Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mission Raniganj Box Office Day 3: इंडिया के मैच का पड़ा 'मिशन रानीगंज' के कलेक्शन पर असर? संडे को इतना कारोबार

Mission Raniganj Box Office Day 3 अक्षय कुमार एक बार फिर से सिनेमाघरों में अपने फैंस के बीच लौट आए हैं। उनकी फिल्म मिशन रानीगंज बीते शुक्रवार को रिलीज हुई। इस फिल्म की शुरुआत ठीक-ठाक कमाई से हुई। उम्मीद यही की जा रही थी कि अक्षय कुमार की फिल्म वीकेंड पर अपना दम दिखाएगी लेकिन इंडिया वर्सेज ऑस्ट्रेलिया के मैच के बीच ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिस गयी।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 09 Oct 2023 12:27 PM (IST)
Hero Image
मिशन रानीगंज ने रविवार को बॉक्स ऑफिस पर की इतनी कमाई/ फोटो- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Mission Raniganj Box Office Day 3: सोशल ड्रामा फिल्म OMG 2 के बाद अक्षय कुमार एक बार सिनेमाघरों में दर्शकों के बीच लौट आए हैं। उनकी फिल्म ने बीते शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर शहनाज गिल और भूमि पेडनेकर स्टारर 'थैंक यू फॉर कमिंग' को टक्कर दी।

मिशन रानीगंज के साथ अक्षय कुमार असली हीरो 'जसवंत सिंह गिल', जिन्होंने रानीगंज कोयला खदान से 65 मजदूरों को रेस्क्यू किया था, उनकी कहानी को पर्दे पर उतारा।

हालांकि, फिल्म में अक्षय कुमार को उनके किरदार और कहानी दोनों के लिए समीक्षकों से लेकर दर्शकों तक की खूब वाहवाही मिली, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर 'मिशन रानीगंज' नोट छापने में लगातार संघर्ष कर रही है।

रविवार तक 'मिशन रानीगंज' बस कर पाई इतनी कमाई

अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा स्टारर 'मिशन रानीगंज' की कहानी लोगों के दिलों को छू रही है, लेकिन 'जवान' और 'फुकरे' जैसी फिल्मों के आगे अब भी इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर बस नहीं चल रहा। 2.8 करोड़ से ओपनिंग करने वाली इस मूवी ने शनिवार को 4.5 करोड़ का बिजनेस किया था।

यह भी पढ़ें: Mission Raniganj Day 2 Collection: 'मिशन रानीगंज' की कमाई में गजब का उछाल, फिल्म ने किया इतने करोड़ का कारोबार

हालांकि, जैसे आंकड़े बढ़े उसे देखते हुए यही अंदाजा लगाया जा रहा था कि 'मिशन रानीगंज' रविवार को काफी अच्छा बिजनेस कर सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

सैनलिक.कॉम की रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिशन रानीगंज ने रविवार को सिंगल डे पर घरेलू बॉक्स ऑफिस पर महज 4.83 करोड़ की कमाई की है। इस फिल्म का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब तक टोटल नेट कलेक्शन महज 12.13 करोड़ तक पहुंचा है।

मिशन रानीगंज बॉक्स ऑफिस डे 3 कलेक्शन-

मिशन रानीगंज वर्ल्डवाइड कलेक्शन 9.65 करोड़ रुपए
मिशन रानीगंज इंडिया नेट कलेक्शन 12.13 करोड़ रुपए
मिशन रानीगंज इंडिया ग्रॉस कलेक्शन  8.65 करोड़ रुपए 
ओवरसीज मिशन रानीगंज 1 करोड़ रुपए

वर्ल्डवाइड भी 'मिशन रानीगंज' का रहा ऐसा हाल

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर तो अक्षय कुमार की सच्ची घटना से प्रेरित इस फिल्म को संघर्ष करना ही पड़ रहा है, लेकिन इसी के साथ दुनियाभर में भी 'मिशन रानीगंज' बहुत ज्यादा अच्छा कारोबार नहीं कर पा रही है। रविवार तक इस फिल्म ने दुनियाभर में महज 9.65 करोड़ की टोटल कमाई की है।

ओवरसीज इस फिल्म का कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर तीन दिनों में महज 1 करोड़ का हुआ है। क्योंकि 'मिशन रानीगंज' उस वक्त रिलीज हुई है, जब लोगों में क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 का क्रेज है। बीते रविवार को इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया हुआ। जिसकी वजह से अधिकतर लोग सिनेमाघर छोड़कर टीवी पर अपनी नजरें गड़ाए रहे। इस मैच का असर 'मिशन' रानीगंज' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर भी दिखा। 

यह भी पढ़ें: Mission Raniganj देख फैंस की आंखों में आए आंसू, अक्षय कुमार को कही ऐसी बात, भावुक हुए एक्टर, देखें वीडियो