Move to Jagran APP

Oppenheimer Box Office Day 4: इंडिया में घटी 'ओपेनहाइमर' की कमाई, सोमवार को बस इतना ही कमा पाई हॉलीवुड फिल्म

Oppenheimer Box Office Day 4 सिलियन मर्फी और फ्लोरेंस पुघ स्टारर हॉलीवुड फिल्म ओपेनहाइमर की शुरुआत इंडिया में काफी अच्छी हुई थी। दुनियाभर में ये फिल्म बार्बी से भले ही पिछड गई हो लेकिन वीकेंड तक इंडिया में फिल्म ने काफी अच्छा कारोबार किया। हालांकि सोमवार को फिल्म की कमाई में भारी गिरावट देखने को मिली। जानिए इंडिया में अब तक फिल्म ने कितनी कमाई की।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Tue, 25 Jul 2023 08:07 AM (IST)
Oppenheimer Box Office Day 4: इंडिया में घटी 'ओपेनहाइमर' की कमाई, सोमवार को बस इतना ही कमा पाई हॉलीवुड फिल्म
Oppenheimer Box Office Day 4 Collection Cillian Murphy and Christopher Nolan Film Collection Goes Down on Monday in India/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Oppenheimer Box Office Day 4: क्रिस्टोफर नोलन की हॉलीवुड फिल्म 'ओपेनहाइमर' की शुरुआत काफी अच्छी हुई थी। इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग में ही न सिर्फ दुनियाभर में, बल्कि इंडिया में भी काफी अच्छी कमाई की थी। वर्ल्ड वॉर 2 पर आधारित इस फिल्म की बज के कारण ओपनिंग काफी अच्छी हुई थी।

जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर की इस बायोपिक में सिलियन मर्फी ने उनका किरदार निभाया है। वर्ल्डवाइड फिल्म की कमाई भले ही धीमी हो, लेकिन इंडिया में इस फिल्म का कारोबार वीकेंड तक काफी अच्छा हुआ। हालांकि, सोमवार के बाद फिल्म के कलेक्शन में भारी गिरावट देखने को मिली।

हिंदी भाषा में 'ओपेनहाइमर' ने किया इतना कारोबार

सिलियन मर्फी और फ्लोरेंस पुघ स्टारर इस फिल्म की इंडिया में शुरुआत काफी अच्छी रही। 'ओपेनहाइमर' को भारत में दो भाषाओं में रिलीज किया गया। हिंदी में कमाई की बात करें तो क्रिस्टोफर नोलन के निर्देशन में बनी इस मूवी ने ओपनिंग डे पर 1.75 करोड़ की कमाई की थी।

उसके बाद शनिवार और रविवार को फिल्म की कमाई बढ़ी और ओपेनहाइमर ने शनिवार को हिंदी भाषा में 2.05 करोड़ और रविवार को 2.55 करोड़ का सिंगल डे बिजनेस किया।

लेकिन फिल्म की कमाई में सोमवार को भारी गिरावट देखने को मिली, जहां फिल्म वर्किंग डे पर महज 78 लाख का बिजनेस कर पाई। हिंदी भाषा में फिल्म ने अब तक 7.13 करोड़ का बिजनेस किया है।

इंडिया में फिल्म की अब तक हुई इतनी कमाई

हिंदी के अलावा इंडिया में इंग्लिश भाषा में ऑडियंस द्वारा 'ओपेनहाइमर' को काफी पसंद किया जा रहा है। रविवार को 14.7 करोड़ का सिंगल डे बिजनेस करने वाली, ये फिल्म सोमवार को महज 6.33 करोड़ का बिजनेस कर पाई। इंग्लिश में सिलियन मर्फी की फिल्म का टोटल कलेक्शन अब तक 48.73 करोड़ का हुआ है।

इंडिया में फिल्म की टोटल कमाई अब तक 55.86 करोड़ नेट और 58 करोड़ ग्रॉस हुई है। ओपेनहाइमर के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो क्रिस्टोफर के निर्देशन में बनी ये फिल्म चार दिन में 1000 करोड़ का आंकड़ा पार करने में सफल रही। फिल्म ने अब तक 1430 करोड़ का दुनियाभर में बिजनेस किया।