Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pathaan Worldwide Collection Day 16: रुक नहीं रही 'पठान' की सुनामी, जल्द 900 करोड़ पार होगी शाह रुख की फिल्म

Pathaan Worldwide Box Office Collection Day 16 शाह रुख खान की पठान दुनियाभर में धुंआधार कमाई कर रही है। फिल्म ने 850 करोड़ का आंकड़ा कब का पार कर लिया है और अब इसकी नजर 900 करोड़ पर टिकी है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Fri, 10 Feb 2023 10:50 AM (IST)
Hero Image
Pathaan Worldwide Box Office Collection Day 16, Shah rukh khan, Deepika padukone

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan Worldwide Box Office Collection Day 16: शाह रुख खान की पठान दुनियाभर में जबरदस्त कमाई कर रही है। इस फिल्म ने घरेलू से लेकर वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस तक, हर जगह अपने ड्रीम रन के साथ सुनामी ला दी है। एसआरके, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर स्पाई ड्रामा ने 850 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड काफी पहले तोड़ दिया और अब इसकी नजर 900 करोड़ के आंकड़े पर टिकी है।

पठान कर रही ताबड़तोड़ कलेक्शन

सिद्धार्थ आनंद निर्देशित इस फिल्म ने सिनेमाघरों में अपने शानदार सफर को जारी रखा है। हालांकि रिलीज के 16 दिन बाद फिर की कमाई में भारी गिरावट दर्ज की गई है। बावजूद इसके, पठान का  प्रदर्शन ताबड़तोड़ रहा है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पठान ने 16वें दिन 458.95 करोड़ का बिजनेस किया। शाह रुख खान को चार साल बाद पर्दे पर देखकर फैंस एक्साइटेड हो रहे हैं। सिनेमाघरों में लंबी कतारों का सिलसिला अभी भी चल रहा है।

तीन हफ्तों में रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन

दुनियाभर में फिल्म ने 880 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। उम्मीद की जा रही है कि शनिवार तक फिल्म 900 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लेगी। फिल्म अपने तीसरे हफ्ते में प्रवेश कर चुकी और ये दुनियाभर में हिंदी भाषा में कमाने वाली सबसे बड़ी फिल्म बन गई। शाह रुख की पठान ने यश स्टारर केजीएफ चैप्टर 2 को कब का धूल चटा दिया और अब बारी है एसएस राजामौली की 'बाहुबली 2' की। बता दें कि बाहुबली 2 ने हिंदी भाषा में 510 करोड़ का कारोबार किया था।

नो प्रमोशन पॉलिसी का मिला फायदा

अपने इस ग्रैंड कमबैक से शाह रुख खान काफी खुश होंगे। उनकी आने वाली फिल्मों में एटली की जवान और राजकुमार हिरानी की डंकी शामिल है। पठान के लिए किंग खान ने नो प्रमोशन पॉलिसी अपनाई थी, जो कि सफल भी हुई। अब देखना दिलचस्प होगा कि आने वाली फिल्मों के लिए उनके पास क्या नई स्ट्रेटेजी होती है। फिलहाल पठान के सामने कोई बड़ी फिल्म नहीं है, ऐसे में इसकी कमाई का सिलसिला जारी रहने की उम्मीद है। 

ये भी पढ़ें

Bigg Boss 16 Winner: साजिद खान ने मंडली को दिया घोखा? शिव-प्रियंका नहीं बल्कि इस कंटेस्टेंट को बताया विनर

Bigg Boss 16 Finale: फिनाले से पहले निकलेगी इन कंटेस्टेंट्स की चीख, रोहित शेट्टी को देख थम जाएंगी सांसें