Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kalki 2898AD Worldwide Collection: बॉक्स ऑफिस पर 'कल्कि' ने जमाया कब्जा, हुई नोटों की बारिश, खाते में आए इतने करोड़

कल्कि 2898 एडी एक रफ्तार से आगे बढ़ रही है। सरफिरा और इंडियन 2 की रिलीज के बाद इस बात की संभावना जताई गई थी कि कल्कि मूवी के कलेक्शन पर इसका असर पड़ सकता है। लेकिन जिस तरह से कल्कि फिल्म कमाई के मामले में आगे बढ़ रही है उससे उसने इन फिल्मों को धूल चटा दी है ।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sun, 14 Jul 2024 10:13 AM (IST)
Hero Image
'कल्कि 2898 एडी' फिल्म से अश्वत्थामा के रूप में अमिताभ बच्चन

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। प्रभास स्टारर फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' अपने यूनिक कॉन्सेप्ट को लेकर शुरू से चर्चा में बनी रही। इस मूवी के ट्रेंड में बने रहने के अनेकों कारण हैं। अमिताभ बच्चन के 'अश्वत्थामा' कैरेक्टर ने लोगों को खासा प्रभावित किया। इसके अलावा प्रेग्नेंसी में दीपिका पादुकोण की एक्टिंग ने भी लोगों का दिल जीत लिया। 'कल्कि 2898 एडी' साइंस फिक्शन मायथोलॉजी फ्यूचरिस्टिक फिल्म है। 

चर्चा में 'कल्कि 2898 एडी' फिल्म

प्रभास का स्टारडम 'बाहुबली' फिल्म के बाद पैन इंडिया लेवल पर जबरदस्त तरीके से बढ़ा है। इस मूवी ने उनके करियर में चार चांद लगा दिए। वहीं, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और कमल हासन (Kamal Haasan) ने एक बार फिर अपने अभिनय से साबित किया है कि उम्र के इस पड़ाव में भी उनके दमखम और जुनून में कमी नहीं आई है। 'कल्कि' फिल्म को लेकर कई वजहें हैं, जो इसे देखने लायक बनाती हैं, जिसका प्रभाव इसके कलेक्शन में देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: पत्नी Deepika Padukone की फिल्म कल्कि 2898 देख रणवीर सिंह को हुई हैरानी, बोले- 'वह प्रेग्नेंट थीं...'

नई रिलीज फिल्मों के बाद भी कल्कि का जलवा कायम

हाल ही में 'सरफिरा' और 'इंडियन 2' फिल्म रिलीज हुई। दक्षिण में इन दो मूवीज के जलवे के बावजूद 'कल्कि 2898 एडी' फिल्म का क्रेज कम नहीं हुआ है। यही वजह है कि सिर्फ डोमेस्टिक कलेक्शन में ही नहीं, वर्ल्डवाइड भी ये फिल्म तगड़ा कलेक्शन कर रही है। फिल्म पर शुरुआत से नोटों की बरसात हो रही है।

कल्कि ने तोड़ दिया इन फिल्मों का रिकॉर्ड

नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी कल्कि फिल्म ने दुनियाभर में 1000 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। 'बजरंगी भाईजान' और 'एनिमल' का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद कल्की की नजर अब शाह रुख खान की 'जवान' और 'पठान' पर है। 

'जवान' ने 1160 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था। वहीं, 'पठान' का 1055 करोड़ का बिजनेस था। इन दो मूवीज का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद कल्कि का निशाना 'बाहुबली 2' होगी, जिसने 1788.06 करोड़ का कलेक्शन किया। 

'कल्कि 2898 एडी' की स्टार कास्ट

फिल्म की लीड स्टार कास्ट में प्रभास, अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण हैं। इसके अलावा साउथ के भी एक्टर्स की भी एक्टिंग इसमें देखने को मिलेगी। कल्कि मूवी में कमल हासन, एसएस राजामौली, दुलकर सलमान, विजय देवरकोंडा और ब्रह्मानन्दम हैं।

यह भी पढ़ें: Kalki 2898 AD Collection Day 16: कल्कि का बाल भी बांका नहीं कर पाई 'सरफिरा', 'इंडियन 2' भी गिरी मुंह के बल