Move to Jagran APP

Maidaan Box Office Day 22: लेबर डे की छुट्टी के बाद गिरा 'मैदान' का बिजनेस, इस बार बॉक्स ऑफिस से होगी छूमंतर?

बड़े मियां छोटे मियां के साथ रिलीज हुई मैदान (Maidaan Box Office) के लिए बॉक्स ऑफिस पर बिजनेस करना मुश्किल साबित हुआ। हालांकि धीरे- धीरे अजय देवगन की फिल्म ने अपने लिए जगह बना ली और अब तक टिकी हुई है। बीच- बीच में मैदान मौके का फायदा उठाने से भी नहीं चूकी। हाल ही में फिल्म ने लेबर डे की छुट्टी पर भी बिजनेस बढ़ाया।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Thu, 02 May 2024 05:30 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 05:34 PM (IST)
फिर गिरा 'मैदान' का बिजनेस, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अजय देवगन की फिल्म मैदान बॉक्स ऑफिस (Maidaan Box Office) पर एक बार फिर धड़ाम होने लगी है। इस बार हालात देखकर लग रहा है कि शायद बॉक्स ऑफिस से फिल्म की छुट्टी हो जाए। बड़े मियां छोटे मियां के साथ रिलीज हुई मैदान को शुरुआत में बिजनेस के लिए कड़ा मुकाबला करना पड़ा। हालांकि, धीरे- धीरे बाजी ऐसी पलटी की मैदान का राज हो गया। इस बीच भी फिल्म का सफर आसान नहीं रहा।

loksabha election banner

मैदान ने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के 22 दिन पूरे कर लिए है, लेकिन अब तक 50 करोड़ का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है, जो अजय देवगन जैसे सुपरस्टार की फिल्म के लिए निराशाजनक है।

यह भूी पढ़ें- Maidaan Box Office Day 12: फिर लगा 'मैदान' को झटका, मंडे टेस्ट में उतरा वीकेंड का खुमार, बिजनेस में गिरावट

कैसी है मैदान की बिजनेस रिपोर्ट ?

मैदान ने बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग 2.60 करोड़ के साथ की थी। इसके बाद रेंगते- रेंगते फिल्म आगे बड़ी। हालांकि, पहले वीकेंड पर कलेक्शन 6 करोड़ से ऊपर पहुंच गया। वहीं, ओपनिंग वीक पर कमाई 28 करोड़ तक पहुंच गई। इसके बाद मामला थोड़ा खराब हो गया और दूसरे हफ्ते में मैदान ने लगभग 10 करोड़ का बिजनेस किया।

लेबर डे का मिला फायदा

मैदान के अब तीसरे हफ्ते की बात करें, तो इस बार कलेक्शन करोड़ से गिरकर लाख में पहुंचा। गिरते- पड़ते बीच- बीच में फिल्म ने एक करोड़ के ऊपर भी कमाई की। ऐसे में उम्मीद थी कि शायद मैदान को लेबर डे की छुट्टी का फायदा मिलेगा और ऐसा हुआ भी, क्योंकि मैदान ने बुधवार को 1.10 करोड़ कमाए।

गुरुवार को फिर गिरा कलेक्शन

हालांकि, गुरुवार को एक बार फिर बिजनेस पटरी से उतर गया। सैकनिल्क के शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, फिल्म ने 2  मई को महज 18 लाख कमाए। इसके साथ ही रिलीज के 22 दिनों में मैदान घरेलू बॉक्स ऑफिस पर लगभग 45.28 करोड़ का बिजनेस किया है।

यह भी पढ़ें- Maidaan Box Office Day 11: 'बड़े मियां छोटे मियां' से आगे निकली 'मैदान', अचानक बदला बॉक्स ऑफिस का पूरा गणित

कैसी है मैदान की स्टार कास्ट ?

मैदान का डायरेक्शन अमित रविंद्रनाथ शर्मा ने किया है। वहीं, आकाश चावला, अरुणव जॉय सेनगुप्ता, बोनी कपूर और जी स्टूडियो ने फिल्म को प्रोड्यूस किया है। मैदान में अजय देवगन ने लीड रोल निभाया है। उनके साथ साउथ एक्ट्रेस प्रियामणि भी फिल्म में अहम किरदार में शामिल हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.