Move to Jagran APP

Kalki 2898 AD Worldwide Collection: 7 दिनों में 700 करोड़ के पार हुई कल्कि, धांसू कमाई के साथ बना डाले ये रिकॉर्ड

नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी कल्कि 2898 एडी अनाउंसमेंट के टाइम से ही सुर्खियों में बनी हुई है। इस मूवी को रिलीज हुए एक हफ्ते का समय बीत चुका है। प्रभास और दीपिका पादुकोण स्टारर इस फिल्म को लेकर लोगों में कितना क्रेज रहा है यह इसके कलेक्शन से पता लग रहा है। सिर्फ सात दिनों में फिल्म अपनी लागत से ज्यादा कमाई कर गई है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Wed, 03 Jul 2024 09:47 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 09:47 PM (IST)
'कल्कि 2898 एडी' फिल्म से प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन के अभिनय से सजी फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। यही वजह है कि पहले दिन से फिल्म ताबड़तोड़ बिजनेस कर रही है। कल्कि फिल्म ने न सिर्फ डोमेस्टिक में, बल्कि वर्ल्डवाइड कलेक्शन में भी धाक जमा दी है। मूवी को रिलीज हुए एक हफ्ते ही बीते हैं और इतने कम टाइम में फिल्म ने अपनी लागत से ज्यादा कमाई कर डाली है।  

दुनियाभर में छाया कल्कि फिल्म का जलवा

कल्कि फिल्म को तकरीबन 600 करोड़ की लागत में बनाया गया है। मूवी में वीएफएक्स का भरपूर इस्तेमाल करते हुए इसकी कहानी को गढ़ा गया है। भारी भरकम बजट वाली इस फिल्म को अपना करिश्मा दिखाने में जरा भी देर नहीं लगी। फिल्म की गूंज पहले दिन से टिकट विंडो पर देखने को मिल रही है। डोमेस्टिक कलेक्शन में धाक जमाने के साथ ही वर्ल्डवाइड कलेक्शन में भी 'कल्कि 2898 एडी' ने रुतबा कायम किया है। इसी के साथ फिल्म कुछ रिकॉर्ड भी बनाते गई है। 

यह भी पढ़ें: हैवी मेकअप, सिर पर भारी जटा कुछ ऐसे तैयार हुए Kalki 2898 AD के अश्वत्थामा, तस्वीरें देख फटी रह जाएंगी आंखें

'कल्कि...' ने कर डाली इतनी कमाई

मेकर्स ने फिल्म के आंकड़े शेयर किए हैं। सिर्फ सात दिनों में मूवी ने 700 करोड़ के पार का बिजनेस कर डाला है। फिल्म का इस हफ्ते का कलेक्शन काबिलेतारीफ रहा है। उत्तर भारत से ही फिल्म ने करीब 150 करोड़ तक का बिजनेस कर डाला है। वहीं, नॉर्थ अमेरिका में फिल्म 12.75 मिलियन डॉलर यानी एक करोड़ 20 लाख के आसपास की कमाई कर चुकी है।

'कल्कि 2898 एडी' ने बनाए ये रिकॉर्ड

इस फिल्म ने ओपनिंग वीकेंड पर ही दुनियाभर में 555 करोड़ की कमाई कर डाली। इससे 'जवान' फिल्म का इसने रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिसने ओपनिंग वीकेंड में 520 करोड़ का बिजनेस किया था। इतना ही नहीं, बल्कि कनाडा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कल्कि पहली तेलुगू मूवी बन गई है। 

नॉर्थ अमेरिका में बनाया रिकॉर्ड

कल्कि मूवी ने नॉर्थ अमेरिका में भी रिकॉर्ड बनाया है। इसने ओपनिंग वीकेड में 90.2 करोड़ रुपये की कमाई की, जिस कारण ये वहां इतना कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है। हालांकि दुनियाभर में ये फिल्म 'इनसाइड आउट 2' और 'ए क्वाइट प्लेस: डे वन' पीछे है और तीसरे नंबर पर है। 

यह भी पढ़ें: Kalki 2898 AD: महाभारत का कनेक्शन या VFX का कमाल? जानिए 'कल्कि 2898 एडी' की सफलता के 5 बडे़ कारण


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.