Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ponniyin Selvan 1 Box Office: नहीं थम रही पोन्नियिन सेल्वन-1 की आंधी, अमेरिका सहित इन देशों में मचाया धमाल

Ponniyin Selvan 1 Box Office ऐतिसाहिक ड्रामा फिल्म पोन्नियिन सेल्वन पार्ट- 1 दुनियाभर में रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है। अब फिल्म ने नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए यूएसए में 50 करोड़ के आंकड़े के पार कर लिया है।

By Nitin YadavEdited By: Updated: Sat, 15 Oct 2022 01:03 PM (IST)
Hero Image
Ponniyin Selvan 1 storm is not stop on Box Office.

नई दिल्ली, जेएनएन। Ponniyin Selvan 1 Box Office: मणिरत्नम की ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म पोन्नियिन सेल्वन पार्ट-1 बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। कमाई के मामले में पहले ही उनकी ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी है। ये ऐतिहासिक फिल्म अपनी रिलीज के तीसरे हफ्ते में प्रवेश कर चुकी है, लेकिन फिल्म का क्रेज खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पीएस-1 अब भी दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही हैं।

पीएस-1 ने बनाया नया कीर्तिमान

अब जानकारी आ रही है कि पीएस-1 ने यूएसए में 50 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है।  पीएस-1 के नए कीर्तिमान का जानकारी साउथ फिल्मों के क्रिटिक्स रमेश बाला में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी है। क्रिटिक्स के ट्वीट के अनुसार, पोन्नियिन सेल्वन पार्ट-1 ने यूएसए में 50 करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। उनकी ये फिल्म विदेशी क्षेत्र में 50 करोड़ की कमाई करने वाली पहली तमिल फिल्म बन गई है। 

— Ramesh Bala (@rameshlaus) October 15, 2022

वहीं, पीएस-1 सिंगापुर और मलेशिया में शानदार प्रदर्शन करती हुई दिख रही है और फिल्म तीसरे हफ्तांत में टॉप 4 में बनी हुई है।

— Ramesh Bala (@rameshlaus) October 15, 2022

हिंदी बेल्ट सुस्त है फिल्म की रफ्तार

बॉक्स ऑफिस की रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म ने 14वें दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई करते हुए 410 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई कर चुकी है। उम्मीद जताई जा रही है कि ये फिल्म जल्द ही 450 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है। दुनियाभर के साथ-साथ पीएस-1 तमिल में भी अच्छी कमाई कर रही है। हालांकि उनकी इस फिल्म को हिंदी बेल्ट में धीमी गति से आगे बढ़ रही है।

इस नोबेल पर आधारित है फिल्म

पोन्नियिन सेल्वन पार्ट-1 की कहानी लेखक कल्कि कृष्णमूर्ति के इसी नाम के तमिल उपन्यास का रूपांतरण है। जिसको 1950 के दशक में एक सीरीज के रूप में जारी किया गया था। मणिरत्नम द्वारा निर्देशित इस फिल्म में चोल वंश का कहानी को दिखाया गया है।

 इस ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन ने पजुवूर और रानी नंदिनी की भूमिका निभाई है, जो प्रतिशोध लेने के मिशन को पूरा करने के लिए संघर्ष करती दिख रही हैं। फिल्म में चियान विक्रम, कार्ति, तृषा कृष्णन, जयराम रवि, लक्ष्मी और शोभिता धुलिपाला जैसे पॉपुलर एक्टर्स की स्टारकास्ट मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।