पांचवें दिन ही बॉक्स ऑफिस पर हवा निकली