Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dunki Worldwide Collection: 'सालार' के आगे 'डंकी' ने दुनियाभर में छाप डाले इतने करोड़, जानिए- SRK की फिल्म का हाल

Dunki Box Office Collection राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म डंकी में शाह रुख खान ने मुख्य भूमिका निभाई है। जवान और पठान के बाद शाह रुख खान ने साल की तीसरी फिल्म दी जो बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है। फिल्म तीन दिनों के अंदर वर्ल्डवाइड 100 करोड़ के पार पहुंच गई है। जानिए फिल्म का कलेक्शन।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 24 Dec 2023 07:29 PM (IST)
Hero Image
डंकी ने दुनियाभर में कमाए इतने करोड़। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Dunki Worldwide Collection: साल 2023 में शाह रुख खान ने पठान और जवान जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दीं। SRK की तीसरी फिल्म डंकी से भी ताबड़तोड़ कमाई की पूरी उम्मीद थी और वो भी राजकुमार हिरानी ने इसे डायरेक्ट किया है तो हाई लेवल क्रेज का अंदाजा लाजमी था। मगर यह फिल्म शाह रुख की पिछली फिल्मों के आस-पास भी भटक नहीं पाई। पिछली फिल्मों से तुलना न करें तो डंकी ने बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत अच्छी की है। घरेलू के साथ-साथ दुनियाभर में भी फिल्म ठीक-ठाक कमाई कर रही है।

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित डंकी की कहानी हार्डी (शाह रुख खान), मनु (तापसी पन्नू), बलिंदर (विक्रम कोचर), बल्ली (अनिल ग्रोवर) और सुखी (विक्की कौशल) समेत कुछ ऐसे लोगों की है, जो पैसे कमाने के लिए देश छोड़कर विदेश जाते हैं, वो भी गैर-कानूनी तरीके से। फिल्म की कहानी को दर्शकों और क्रिटिक्स ने खूब सराहा है। हमेशा की तरह शाह रुख खान ने अपने अभिनय से कमाल कर दिखाया। विक्की कौशल और तापसी पन्नू ने भी अपने अभिनय से फिल्म में जान फूंक दी।

यह भी पढ़ें- Dunki Screening: राष्ट्रपति भवन में होगी 'डंकी' की स्पेशल स्क्रीनिंग, फैंस ने की ये खास मांग

दुनियाभर में कैसा है डंकी का हाल?

भारतीय बॉक्स ऑफिस के अलावा डंकी वर्ल्डवाइड अच्छी कमाई कर रही है। 21 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म ने महज तीन दिन के अंदर 100 करोड़ के पार बिजनेस कर लिया है और जल्द ही 200 करोड़ क्लब में भी शामिल हो जाएगी। हाल ही में, मेकर्स ने तीन दिनों का आंकड़ा शेयर किया है। मेकर्स के मुताबिक, डंकी ने अभी तक वर्ल्डवाइड 157.22 ग्रॉस कलेक्शन कर लिया है। उम्मीद है कि रविवार का बिजनेस इस आंकड़े को 200 करोड़ के पार पहुंचा देगा।

View this post on Instagram

A post shared by Red Chillies Entertainment (@redchilliesent)

भारत में डंकी ने की इतनी कमाई

बात करें घरेलू बॉक्स ऑफिस की तो शाह रुख खान स्टारर डंकी ने 29 करोड़ रुपये के साथ ओपनिंग की थी। दूसरे दिन प्रभास स्टारर सालार की वजह से डंकी की कमाई में भारी गिरावट आई थी और फिल्म 20 करोड़ में सिमट गई थी। हालांकि, शनिवार को कलेक्शन 25 करोड़ रहा। वहीं, रविवार को शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने 26 करोड़ कमाए हैं। कुल मिलाकर अभी तक फिल्म ने 100 करोड़ कमा लिए हैं।

यह भी पढ़ें- Shah Rukh Khan ने फैंस के साथ सेलिब्रेट की Dunki की सक्सेस, मन्नत की बालकनी पर आकर दिया सरप्राइज