Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Box Office Collection: 'ओपेनहाइमर' के जलवे के बीच 'मिशन इम्पॉसिबल 7' ने की धांसू कमाई, औंधे मुंह गिरी 'बार्बी'

Box Office Collection बॉक्स ऑफिस पर पिछले दिनों हॉलीवुड की तीन अलग-अलग जॉनर की फिल्में रिलीज हुईं। इनमें टॉम क्रूज की मिशन इम्पॉसिबल 7 और क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर शामिल है। दोनों ही फिल्मों का रिस्पांस शानदार रहा है। जबकि इसके मुकाबले रिलीज हुई फिल्म बार्बी भारी संख्या में दर्शकों के लिए तरस रही है। इन तीनों फिल्मों ने कितना कमा लिया पढ़िये इस रिपोर्ट में।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sun, 30 Jul 2023 09:40 AM (IST)
Hero Image
Box Office Collection of Oppenheimer, Barbie and Mission Impossible 7

नई दिल्ली, जेएनएन। Box Office Collection: 21 जुलाई को रिलीज हुई फिल्म 'ओपेनहाइमर' और 'बार्बी' के बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त चर्चे हैं। दोनों ही फिल्में अपने-अपने कंटेंट को लेकर लोगों के बीच सुर्खियों का हिस्सा बनी हुई हैं। 'ओपेनहाइमर' स्काई फाई फिक्शनल मूवी है, वहीं, 'बार्बी' वंडरलैंड की कहानी को दिखाती है। इन फिल्मों के पहले टॉम क्रूज की 'मिशन इम्पॉसिबल 7' ने सिनेमाघरों में दस्तक दी थी, जिसे अब तक पसंद किया जा रहा है। एक नजर डालेंगे इन फिल्मों के अब तक के कलेक्शन पर।

'मिशन इम्पॉसिबल: डेड रिकॉनिंग पार्ट वन'

'मिशन इम्पॉसिबल: डेड रिकॉनिंग पार्ट वन' यानि कि 'मिशन इम्पॉसिबल 7' फिल्म 12 जुलाई को रिलीज हुई थी। फिल्म ने ओपनिंग ही 12.5 करोड़ से की और इसके बाद रॉक सॉलिड परफॉर्मेंस करते हुए आगे बढ़ती रही। हालांकि, 'ओपेनहाइमर' की रिलीज के बाद टॉम क्रूज की मूवी पर गहरा असर पड़ा।

फिल्म ने पहले हफ्ते 80 करोड़ की कमाई की, लेकिन दूसरे हफ्ते 17.75 करोड़ ही कमा पाई। अब फिल्म ने फिर से रफ्तार पकड़ते हुए 'ओपेनहाइमर' के जबरदस्त कलेक्शन के बीच 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। 'मिशन इम्पॉसिबल 7' ने शनिवार यानि कि 18वें दिन 1.60 करोड़ कमाए। इसके पहले फिल्म ने 85 लाख का कलेक्शन किया, जिसमें हिंदी भाषा की कमाई 65 लाख थी। फिल्म का टोटल कलेक्शन 100.80 करोड़ हो गया है, जो कि टॉम क्रूज के फैंस के लिए अच्छी खबर है। वर्ल्डवाइड फिल्म ने 3200 करोड़ की कमाई की है।

कहां पहुंची 'ओपेनहाइमर' की गाड़ी?

क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म 'ओपेनहाइमर' की बात करें, तो रिलीज के बाद से मूवी जबरदस्त कलेक्शन करती नजर आ रही है। फिल्म को सिनेमाघरों में लगे 9 दिन बीत चुके हैं। शनिवार 29 जुलाई को मूवी ने 7.25 करोड़ कमाए हैं, जिसके बाद फिल्म की कुल कमाई 84.80 करोड़ हो गई है। जबकि पहले हफ्ते में फिल्म ने केवल 73.2 करोड़ की कमाई की थी, जो कि टॉम क्रूज की मिशन इम्पॉसिबल 7 के पहले हफ्ते की कमाई से कम है। दुनियाभर में फिल्म ने 2410 करोड़ कमा लिए हैं।

'बार्बी' का कलेक्शन

ग्रेटा गेरविग की डायरेक्ट की गई फिल्म 'बार्बी' को लोग घास डालते नहीं नजर आ रहे। यह फिल्म अडल्ट कंटेंट की वजह से सुर्खियों में है। 9 दिनों की रिलीज के बाद 'बार्बी' सिर्फ 32.20 करोड़ तक का टोटल कलेक्शन ही कर पाई है। फिल्म ने पहले हफ्ते 27.5 करोड़ कमाए। इसके बाद दूसरे हफ्ते की शुरुआत 1.55 करोड़ से हुई, जिसके बाद 9वें दिन 3.15 करोड़ मूवी कमा पाई।