Move to Jagran APP

Mission Raniganj Box Office Collection: 'मिशन रानीगंज' ने खोला इतने करोड़ से खाता, जानिए ओपनिंग डे का कलेक्शन

Mission Raniganj Day 1 Box Office Collection अक्षय कु्मार की लेटेस्ट फिल्म मिशन रानीगंज- द ग्रेट भारत रेस्क्यू आज से सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। अक्षय की इस फिल्म से फैंस को काफी ज्यादा उम्मीदें हैं। इस बीच मिशन रानीगंज के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन आंकड़े सामने आ गए हैं। आइए जानते ही एक्टर की मूवी ने पहले दिन कितनी कमाई की है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Sat, 07 Oct 2023 09:52 AM (IST)
Hero Image
मिशन रानीगंज ने पहले दिन कमाए इतने करोड़ (Photo Credit-Jagran)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Mission Raniganj Box Office Collection: लगातार 5 फ्लॉप फिल्में देने के बाद हाल ही में अक्षय कुमार ने फिल्म 'ओह माय गॉड 2' की सफलता के जरिए शानदार वापस की है। ऐसे में फैंस अक्षय की अगली फिल्म 'मिशन रानीगंज- द ग्रेट भारत' रेस्क्यू का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार करे रहे थे।

इस बीच शुक्रवार को अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है और फिल्म के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के आंकड़े भी सामने आ गए हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि अक्षय की इस मूवी ने रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर कितने करोड़ के साथ खाता खोला है।

ओपनिंग डे पर 'मिशन रानीगंज' ने कमाए इतने करोड़

डायरेक्टर टीनू सुरेश देसाई के निर्देशन में बनी 'मिशन रानीगंज' अक्षय कुमार की पिछली सुपरहिट फिल्म 'ओह माय गॉड 2' की रिलीज के बाद सिनेमाघरों में दस्तक दे रही हैं। इस बीच 'मिशन रानीगंज' के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के अनुमानित आंकड़े सामने आ गए हैं।

Sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज- द ग्रेट भारत रेस्क्यू' को 2-3 करोड़ की ओपनिंग मिली है, जोकि अक्षय कुमार के स्टारडम के हिसाब से औसतन कमाई मानी जा रही है। हालांकि कलेक्शन के ये आंकड़े फिलहाल पूर्वानुमान हैं, असल आंकड़े अभी आने बाकी हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

लेकिन फैंस और मेकर्स को इस मूवी से पहले दिन बंपर कलेक्शन की उम्मीद थी, लेकिन इन नंबर्स से तो ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अक्की की 'मिशन रानीगंज' रिलीज के पहले दिन डबल डिजिट में खाता खोलने में नाकाम रही है।

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

क्या है 'मिशन रानीगंज' की कहानी

पूजा एंटरटेनमेंट बैनर तले बनी अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज' एक सच्चा घटना से प्रेरित है। इस मूवी में अक्षय कुमार ने जसवंत गिल की भूमिका निभाई है, जोकि एक कोयला फर्म में इंजीनियर होता है।

1989 में पंश्चिम बंगाल से सटे रानीगंज इलाके में कोयला खद्दान में हुए एक हादसे में फंसे 65 मजदूरों को कैसे जसवंत बचाते हैं, उस बहादुरी की कहानी को अक्षय कुमार की 'मिशन रानीगंज' बयां करती है।

ये भी पढ़ें- Khufiya Review: रहस्‍य और रोमांच के साथ कलाकारों की दमदार अदाकारी, विशाल और तब्बू की शानदार वापसी