Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pathaan Ticket: सोमवार से गुरुवार तक सिर्फ इतने रुपये में देखें पठान, चौथे हफ्ते में फिर गिरे टिकटों के दाम

Pathaan Ticket Price VS Shehzada शाह रुख खान की पठान हिंदी तमिल और तेलुगु भाषाओं में 500 करोड़ से अधिक कलेक्शन कर चुकी है। सिर्फ हिंदी में फिल्म का नेट कलेक्शन लगभग 490 करोड़ से अधिक हो चुका है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 20 Feb 2023 01:02 PM (IST)
Hero Image
Pathaan Ticket Price Flat 110 Rupees From Monday To Friday. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय फिल्मों के इतिहास में ऐसा बहुत कम देखा गया है कि किसी फिल्म की सफलता के बाद उसके टिकटों के दाम भी गिराये गये हों। पठान के निर्माता बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की जिंदगी बढ़ाने के लिए यह फॉर्मूला अपना रहे हैं।

रिलीज के चौथे हफ्ते में चल रही शाह रुख खान की फिल्म पहले ही 500 करोड़ का पड़ाव घरेलू बॉक्स ऑफिस पर लांघ चुकी है और वीकेंड में अच्छा कलेक्शन कर रही है। पठान की इस कामयाबी को देखते हुए वीकेंड के बाद अब वर्किंग वीक में भी टिकटों के दाम गिरा दिये गये हैं। 

वीक डेज में भी 110 रुपये का मिलेगा टिकट

यशराज फिल्म्स ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए साझा की है, जिसमें बताया गया कि वीक डेज में सोमवार से गुरुवार तक फिल्म का एक टिकट 110 रुपये में मिलेगा। यह योजना प्रमुख मल्टीप्लेक्स चेंस पीवीआर सिनेमाज, आइनॉक्स और सिनेपोलिस के साथ सभी पार्टनर सिनेमाघरों में लागू होगी।

इससे पहले शुक्रवार (17 फरवरी) को पठान डे सेलिब्रेट किया गया था, जिसके तहत सभी सिनेमाघरों में पठान के टिकटों की कीमत फ्लैट 110 रुपये कर दी गयी थी। वीकेंड के बाकी दिनों में शनिवार और रविवार को टिकट की कीमत 200 रुपये कर दी गयी थी।

वीकेंड में टिकटों के दाम गिराने की रणनीति का फायदा फिल्म को मिला और फुटफाल बढ़ गये। पठान 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और फिल्म ने रिलीज के साथ ही रिकॉर्ड बनाने शुरू कर दिये थे।

शाह रुख ही नहीं, सिनेमा के इतिहास में यह सबसे अधिक नेट कलेक्शन करने वाली हिंदी फिल्म बन चुकी है। निर्माताओं की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, शनिवार तक फिल्म लगभग 493 करोड़ का नेट कलेक्श सिर्फ हिंदी भाषा से कर चुकी है, वहीं वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 988 करोड़ हो चुका है। 

बॉक्स ऑफिस के खेल में शहजादा पर भारी बादशाह

पठान की बॉक्स ऑफिस पर रफ्तार का असर कार्तिक आर्यन की शहजादा पर भी पड़ रहा है। फिल्म ने काफी धीमी शुरुआत की है और रिपोर्ट्स के अनुसार, ओपनिंग वीकेंड में 20 करोड़ के आसपास कलेक्शन ही कर सकी है। शहजादा 17 फरवरी को रिलीज हुई है।

खास बात यह है कि पठान को ज्यादा विंडो देने के लिए शहजादा की रिलीज एक हफ्ता आगे खिसकायी गयी थी। पहले फिल्म 10 फरवरी को सिनेमाघरों में उतरने वाली थी। कार्तिक की पिछली रिलीज फिल्म भूल भुलैया 2 को देखते हुए माना जा रहा था कि शहजादा भी धांसू ओपनिंग लेगी।

भूल भुलैया 2 ने लगभग 56 करोड़ का नेट कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया था। शहजादा, तेलुगु हिट अला वैकुंठपुरमुलु का आधिकारिक रीमेक है। रोहित धवन निर्देशित फिल्म में कृति सेनन फीमेल लीड हैं।

यह भी पढ़े: शहजादा के साथ बॉलीवुड में रीमेक फिल्मों की लाइन, अजय देवगन और अक्षय कुमार भी लिस्ट में शामिल