Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kalki 2898 Ad के सिर सजा ताज, फ्लॉप के बाद भी Akshay Kumar की फिल्म टॉप 10 ओपनिंग में शामिल

साल 2024 की शुरुआत बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार तरीके से हुई थी। दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की फिल्म फाइटर ने अच्छी ओपनिंग ली थी। छह महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन बहुत ही कम फिल्में थिएटर और बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखा पाई हैं। चलिए देखते हैं पिछले छह महीने की लिस्ट किन हिंदी फिल्मों ने ली बेहतरीन ओपनिंग।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 07 Aug 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
इन हिंदी फिल्मों ने की बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी ओपनिंग/ फोटो- Jagran Graphic 2024

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बीता साल हिंदी फिल्म सिनेमा के लिए बेहद ही शानदार था। पठान-जवान और एनिमल (Animal Movie) जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मिला-जुलाकर 3 हजार करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था। उम्मीद लगाई जा रही थी कि 2024 की शुरुआत भी हिंदी फिल्मों के लिए अच्छी ही होगी।

हालांकि, दर्शकों की उम्मीदों पर पूरी तरह से पानी फिर गया। दीपिका पादुकोण-ऋतिक रोशन स्टारर 'फाइटर' से साल की ओपनिंग तो अच्छी हुई, लेकिन धीरे-धीरे बॉक्स ऑफिस पर कई बड़ी फिल्मों का भट्टा बैठता गया। आधा साल बीत चुका है और 45 से ज्यादा छोटी और बड़ी हिंदी भाषा की फिल्में रिलीज हो चुकी हैं।

जून में रिलीज हुई कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 Ad) से पहले कई फिल्में रिलीज हुईं, लेकिन वह कब आई और कब थिएटर से हटी, ये पता भी नहीं चला। चलिए देखते हैं जनवरी से लेकर जुलाई तक इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्में कौन-कौन सी हैं।

कल्कि 2898 एडी

प्रभास की लास्ट कुछ फिल्में भले ही न चली हों, लेकिन उन्होंने कल्कि 2898 एडी की सफलता के साथ ये साबित कर दिया कि वह इतनी जल्दी हार मानने वालों में से नहीं हैं। 27 जून को रिलीज हुई दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) प्रभास और अमिताभ बच्चन स्टारर ये फिल्म साल 2024 की सबसे ज्यादा ओपनिंग करने वाली मूवी है।

यह भी पढ़ें: Kalki 2898 AD के सीक्वल को लेकर नाग अश्विन ने दी बड़ी खुशखबरी, अपडेट सुन झूम उठेंगे फैंस

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट्स के मुताबिक, नाग अश्विन की फिल्म ने इंडिया में टोटल 22 करोड़ से ओपनिंग की थी, जबकि दुनियाभर में मूवी ने 95 करोड़ रुपए कमाए थे।

फाइटर

सबसे ज्यादा ओपनिंग लेने वाली लिस्ट में दूसरी फिल्म ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की है। 25 जनवरी को रिलीज हुई इस मूवी ने पहले दिन तकरीबन 20.5 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया था। फिल्म के निर्देशन की कमान सिद्धार्थ आनंद ने संभाली थी।

बड़े मियां छोटे मियां

अक्षय कुमार भले ही बॉक्स ऑफिस पर लगातार फ्लॉप दे रहे हों, लेकिन उनकी फिल्में अच्छी ओपनिंग करती हैं इस बात को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। 11 अप्रैल को रिलीज हुई अली अब्बास जफर की फिल्म भी इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्मों में शामिल है। अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की 'बड़े मियां छोटे मियां' ने 15 करोड़ से ओपनिंग की थी।

शैतान

अजय देवगन की फिल्म 'औरों में कहां दम था' का बॉक्स ऑफिस पर भले ही दम निकल गया हो, लेकिन उनकी अप्रैल में रिलीज हुई फिल्म शैतान ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा कब्जा किया था कि उसके बाद रिलीज सभी फिल्मों पर खतरा मंडराने लगा था। अजय देवगन-ज्योतिका स्टारर इस मूवी ने पहले दिन फ्राइडे को 14 करोड़ का बिजनेस किया था।

shaitaan

क्रू

वुमन ओरिएंटेड फिल्म 'क्रू' भी इस साल की सबसे अच्छी ओपनिंग करने वाली फिल्मों में शामिल है। तब्बू-करीना कपूर और कृति सेनन स्टारर इस मूवी ने पहले दिन 9 करोड़ का इंडिया में बिजनेस किया था।

बैड न्यूज

19 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई विक्की कौशल-तृप्ति डिमरी और एमी विर्क स्टारर 'बैड न्यूज' भी बॉक्स ऑफिस पर गुड न्यूज लेकर आई। हेट्रोपैटर्नल सुपरफेकंडेशन जैसी मेडिकल कंडीशन पर बनी इस फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिली थी। पहले दिन मूवी ने 8 करोड़ से खाता खोला था। 

मिस्टर एंड मिसेज माही

जाह्नवी कपूर की फिल्म 'उलझ' की कहानी में दर्शक भले ही उलझ रहे हों, और ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस नहीं कर पा रही हो, लेकिन उनकी मूवी मिस्टर एंड मिसेज माही( Mr And MRS Mahi) एक डिसेंट ओपनिंग करने में सक्सेसफुल रही थी। मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर 6.9 करोड़ की ओपनिंग ली थी।

मैदान

अजय देवगन की एक नहीं, बल्कि इस साल की दो बड़ी फिल्मों ने अच्छी ओपनिंग ली है। पहली फिल्म शैतान और दूसरी फिल्म 'मैदान' है। अजय देवगन(Ajay Devgn) और प्रियामणि स्टारर इस मूवी ने टोटल 6.8 करोड़ की ओपनिंग की थी।

तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया

कृति सेनन और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया' की कहानी दर्शकों को भले ही ठीक-ठाक लगी हो, लेकिन फिल्म इस साल की सबसे अच्छी ओपनिंग करने वाली टॉप 10 लिस्ट में अपनी जगह बनाने में सफल रही है। मूवी ने टोटल 6.8 करोड़ तक की पहले फ्राइडे कमाई की थी।

आर्टिकल 370

यामी गौतम-प्रियामणि स्टारर आर्टिकल 370 को दर्शकों का अच्छा रिस्पांस मिला था। इस मूवी ने टोटल 6.12 करोड़ की कमाई की थी।

यह भी पढ़ें: Box Office Report: सोमवार की परीक्षा में 'उलझ' गईं जाह्नवी कपूर, 'औरों में कहां दम था' का हुआ ऐसा हाल