Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kantara Box Office: कांतारा ने दुनियाभर में की छप्पर फाड़ कमाई, वर्ल्डवाइड कलेक्शन हुआ 400 करोड़ के पार

Kantara Worldwide Box Office Collection साउथ एक्टर ऋषभ शेट्टी की फिल्म कांतारा अपनी रिलीज के साथ ही चर्चा में बनी हुई है। फिल्म का अब तक का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन शानदार रहा है। फिल्म ने अब एक और माइल स्टोन एचीव कर लिया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Updated: Tue, 22 Nov 2022 03:30 PM (IST)
Hero Image
Kantara Worldwide Box Office Collection, Instagram Post

नई दिल्ली, जेएनएन। Kantara Worldwide Box Office Collection: कन्नड़ की ब्लॉकबस्टर फिल्म कांतारा बॉक्स ऑफिस पर लगातार छाई हुई है। देश भर में शानदार कलेक्शन करने के बाद फिल्म विदेश में भी झंडे गाड़ रही है। फिल्म को रिलीज हुए अब दो महीनों से ज्यादा का वक्त हो चुका है, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कांतारा की आंधी रुकने का नाम नहीं ले रही है। फिल्म की कहानी और कॉन्सेप्ट को काफी पसंद किया जा रहा है। अब फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन ने एक और माइल स्टोन एचीव किया है।

यह भी पढ़ें- Kartik Aaryan का हमशक्ल पहुंचा करोड़पति बनने, KBC 14 में एक्टर की कार्बन कॉपी देख चौके अमिताभ बच्चन

400 करोड़ के पार पहुंची कांतारा

साउथ एक्टर ऋषभ शेट्टी द्वारा लिखित और निर्देशित कांतारा को चौतरफा तारीफे मिल रही है। हाल ही में साउथ सुपरस्टार कमल हासन ने भी फिल्म की प्रशंसा की थी। कांतारा को डायरेक्ट करने के साथ-साथ ऋषभ शेट्टी ने फिल्म में लीड रोल भी निभाया है और अपनी एक्टिंग के लिए खूब सराहना बटोर रहे हैं। फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन तो शुरुआत से ही ट्रेड एनालिस्ट्स के दिलचस्पी का विषय बना हुआ है। अब फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 400 करोड़ के पार पहुंच गया है।

दुनियाभर में कांतारा ने कमाए इतने करोड़

कांतारा की कमाई की बात करें तो ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के अनुसार, फिल्म का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 400.90 करोड़ हो गया है। फिल्म ने सबसे ज्यादा कमाई कर्नाटक में की है, इसके बाद आंध्र और तेलंगाना में फिल्म ने अच्छा कलेक्शन किया है। जबकि, ओवरसीज 44.50 करोड़ कमाए है। वहीं, नॉर्थ इंडिया में कांतारा का कलेक्शन कुछ ही दिनों में 100 करोड़ पार कर जाएगा। कांतारा का वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन इस तरह है...

  • कर्नाटक: ₹168.50 करोड़
  • आंध्र / तेलंगाना: ₹60 करोड़
  • तमिलनाडु: ₹12.70 करोड़
  • केरल: ₹19.20 करोड़
  • विदेश: ₹44.50 करोड़
  • उत्तर भारत: ₹96 करोड़
  • कुल कमाई: ₹400.90 करोड़

यह भी पढ़ें- Bhola Teaser Out: माथे पर भस्म और हाथ में श्रीमद भगवद गीता... रिलीज हुआ अजय देवगन की फिल्म भोला का टीजर

नाराज देवता की कहानी है कांतारा

कांतारा की कहानी ऋषभ शेट्टी ने लिखी है और उन्होंने ही फिल्म में लीड रोल निभाया है। जबकि केजीएफ फ्रैंचाइजी के बैनर हॉम्बले फिल्म्स के तहत विजय किरागंदूर द्वारा निर्मित है। कांटारा एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म है जो कांबला और भूत कोला की पारंपरिक संस्कृति को दर्शाती है। फिल्म एक रहस्यमय जंगल के इर्द-गिर्द घूमती है और एक स्थानीय देवता (भूत) की कहानी बताती है। जो 1870 में राजा के साथ मिलकर आदिवासियों की जमीन का धंधा करता है, जो सालों बाद नाराज होने पर कहर बनकर बरसता है।