Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OMG 2 Collection Day 16: शनिवार को 'ओएमजी 2' की कमाई में आया उछाल, फिर भी 200 करोड़ से कोसों दूर है फिल्म

OMG 2 Box Office Collection Day 16 अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ओएमजी 2 का हाल बॉक्स ऑफिस पर थोड़ा बेहाल है। फिल्म ने तीसरे शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को अच्छा कलेक्शन तो किया है लेकिन फिर भी गदर 2 और हालिया रिलीज ड्रीम गर्ल 2 के आगे फींकी पड़ती जा रही है। जानिए मूवी ने 16वें दिन कितना कलेक्शन किया।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sun, 27 Aug 2023 08:11 AM (IST)
Hero Image
OMG 2 का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन। Photo- Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। OMG 2 Box Office Collection Day 16: अमित राय के निर्देशन में बनी फिल्म ओएमजी 2 (OMG 2) साल 2012 की सुपरहिट फिल्म ओएमजी का सीक्वल है। फिल्म को लेकर लंबे समय से बज था। रिलीज के बाद फिल्म को पॉजिटिव रिव्यू तो मिला, लेकिन थिएटर्स में दर्शक नहीं। एक तरफ गदर 2 (Gadar 2) बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ा रही है, दूसरी ओर ओएमजी 2 कछुए की चाल चल रही है।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) स्टारर फिल्म ओह माय गॉड 2 (Oh My God 2) सनी देओल की फिल्म गदर 2 के साथ 11 अगस्त को रिलीज हुई थी। फिल्म ने शुरुआती दिनों में ठीक-ठाक कमाई की थी, लेकिन अब बॉक्स ऑफिस पर धीरे-धीरे मूवी फुस्स हो रही है। हालांकि, शुक्रवार के मुकाबले फिल्म ने शनिवार को अच्छी-खासी कमाई की।

16वें दिन ओएमजी 2 की सुधरी हालत

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ओएमजी 2 धीमी रफ्तार से डेढ़ सौ करोड़ के करीब पहुंचने की कोशिश कर रही है। फिल्म ने तीसरे शुक्रवार को बहुत कम कलेक्शन किया था। कमाई सिर्फ 1.7 करोड़ रही थी, लेकिन 16वें दिन यानी शनिवार को कमाई में इजाफा देखने को मिला। सैकनिल्क के अर्ली ट्रेड के मुताबिक, ओएमजी 2 ने शनिवार को 3.25 करोड़ का बिजनेस किया है यानी शुक्रवार से तीन गुना ज्यादा।

ओएमजी 2 का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

एक तरफ गदर 2 घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ का आंकड़ा छूने वाली है, दूसरी ओर ओएमजी 2 को डेढ़ सौ करोड़ तक पहुंने में खासा मशक्कत करनी पड़ रही है। फिल्म ने इंडिया में अब तक महज 131.37 करोड़ का कारोबार किया है। वहीं, दुनियाभर में ये फिल्म 200 करोड़ के करीब पहुंच रही है। ओएमजी 2 का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 176.2 करोड़ बताया जा रहा है।

क्यों ओएमजी 2 की डूबी नैया?

यूं तो अक्षय कुमार की ये फिल्म हिट हुई, लेकिन इसे थोड़ा और हाइप मिल सकता था। फिल्म टीनएज की यौन शिक्षा पर आधारित है, लेकिन सेंसर बोर्ड की तरफ से इसे एडल्ट मूवी घोषित कर दी गई। इसकी वजह से टार्गेट ऑडियंस तक फिल्म नहीं पहुंच पाई और कमाई पर भी काफी असर पड़ा।

फिल्म में अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी के अलावा यामी गौतम भी अहम किरदार में हैं। तीनों की परफॉर्मेंस को खूब सराहा जा रहा है।