Move to Jagran APP

Pathaan Box Office: बस टूटने वाला है 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड! इतने करीब पहुंची शाह रुख खान की 'पठान'

Pathaan Vs Baahubali 2 Box Office Collection पठान 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कारोबार किया है। दीपिका पादुकोण ने फीमेल लीड रोल निभाया है जबकि जॉन अब्राहम नेगेटिव रोल में हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Thu, 02 Mar 2023 05:08 PM (IST)
Hero Image
Pathaan Vs Baahubali 2 Box Office Collection. Photo- Twitter
नई दिल्ली, जेएनएन। शाह रुख खान की फिल्म पठान ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की नयी दास्तान लिखी है। हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी पठान जल्द बाहुबली 2 का रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। फिल्म की इस छप्परफाड़ सफलता के बीच निर्माता भी टिकटों के दामों में कटौती करके दर्शकों का बोझ कम कर रहे हैं।

पांचवें हफ्ते में चल रही फिल्म का हिंदी वर्जन 509.90 करोड़ का नेट कलेक्शन कर चुका है। तेलुगु फिल्म बाहुबली 2 के हिंदी वर्जन ने 511 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था। इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए पठान को अब सिर्फ एक करोड़ 10 लाख रुपये की दरकार है। इस हफ्ते में फिल्म की रफ्तार को देखते हुए शुक्रवार तक यह रिकॉर्ड टूटने की पूरी उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: Box Office- पैनडेमिक के बाद इन 12 फिल्मों से बॉक्स ऑफिस पर आये अच्छे दिन, अक्षय कुमार की सूर्यवंशी थी पहली हिट

पांचवें हफ्ते में ऐसी ही पठान की रफ्तार

24 फरवरी (शुक्रवार) को एक करोड़ के नेट कलेक्शन के साथ पठान पांचवें हफ्ते में दाखिल हुई। शनिवार को फिल्म ने 1.95 करोड़, रविवार को 2.45 करोड़, सोमवार को 80 लाख, मंगलवार को 75 लाख और बुधवार को 75 लाख रुपये जुटाये।

पठान पहले ही हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म है। बाहुबली 2 का रिकॉर्ड टूटने के बाद यह भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बन जाएगी। सिद्धार्थ आनंद निर्देशित पठान 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और आते ही रिकॉर्ड बनाना शुरू कर दिया था। फिल्म में दीपिका पादुकोण फीमेल लीड हैं, जबकि जॉन अब्राहम ने नेगेटिव रोल निभाया है।

छठे वीकेंड में टिकटों पर नयी स्कीम

यशराज फिल्म्स ने इस वीकेंड के लिए नयी स्कीम जारी की है, जिसके मुताबिक एक टिकट खरीदने पर एक टिकट मुफ्त दिया जाएगा। फिलहाल यह योजना 3-5 मार्च के वीकेंड के लिए ही है। इंस्टाग्राम पर साझा की गयी जानकारी के अनुसार, योजना फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व के आधार पर है, यानी योजना का लाभ उठाने के लिए दर्शकों को टिकट खरीदने में जल्दी करनी होगी। एक निश्चित संख्या के बाद इस योजना का लाभ नहीं उठा पाएंगे। 

यशराज फिल्म्स ने टिकटों के दाम गिराने का सिलसिला 17 फरवरी से शुरू था, जब कार्तिक आर्यन की फिल्म शहजादा रिलीज हुई थी। मल्टीप्लेक्स की नेशनल चेंस में पठान डे सेलिब्रेट करते हुए टिकटों के दाम 110 रुपये कर दिये गये थे। टिकट की कीमत में छूट शनिवार और रविवार को भी जारी रही।

एक टिकट का दाम 200 रुपये रखा गया था। दर्शकों के सकारात्मक रुझान को देखते हुए टिकट की कीमत में छूट वर्किंग वीक में भी जारी रही। सोमवार से गुरुवार तक एक टिकट का दाम 110 रुपये रखा गया था। 110 रुपये में टिकट का ऑफर 24 फरवरी को भी जारी रहा, जब अक्षय कुमार की फिल्म सेल्फी रिलीज हुई थी। 

यह भी पढ़ें: March Movies Releasing In Cinemas- मार्च में सिनेमाघरों में आ रहीं इतनी बॉलीवुड, हॉलीवुड और साउथ की फिल्में