Move to Jagran APP

Kalki 2898 AD Worldwide Box Office: दुनियाभर में छाई प्रभास की 'कल्कि', जानिए कितने करोड़ के साथ खोला खाता?

साई- फाई फिल्म कल्कि 2898 एडी गुरुवार को दुनियाभर में रिलीज कर दी गई। इसके साथ ही अब फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर बिजनेस चर्चा में बना हुआ। भारत में कल्कि 2898 एडी ने शानदार बिजनेस किया। वहीं वर्ल्डवाइड भी फिल्म ने छप्परफाड़ कमाई की है। कल्कि 2898 एडी ने ओपनिंग डे पर ही 200 करोड़ के करीब कलेक्शन कर लिया है। 

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Fri, 28 Jun 2024 04:46 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 04:46 PM (IST)
दुनियाभर में छाई 'कल्कि 2898 एडी', (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सिनेमाघरों में धमाकेदार एंट्री करने वाली फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' ने अपने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी है। फिल्म ने पहले दिन ही वर्ल्डवाइड छप्परफाड़ कमाई कर ली है। प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन  स्टारर 'कल्कि 2898 एडी' के ग्लोबल बिजनेस ने 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया और 200 करोड़ के करीब पहुंच गई है।

'कल्कि 2898 एडी' साल 2024 की सबसे बड़ी फिल्मों में शामिल है, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर हालिया रिलीज फिल्मों का हाल देखकर इसकी सफलता शक के दायरे में थी। हालांकि, 'कल्कि 2898 एडी' ने पहले दिन ही खुद को साबित कर दिया है।

वीएफएक्स बना फिल्म की जान

'कल्कि 2898 एडी' की सफलता का कारण इसकी तकनीक है। फिल्म में स्पेशल इफेक्ट्स (वीएफएक्स) का शानदार इस्तेमाल किया गया, जो दर्शकों को एक अलग दुनिया में ले जाती है। फिल्म की कहानी भविष्य में घटित होती है और इसमें टेक्निकल और साइंटिफिक विजन को दिखाया गया है। वहीं, कहानी महाभारत के बैकग्राउंड में सेट है।

वर्ल्डवाइड कल्कि का बिजनेस

फिल्म का बज पिछले कई दिनों से बना हुआ है, जिसका फायदा 'कल्कि 2898 एडी' को ओपनिंग डे पर मिला। 'कल्कि 2898 एडी' ने पहले दिन दुनियाभर में 191.5 करोड़ का ग्रॉस बिजनेस किया है। इसके साथ ही आने वाले दिन में फिल्म 200 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kalki 2898 AD Box Office Day 1: बॉक्स ऑफिस पर पड़े सूखे को कल्कि ने किया खत्म, पहले दिन ही बना लिया ये रिकॉर्ड

स्टार कास्ट का जलवा

'कल्कि 2898 एडी' की सफलता में इसके प्रमोशन और मार्केटिंग का भी बड़ा योगदान है। फिल्म के ट्रेलर और गानों ने रिलीज से पहले ही दर्शकों के बीच काफी उत्सुकता पैदा कर दी थी। सोशल मीडिया पर फिल्म की काफी चर्चा हो रही थी, जिसका सीधा असर बॉक्स ऑफिस पर दिख रहा है। 'कल्कि 2898 एडी' में प्रभास एक साहसी और निडर योद्धा के किरदार में नजर आ रहे हैं। दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन ने भी अपनी बेहतरीन अदाकारी दिखाई है। इनके अलावा फिल्म में दिशा पाटनी और कमल हासन भी अहम रोल में हैं। इस साइंस-फिक्शन फिल्म का निर्देशन नाग अश्विन ने किया है। वहीं, प्रोडक्शन वैजयंती मूवीज ने किया है। 

यह भी पढ़ें- Kalki 2898 AD Advance Booking: पहले दिन ही गदर मचाएगी 'कल्कि', 200 करोड़ के साथ करेगी वर्ल्डवाइड ओपनिंग?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.